लोकप्रिय और ट्रेंडिंग टॉपिक्स

Durga Puja: कोलकाता में लॉर्ड्स की बालकनी जैसा पंडाल, सौरव गांगुली ने पहुंचकर लहराया तिरंगा, देखें तस्वीरें

स्पोर्ट्स डेस्क, अमर उजाला, कोलकाता Published by: रोहित राज Updated Wed, 28 Sep 2022 12:55 PM IST
लॉर्ड्स की बालकनी जैसा पंडाल और सौरव गांगुली
1 of 6
विज्ञापन
बीसीसीआई के अध्यक्ष और पूर्व कप्तान सौरव गांगुली का लंदन के लॉर्ड्स क्रिकेट ग्राउंड से खास रिश्ता है। 2002 में उनकी कप्तानी में जब टीम इंडिया ने नेटवेस्ट ट्रॉफी जीती थी तब गांगुली ने लॉर्ड्स की बालकनी में अपनी टी-शर्ट उतार दी थी। उन्होंने सिर्फ टी-शर्ट उतारी ही नहीं थी, बल्कि उसे काफी देर तक लहराया भी था। कोलकाता में दुर्गा पूजा की धूम के बीच एक पंडाल ऐसा भी बना है जो लॉर्ड्स की बालकनी जैसा है।
सौरव गांगुली
2 of 6
कोलकाता में हर साल अलग-अलग थीम पर पंडाल बनाए जाते हैं। इस बार एक पंडाल लॉर्ड्स की बालकनी की थीम पर बनाया गया है। इसका उद्घाटन सौरव गांगुली ने किया।

ये भी पढ़ें: IND vs SA T20: खतरे में रोहित शर्मा का यह रिकॉर्ड, दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ विराट कोहली निकल सकते हैं उनसे आगे
विज्ञापन
सौरव गांगुली
3 of 6
गांगुली ने वहां पहुंचकर तिरंगा लहराया और प्रशंसकों से मुलाकात भी की। इस पंडाल की तस्वीर सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है। इंस पंडाल का निर्माण मिताली संघ कम्युनिटी ने करवाया है। गांगुली ने वहां पूजा भी की।

ये भी पढ़ें: IND vs SA Playing-11: भारत के पास डेथ ओवर की गेंदबाजी सुधारने का आखिरी मौका, साथ खेल सकते हैं बुमराह-अर्शदीप
पंडाल का उद्घाटन करते गांगुली
4 of 6
13 जुलाई 2002 को नेटवेस्ट ट्रॉफी के फाइनल में भारत की जीत के हीरो युवराज सिंह और मोहम्मद कैफ थे। क्रिकेट का मक्का कहे जाने वाले लॉर्ड्स पर खेले गए इस फाइनल में इंग्लैंड ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी की। इंग्लैंड ने निर्धारित 50 ओवर में पांच विकेट पर 325 रन बनाए।
विज्ञापन
विज्ञापन
लॉर्ड्स की बालकनी में टी-शर्ट लहराते गांगुली
5 of 6
326 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी टीम इंडिया के शानदार शुरुआत की। पारी का आगाज करने उतरे सौरव गांगुली और वीरेंद्र सहवाग ने पहले विकेट के लिए 106 रनों की साझेदारी की। सौरव गांगुली 60 रन बनाकर आउट हुए। वीरेंद्र सहवाग 45 रन बनाकर आउट हुए। एक समय भारत का स्कोर पांच विकेट पर 146 रन था। यहां से युवराज और कैफ ने मोर्चा संभाला। दोनों ने 121 रनों की साझेदारी की।
विज्ञापन
अगली फोटो गैलरी देखें
विज्ञापन

आपकी राय हमारे लिए महत्वपूर्ण है। खबरों को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।

खबर में दी गई जानकारी और सूचना से आप संतुष्ट हैं?
सबसे विश्वसनीय Hindi News वेबसाइट अमर उजाला पर पढ़ें क्रिकेट समाचार से जुड़ी ब्रेकिंग अपडेट। क्रिकेट जगत की अन्य खबरें जैसे क्रिकेट मैच लाइव स्कोरकार्ड, टीम और प्लेयर्स की आईसीसी रैंकिंग आदि से संबंधित ब्रेकिंग न्यूज़।
 
रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें अमर उजाला हिंदी न्यूज़ APP अपने मोबाइल पर।
Amar Ujala Android Hindi News APP Amar Ujala iOS Hindi News APP
विज्ञापन
Election
एप में पढ़ें
जानिए अपना दैनिक राशिफल बेहतर अनुभव के साथ सिर्फ अमर उजाला एप पर
अभी नहीं

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00