लोकप्रिय और ट्रेंडिंग टॉपिक्स

IND vs PAK: पूर्व दिग्गज पेसर ने कहा- भारत का पाकिस्तान पर पलड़ा भारी, यह वर्ल्ड क्लास ऑलराउंडर है इसकी वजह

स्पोर्ट्स डेस्क, अमर उजाला, दुबई Published by: स्वप्निल शशांक Updated Sun, 14 Aug 2022 02:35 PM IST
भारतीय टीम
1 of 6
विज्ञापन
चार साल के गैप के बाद एशिया कप टूर्नामेंट वापसी को तैयार है। इस बार यह टूर्नामेंट यूएई में खेला जाएगा। इसकी शुरुआत 27 अगस्त से होगी। वहीं, भारत और पाकिस्तान की टीमें 28 अगस्त को एक-दूसरे के खिलाफ अपना पहला मैच दुबई में खेलेंगी। पिछली बार जब यह दोनों टीमें आमने-सामने आई थीं तो पाकिस्तान ने भारत को 10 विकेट से हराया था। यह मैच पिछले साल टी-20 वर्ल्ड कप में दुबई के मैदान पर ही खेला गया था।
भारत बनाम पाकिस्तान 2021 टी-20 वर्ल्ड कप मैच
2 of 6
हालांकि, अब समय काफी बदल चुका है। तब भारत के कप्तान विराट कोहली थे और अब रोहित शर्मा टीम की कमान संभाल रहे हैं। भारतीय टीम पिछले टी-20 वर्ल्ड कप के बाद से अब तक टी-20 सीरीज में अजेय है। ऐसे में इस बार पाकिस्तान के लिए जीतना आसान नहीं रहने वाला है। पाकिस्तान के पूर्व दिग्गज तेज गेंदबाज आकिब जावेद ने दोनों टीमों में अंतर को लेकर बयान दिया है।
विज्ञापन
आकिब जावेद
3 of 6
1992 में वर्ल्ड कप जीतने वाली पाकिस्तान टीम का हिस्सा रहे आकिब ने एक टीवी चैनल से बात करते हुए कहा कि दोनों टीमों के मिडिल ऑर्डर बैटिंग लाइन अप में काफी अंतर है। आकिब को लगता है दोनों टीमों के पास टॉप ऑर्डर में कई मैच विनर्स मौजूद हैं, लेकिन मिडिल ऑर्डर में भारत के पास एक ऐसा खिलाड़ी है, जो अंतर ला सकता है। यह खिलाड़ी कोई और नहीं, बल्कि हार्दिक पांड्या हैं।
भारत बनाम पाकिस्तान
4 of 6
आकिब ने कहा- दोनों टीमों के बीच का अंतर उनकी बल्लेबाजी में है। भारत की बल्लेबाजी अभी भी अधिक अनुभवी है। अगर रोहित शर्मा जैसा बल्लेबाज क्लिक करता है, तो वह अकेले दम पर भारत के लिए मैच जीत सकता है। इसी तरह फखर जमान के साथ है। अगर वह संयम से खेलता है तो पाकिस्तान के लिए मैच जीत सकता है। हालांकि, भारत और पाकिस्तान के मध्यक्रम क्रम में काफी अंतर है। साथ ही भारत के ऑलराउंडर्स ज्यादा मजबूत हैं। इससे फर्क पड़ता है। पाकिस्तान के पास हार्दिक पांड्या जैसा ऑलराउंडर नहीं है।
विज्ञापन
विज्ञापन
हार्दिक पांड्या और रोहित शर्मा
5 of 6
हार्दिक उस भारतीय टीम का हिस्सा थे जो पिछले साल अक्तूबर में दुबई में पाकिस्तान से हारी थी। हालांकि, तब भारत का यह स्टार केवल एक बल्लेबाज के तौर पर खेल रहा था। पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम और मोहम्मद रिजवान की बल्लेबाजी के वक्त भारत को छठे गेंदबाज की कमी खली थी। टी-20 वर्ल्ड कप के बाद हार्दिक टीम इंडिया से दूर हो गए और रिहैब में चले गए। उन्होंने खुद को चयन के लिए अनुपलब्ध कर दिया।
अगली फोटो गैलरी देखें
विज्ञापन

आपकी राय हमारे लिए महत्वपूर्ण है। खबरों को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।

खबर में दी गई जानकारी और सूचना से आप संतुष्ट हैं?
सबसे विश्वसनीय Hindi News वेबसाइट अमर उजाला पर पढ़ें क्रिकेट समाचार से जुड़ी ब्रेकिंग अपडेट। क्रिकेट जगत की अन्य खबरें जैसे क्रिकेट मैच लाइव स्कोरकार्ड, टीम और प्लेयर्स की आईसीसी रैंकिंग आदि से संबंधित ब्रेकिंग न्यूज़।
 
रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें अमर उजाला हिंदी न्यूज़ APP अपने मोबाइल पर।
Amar Ujala Android Hindi News APP Amar Ujala iOS Hindi News APP
विज्ञापन
एप में पढ़ें

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00