Michael Clarke Divorce: असिस्टेंट के साथ लीक हुई थी इस क्रिकेटर की निजी तस्वीरें, सात साल का रिलेशन एक झटके में हुआ तबाह

स्पोर्ट्स डेस्क, अमर उजाला, नई दिल्ली Published by: स्वप्निल शशांक Updated Mon, 17 Jan 2022 07:36 PM IST
काइली और बेटी के साथ माइकल क्लार्क
1 of 5
विज्ञापन
क्रिकेट में खिलाड़ी अपने खेल के अलावा अपनी निजी जिंदगी की वजह से भी कई बार चर्चाओं में रहते हैं। जसप्रीत बुमराह ने पिछले ही साल एंकर संजना गणेशन से शादी की थी। वहीं, शिखर धवन का हाल ही में उनकी पत्नी से तलाक हो गया था। इन वजहों से क्रिकेटर खूब चर्चा में रहते हैं। हालांकि, क्या आप जानते हैं कि ऑस्ट्रेलिया के पूर्व दिग्गज क्रिकेटर और कप्तान माइकल क्लार्क की सात साल की शादीशुदा जिंदगी एक झटके में तबाह हो गई थी।

क्लार्क की शादी टूटने की वजह असिस्टेंट के साथ कुछ निजी तस्वीरों का वायरल होना था। इसके बाद इस ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटर ने पत्नी को तलाक में करीब 300 करोड़ रुपये दिए थे। क्लार्क को ऑस्ट्रेलिया के सफलतम कप्तानों में से एक माना जात है। उन्होंने 2007 में पहली बार ऑस्ट्रेलियाई टीम की कप्तानी संभाली थी। क्लार्क की ही कप्तानी में ऑस्ट्रेलिया ने 2015 वनडे विश्व कप जीता था।
काइली और बेटी के साथ माइकल क्लार्क
2 of 5
माइकल क्लार्क की शादी 15 मई, 2012 में काइली क्लार्क से हुई थी। दोनों ने इससे पहले 18 महीने तक एकदूसरे को डेट भी किया था। काइली पेशे से एक मॉडल रही हैं। वह 2009 में ऑस्ट्रेलिया के द वेदर चैनल में प्रेजेंटर भी रही थीं। इसके अलावा वह मिस इंडी 1999, ऑस्ट्रेलियन स्विमवीयर मॉडल ऑफ द ईयर 2002, मिस एड्रेनलीन स्पोर्ट्स मॉडल ऑफ द ईयर 2003 भी रह चुकी हैं। 

हालांकि, सात साल तक साथ रहने के बाद दोनों फरवरी 2020 में एकदूसरे से अलग हो गए थे। दोनों की केल्सी ली नाम की एक बेटी भी है। इस कपल ने कोर्ट में जाने की बजाय आपसी सहमती से ही रिश्ता खत्म करने का फैसला लिया था। इसके पीछे की वजह माइकल और उनके असिस्टेंट के कुछ प्राइवेट फोटोज का लीक होना बताया जा रहा है।
विज्ञापन
विज्ञापन
माइकल क्लार्क की तस्वीरें लीक हुईं
3 of 5
साल 2018 में ऑस्ट्रेलियाई मीडिया में खबर चली थी कि माइकल का उनके असिस्टेंट साशा के साथ अफेयर चल रहा है। साशा तब माइकल क्लार्क की क्रिकेट अकेडमी में कामकाज संभालती थीं। कई बार वह माइकल के साथ भी क्वालिटी समय भी बिताते भी दिखी थीं। 

इसके बाद दोनों की कुछ तस्वीरें लीक हुई थीं। इन तस्वीरों में माइकल और साशा लग्जरी यॉट में नजर आ रहे थे। फोटोज के वायरल होने के बाद माइकल और उनकी पत्नी काइली में दूरी बढ़ने लगी। हालांकि, माइकल ने अपने अफेयर के बारे में कोई खुलासा नहीं किया। पर तब काइली और माइकल अलग-अलग रहने लगे थे।
काइली की साथ माइकल क्लार्क
4 of 5
इसके बाद माइकल ने एक बार मीडिया से बातचीत में बताया कि पिछले कुछ समय से उत्पन्न हुई परेशानियों के बाद मैंने और काइली ने अलग होने का फैसला लिया है। हम दोनों एकदूसरी की इज्जत करते हैं और अलग हो जाने में ही भलाई है।

ऑस्ट्रेलियाई मीडिया के मुताबिक दोनों के बीच तलाक 40 मिलियन डॉलर यानी करीब 300 करोड़ रुपये में हुई थी। माइकल क्लार्क फिलहाल ऑस्ट्रेलिया में कमेंट्री टीम का हिस्सा हैं। वहीं, काइली मॉडलिंग पर ही ध्यान दे रही हैं।
विज्ञापन
विज्ञापन
2015 वर्ल्ड कप ट्रॉफी के साथ माइकल क्लार्क की ऑस्ट्रेलियाई टीम
5 of 5
माइकल क्लार्क ने अपने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में 115 टेस्ट, 245 वनडे और 34 टी-20 मैच खेले हैं। टेस्ट में उनके नाम 8643 रन और 31 विकेट हैं। वनडे में क्लार्क ने 7981 रन बनाए और 57 विकेट लिए। टी-20 में उन्होंने 488 रन बनाए और 6 विकेट लिए। इसके अलावा क्लार्क ने आईपीएल में भी छह मुकाबले खेले हैं। इसमें उन्होंने 98 रन बनाए और दो विकेट लिए। 

क्लार्क ऑस्ट्रेलिया के चौथे सबसे सफल कप्तान हैं। तीनों फॉर्मेट मिलाकर उन्होंने 139 मैचों में ऑस्ट्रेलियाई टीम की कप्तानी की। इसमें से टीम ने 86 मुकाबले जीते। वहीं, 41 मैचों में टीम को हार का सामना करना पड़ा। एक मैच टाई, सात मैच ड्रॉ और चार मुकाबलों का कोई नतीजा नहीं निकला। 

रिकी पोंटिंग ऑस्ट्रेलिया के सबसे कामयाब कप्तान हैं। उनकी कप्तानी में टीम ने 323 मुकाबले खेले हैं। इसमें से 219 में जीत और 77 में हार मिली। दो मैच टाई, 13 मैच ड्रॉ और 12 मैचों का कोई नतीजा नहीं निकला। दूसरे नंबर पर एलेन बॉर्डर और तीसरे स्थान पर स्टीव वॉ हैं।
अगली फोटो गैलरी देखें
विज्ञापन

आपकी राय हमारे लिए महत्वपूर्ण है। खबरों को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।

खबर में दी गई जानकारी और सूचना से आप संतुष्ट हैं?
सबसे विश्वसनीय Hindi News वेबसाइट अमर उजाला पर पढ़ें क्रिकेट समाचार से जुड़ी ब्रेकिंग अपडेट। क्रिकेट जगत की अन्य खबरें जैसे क्रिकेट मैच लाइव स्कोरकार्ड, टीम और प्लेयर्स की आईसीसी रैंकिंग आदि से संबंधित ब्रेकिंग न्यूज़।
 
रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें अमर उजाला हिंदी न्यूज़ APP अपने मोबाइल पर।
Amar Ujala Android Hindi News APP Amar Ujala iOS Hindi News APP
विज्ञापन
  • Downloads
    News Stand

Follow Us

  • Facebook Page
  • Twitter Page
  • Youtube Page
  • Instagram Page
  • Telegram
एप में पढ़ें

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00