लोकप्रिय और ट्रेंडिंग टॉपिक्स

Snake Bite In Dream Meaning: सपने में सांप का काटना शुभ या अशुभ? जानिए क्या कहता है स्वप्न शास्त्र

ज्योतिष डेस्क, अमर उजाला, नई दिल्ली Published by: आशिकी पटेल Updated Fri, 30 Sep 2022 01:55 PM IST
सपने में सांप का काटना शुभ या अशुभ
1 of 5
विज्ञापन
Sapne Mein Saanp Katne Ka Matlab: सोते हुए सपने हम सभी देखते हैं। स्वप्न शास्त्र के अनुसार सपने यूं ही नहीं आते, सपने में हम जो भी देखते हैं उसका कोई न कोई मतलब जरूर होता है। सपने में दिखने वाली हर चीज हमें भविष्य के बारे में संकेत देती है। कुछ सपने शुभ संकेत देते हैं। वहीं कुछ सपने ऐसे भी होते हैं जो भविष्य में होने वाली किसी दुर्घटना की ओर इशारा करते हैं। अधिकतर लोगों को सपने में सांप दिखाई देते हैं। किसी को सपने में सांप फन उठाए दिखाई देता है, तो किसी को डंसते हुए। इस तरह के सपने को कुछ लोग शुभ मानते हैं, तो कुछ लोग अशुभ। वहीं कुछ लोगों का मानना है कि जब व्यक्ति कालसर्प दोष से पीड़ित होता है तब उसे सांप के सपने आते हैं। स्वप्न शास्त्र के अनुसार चलिए जानते हैं कि आखिर सपने में क्यों दिखाई देते हैं सांप और क्या होता है इनका मतलब...   

Kumbh Rashi Facts: इस राशि के लोग होते हैं कुंभ के बेस्ट लाइफ पार्टनर, जानिए किसके साथ नहीं बनती इनकी जोड़ी
 
सपने में सांप का काटना शुभ या अशुभ
2 of 5
सपने में सांप का काटना 
स्वप्न शास्त्र के अनुसार, यदि सपने में आपको सांप काटता हुआ दिखाई दे तो इसका मतलब भविष्य में आपको कोई गंभीर बीमारी हो सकती है। वहीं यदि सांप काटने में असफल रहे तो ये सपना शुभ संकेत है। ऐसे सपने का मतलब ये है कि आप किसी काम में जीत हासिल करेंगे।
विज्ञापन
सपने में सांप का काटना शुभ या अशुभ
3 of 5
सांप के दांत देखना 
स्वप्न शास्त्र के अनुसार, सपने में सांप के दांतों का दिखना भी शुभ नहीं माना जाता है। यदि आप सपने में सांप के दांत देखते हैं, तो आपको किसी से धोखा मिल सकता है। 

Elaichi Ke Upay: छोटी सी इलायची आपको कर सकती है मालामाल, जानिए इसके अचूक उपाय
सपने में सांप का काटना शुभ या अशुभ
4 of 5
सांप को मारना 
यदि आप सपने में सांप को मारते हैं, तो इस तरह का सपना अच्छा माना जाता है। ऐसे सपने का मतलब ये है कि आप जल्द ही अपने शत्रु पर विजय प्राप्त करने वाले हैं। 
विज्ञापन
विज्ञापन
सपने में सांप का काटना शुभ या अशुभ
5 of 5
बड़ी संख्या में सांप का दिखाई देना
यदि आपको सपने में बहुत सारे सांप दिखाई देते हैं, तो इसे शुभ संकेत नहीं माना जाता है। इस तरह का सपना देखना भविष्य में परेशानियां आने का संकेत देता है। इसके अलावा यदि आपको सपने में सांप दिखाई दे रहा है और वो आपका पीछा कर रहा है और आप घबराए हुए हैं, तो इसका मतलब है कि आप किसी चीज को लेकर परेशान या डरे हुए हैं। ऐसा सपना सही नहीं माना जाता है।  

डिस्क्लेमर (अस्वीकरण): ये खबर लोक मान्यताओं पर आधारित है। इस खबर में शामिल सूचना और तथ्यों की सटीकता, संपूर्णता के लिए अमर उजाला उत्तरदायी नहीं है।
विज्ञापन
अगली फोटो गैलरी देखें
विज्ञापन

आपकी राय हमारे लिए महत्वपूर्ण है। खबरों को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।

खबर में दी गई जानकारी और सूचना से आप संतुष्ट हैं?

रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App और Amarujala Hindi News APP अपने मोबाइल पे|
Get all Astrology News in Hindi related to daily horoscope, tarot readings, birth chart report in Hindi etc. Stay updated with us for all breaking news from Astro and more news in Hindi.

विज्ञापन
Election
एप में पढ़ें
जानिए अपना दैनिक राशिफल बेहतर अनुभव के साथ सिर्फ अमर उजाला एप पर
अभी नहीं

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00