लोकप्रिय और ट्रेंडिंग टॉपिक्स

Team India: दो साल पहले आज के दिन भारत के दो दिग्गज क्रिकेटरों ने लिया था संन्यास, दोस्ती की मिसाल पेश की थी

स्पोर्ट्स डेस्क, अमर उजाला, नई दिल्ली Published by: स्वप्निल शशांक Updated Mon, 15 Aug 2022 12:51 PM IST
रैना और धोनी
1 of 9
विज्ञापन
दो साल पहले आज ही के दिन यानी 15 अगस्त 2020 को भारत के दो दिग्गज क्रिकेटरों ने क्रिकेट को अलविदा कह दिया था। ये दो क्रिकेटर कोई और नहीं बल्कि भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी और सुरेश रैना हैं। दोनों ने न केवल एक ही दिन संन्यास लिया था बल्कि दोस्ती की मिसाल भी पेश की थी। धोनी के संन्यास लेने के कुछ ही मिनटों के अंदर रैना ने भी सोशल मीडिया पर पोस्ट डाल क्रिकेट को अलविदा कहा था। आइए जानते हैं पूरी कहानी...
2019 वर्ल्ड कप में न्यूजीलैंड के खिलाफ रन आउट होने के बाद धोनी
2 of 9
नौ जुलाई, 2019 की तारीख... उस दिन वनडे वर्ल्ड कप का सेमीफाइनल मैच था। भारत और न्यूजीलैंड की टीमें आमने सामने थीं। भारत को न्यूजीलैंड ने 240 रन का लक्ष्य दिया था। जवाब में भारतीय टीम 221 रन ही बना सकी थी। सारी उम्मीदें धोनी पर ही टिकी हुई थीं, लेकिन वह 50 रन बनाकर ही आउट हो गए थे। इस हार के बाद धोनी क्रिकेट के मैदान और खबरों से दूर हो गए। एक साल बाद यानी 15 अगस्त 2020 को धोनी ने शाम में सोशल मीडिया पर एक पोस्ट किया। 
विज्ञापन
रैना और धोनी
3 of 9
इसमें धोनी ने लिखा- अब से मुझे अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से रिटायर समझें। प्यार और समर्थन करने के लिए आप सभी को बहुत-बहुत धन्यवाद। इसके साथ ही उन्होंने एक वीडियो भी पोस्ट किया था। वीडियो के बैकग्राउंड में अभिताभ बच्चन की फिल्म कभी-कभी का कालजयी गीत मैं पल दो पल का शायर हूं बज रहा था। धोनी ने टेस्ट से तो 2014 में ही संन्यास ले लिया था, लेकिन वनडे और टी-20 से 2020 में संन्यास लिया।
रैना और धोनी
4 of 9
उसी दिन धोनी के संन्यास के कुछ देर बाद ही एक और बड़ी खबर सामने आई। सुरेश रैना ने भी सोशल मीडिया पर अपने रिटायरमेंट का एलान किया। इसके साथ ही रैना ने अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर एक तस्वीर शेयर की। इसके कैप्शन में रैना ने लिखा- माही आपके साथ खेलना अच्छा था। पूरे दिल से गर्व के साथ मैं आपकी इस यात्रा में शामिल होना चाहता हूं। थैंक यू इंडिया। जय हिन्द! इस तरह भारत के दो चैंपियन खिलाड़ियों के अंतरराष्ट्रीय करियर का अंत हो गया। हालांकि, इसके बाद दोनों ने आईपीएल खेलना जारी रखा है।
विज्ञापन
विज्ञापन
रैनौ और धोनी
5 of 9
सुरेश रैना और धोनी की जोड़ी ने मैदान में अनेकों यादगार पारियां खेलीं हैं। दोनों की दोस्ती मैदान के अंदर और बाहर जगजाहिर रही है। यही दोस्ती सुरेश रैना ने संन्यास के दिन भी निभाई थी। धोनी और रैना 2011 वनडे वर्ल्ड कप जीतने वाली टीम का भी हिस्सा रहे हैं। रैना ने उस विश्व कप में क्वार्टर फाइनल में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ शानदार पारी खेली थी। 
अगली फोटो गैलरी देखें
विज्ञापन

आपकी राय हमारे लिए महत्वपूर्ण है। खबरों को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।

खबर में दी गई जानकारी और सूचना से आप संतुष्ट हैं?
सबसे विश्वसनीय Hindi News वेबसाइट अमर उजाला पर पढ़ें क्रिकेट समाचार से जुड़ी ब्रेकिंग अपडेट। क्रिकेट जगत की अन्य खबरें जैसे क्रिकेट मैच लाइव स्कोरकार्ड, टीम और प्लेयर्स की आईसीसी रैंकिंग आदि से संबंधित ब्रेकिंग न्यूज़।
 
रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें अमर उजाला हिंदी न्यूज़ APP अपने मोबाइल पर।
Amar Ujala Android Hindi News APP Amar Ujala iOS Hindi News APP
विज्ञापन
एप में पढ़ें

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00