लोकप्रिय और ट्रेंडिंग टॉपिक्स

युवराज सिंह का चैम्पियन्स ट्रॉफी से खास कनेक्शन, शायद ही कोई जानता हो

amarujala.com- Presented by: खुशबू गोयल Updated Mon, 05 Jun 2017 09:15 AM IST
युवराज स‌िंह
1 of 6
विज्ञापन
क्या आप जानते हैं कि आईसीसी चैम्पियन्स ट्रॉफी से देश के 'सिक्सर किंग' युवराज सिंह का बेहद खास कनेक्शन है। नहीं तो यहां जानिए आखिर कैसे?
सिक्सर किंग युवराज सिंह
2 of 6
इस बार टीम में युवराज सिंह को भी शामिल किया गया है, वो भी 11 साल बाद। 35 वर्षीय युवराज सिंह मौजूदा टीम इंडिया के सबसे उम्रदराज खिलाड़ी हैं और अहम बात ये कि युवराज सिंह ने 17 साल पहले इसी ट्रॉफी के साथ अपने वनडे कैरियर की शुरुआत की थी।
विज्ञापन
युवराज सिंह
3 of 6
हालांकि पहले मैच में केनया के खिलाफ उन्‍हें बल्‍लेबाजी का मौका नहीं मिला था, लेकिन अपने दूसरे मैच में ऐसी तूफानी पारी खेली थी कि अब भी लोग उसे भूल नहीं पाये हैं। मैच 7 अक्‍तूबर 2000 को नैरोबी में खेला गया था। पहले बल्‍लेबाजी करते हुए टीम इंडिया ने 9 विकेट पर 265 रन बनाये थे। उस मैच में युवी ने 80 गेंदों पर 84 रनों की तूफानी पारी खेली थी, जिसमें उनके 12 चौके शामिल थे।
युवराज सिंह के 10 रिकार्ड
4 of 6
मैच में युवी टॉस स्‍कोरर भी रहे थे। टीम इंडिया ने ऑस्‍ट्रेलिया को उस मैच में 20 रन से हराया था और युवराज सिंह को मैन ऑफ दी मैच मिला था। यह पहला मौका था, जब युवी को मैन ऑफ दी मैच से सम्‍मानित किया गया। युवी अब तक चैम्पियन्स ट्रॉफी में 13 मैच खेल चुके हैं, जिसमें उन्‍होंने 33.87 के औसत से 271 रन बनाये हैं। चैम्पियन्स ट्रॉफी में उनका उच्‍चतक स्‍कोर 84 रन रहा है और एक अर्धशतक भी।
विज्ञापन
विज्ञापन
युवराज सिंह
5 of 6
वैसे भी युवराज सिंह की उन्‍मुक्‍त बल्‍लेबाजी किसी भी श्रेष्‍ठ गेंदबाजी आक्रमण की धज्जियां बिखेरने के लिए काफी होती है। उनकी स्पिन गेंदबाजी से बल्लेबाजों में खौफ रहता है। इसकी झलक वे 2011 के वर्ल्‍डकप में दिखा चुके हैं। हाल ही में, आईपीएल में युवराज शानदार प्रदर्शन कर चुके हैं। आईपीएल में सनराइजर्स हैदराबाद का प्रतिनिधित्‍व करते हुए युवी ने 12 मैचों में 252 रन बनाए थे, जिसमें नाबाद 70 उनका सर्वोच्‍च स्‍कोर रहा।
विज्ञापन
अगली फोटो गैलरी देखें
विज्ञापन

आपकी राय हमारे लिए महत्वपूर्ण है। खबरों को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।

खबर में दी गई जानकारी और सूचना से आप संतुष्ट हैं?

रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App और Amarujala Hindi News APP अपने मोबाइल पे|
Get all India News in Hindi related to live update of politics, sports, entertainment, technology and education etc. Stay updated with us for all breaking news from India News and more news in Hindi.

विज्ञापन
Election
एप में पढ़ें
जानिए अपना दैनिक राशिफल बेहतर अनुभव के साथ सिर्फ अमर उजाला एप पर
अभी नहीं

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00