Tata Safari Dark Edition Launch: टाटा सफारी डार्क एडिशन लॉन्च, जानें कीमत और इसमें क्या है खास

ऑटो डेस्क, अमर उजाला, नई दिल्ली Published by: अमर शर्मा Updated Mon, 17 Jan 2022 07:49 PM IST
टाटा सफारी डार्क संस्करण भारत में लॉन्च
1 of 5
विज्ञापन
देश की दूसरी सबसे बड़ी वाहन निर्माता कंपनी Tata Motors (टाटा मोटर्स) ने भारत में Safari Dark Edition (सफारी डार्क एडिशन) लॉन्च कर दिया है। कंपनी ने इसकी एक्स-शोरूम कीमत 19.05 लाख रुपये तय की है। Tata Safari Dark Edition XT+, XTA+, XZ+ और XZA+ ट्रिम्स में उपलब्ध है।

सफारी का तीसरा वैरिएंट
टाटा सफारी डार्क एडिशन इस वर्जन को हासिल करने वाला टाटा मोटर्स का चौथा मॉडल बन गया है। इससे पहले पिछले साल की शुरुआत में, टाटा मोटर्स ने हैरियर एसयूवी, नेक्सन सब-कॉम्पैक्ट एसयूवी और अल्ट्रोज प्रीमियम हैचबैक के डार्क एडिशन वर्जन लॉन्च किए थे। इसके अलावा, डार्क एडिशन एडवेंचर और गोल्ड एडिशन के बाद टाटा सफारी का तीसरा स्पेशल वैरिएंट बन गया है।
टाटा सफारी डार्क संस्करण भारत में लॉन्च
2 of 5
इंजन और पावर
सफारी 2.0-लीटर डीजल इंजन के साथ आता है जो 168 बीएचपी का अधिकतम पावर जेनरेट करता है। इस इंजन के साथ 6-स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन या 6-स्पीड ऑटोमैटिक गियरबॉक्स का ऑप्शन मिलता है। एसयूवी में तीन ड्राइव मोड्स - सिटी, स्पोर्ट्स, इको भी हैं। तीन-पंक्ति केबिन लेआउट के साथ, सफारी 6-सीटर और 7-सीटर ऑप्शन में आती है। यह 6-सीटर वैरिएंट में दूसरी पंक्ति में कैप्टन सीट्स के साथ आती है। 
विज्ञापन
टाटा सफारी डार्क संस्करण भारत में लॉन्च
3 of 5
लुक में हुआ बदलाव
Tata Safari Dark Edition को कई कॉस्मेटिक अपडेट्स मिलते हैं जो इसे एसयूवी के स्टैंडर्ड वैरिएंट की तुलना में खास बनाता है। इसमें ऑल-ब्लैक एक्सटीरियर कलर थीम मिलता है जिसे ओबेरॉन ब्लैक में पेंट किया गया है। ब्लैक थीम एसयूवी को प्रीमियम फील देती है। एसयूवी पर क्रोम एलिमेंट्स को पियानो-ब्लैक ट्रिम्स से रिप्लेस किया गया है। फ्रंट ग्रिल और अलॉय व्हील्स में चारकोल ब्लैक ट्रीटमेंट मिलता है। इस एसयूवी में एक और बदलाव देखने को मिलता है, वह यह है कि इसके टेलगेट पर क्रोम में डार्क एडिशन लोगो दिया गया है। 
टाटा सफारी डार्क संस्करण भारत में लॉन्च
4 of 5
इंटीरियर और फीचर्स
केबिन के अंदर भी टाटा सफारी डार्क एडिशन को ऑल-ब्लैक थीम मिलती है। इसमें ब्लैकस्टोन मैट्रिक्स डैशबोर्ड और डार्क अपहोल्स्ट्री है जिसमें ब्लू ट्राई एरो परफोरेशंस और ब्लू स्टिचिंग के साथ नप्पा ग्रेनाइट ब्लैक कलर स्कीम शामिल है। टाटा सफारी डार्क एडिशन में पहली और दूसरी दोनों पंक्तियों में वेंटिलेटेड सीटें और इन-केबिन एयर प्यूरीफायर मिलता है। साथ ही, एसयूवी में 8.8-इंच का फ्लोटिंग आइलैंड टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम मिलता है जो एंड्रॉइड ऑटो और एपल कार प्ले के साथ वाईफाई कनेक्टिविटी के साथ आता है। 
विज्ञापन
विज्ञापन
टाटा सफारी डार्क संस्करण भारत में लॉन्च
5 of 5
सेफ्टी फीचर्स
कार के सुरक्षा सिस्टम की बात करें तो इसमें टायर प्रेशर मॉनिटरिंग के साथ-साथ EBD, ABS, ट्रैक्शन कंट्रोल, 6 एयरबैग, रियर पार्किंग सेंसर और कॉर्नर स्टेबिलिटी कंट्रोल जैसे सेफ्टी फीचर्स स्टैंडर्ड तौर पर मिलते हैं। 

Tata Safari Dark Edition के लॉन्च के मौके पर, टाटा मोटर्स के उपाध्यक्ष, बिक्री, विपणन और ग्राहक सेवा, यात्री वाहन,  राजन अंबा ने कहा, "वाहन निर्माता को विश्वास है कि स्टाइलिश सफारी डार्क एडिशन कार-खरीदारों के लिए एसयूवी में अपग्रेड करने का एक और कारण साबित होगा।"
अगली फोटो गैलरी देखें
विज्ञापन

आपकी राय हमारे लिए महत्वपूर्ण है। खबरों को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।

खबर में दी गई जानकारी और सूचना से आप संतुष्ट हैं?
सबसे विश्वसनीय हिंदी न्यूज़ वेबसाइट अमर उजाला पर पढ़ें ऑटोमोबाइल समाचार से जुड़ी ब्रेकिंग अपडेट। ऑटोमोबाइल जगत की अन्य खबरें जैसे लेटेस्ट कार न्यूज़, लेटेस्ट बाइक न्यूज़, सभी कार रिव्यू और बाइक रिव्यू आदि से संबंधित ब्रेकिंग न्यूज़
 
रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें अमर उजाला हिंदी न्यूज़ APP अपने मोबाइल पर।
Amar Ujala Android Hindi News APP Amar Ujala iOS Hindi News APP
विज्ञापन
  • Downloads
    News Stand

Follow Us

  • Facebook Page
  • Twitter Page
  • Youtube Page
  • Instagram Page
  • Telegram
एप में पढ़ें

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00