लोकप्रिय और ट्रेंडिंग टॉपिक्स

Asia Cup T20: रिकी पोंटिंग की भविष्यवाणी, भारत बनाम पाकिस्तान एशिया कप मैच में इस टीम को बताया विजेता, जानें

स्पोर्ट्स डेस्क, अमर उजाला, दुबई Published by: स्वप्निल शशांक Updated Sat, 13 Aug 2022 09:28 AM IST
रिकी पोंटिंग ने भारत-पाकिस्तान मैच को लेकर भविष्यवाणी की है
1 of 6
विज्ञापन
एशिया कप टी-20 टूर्नामेंट की शुरुआत 27 अगस्त से हो रही है। भारत और पाकिस्तान के बीच 28 अगस्त को दुबई अंतरराष्ट्रीय स्टेडियम में महामुकाबला खेला जाएगा। इस मैच के लिए फैन्स बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं। दुनियाभर के क्रिकेट पंडितों की नजर भी इस मुकाबले पर बनी हुई है। ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान और दिग्गज बल्लेबाज रिकी पोंटिंग ने इस मैच को लेकर भविष्यवाणी की है। उन्होंने साथ ही यह भी बताया है कि कौन सी टीम एशिया कप टूर्नामेंट को अपने नाम करेगी।
पाकिस्तान ने टी-20 वर्ल्ड कप में भारत को हराया था
2 of 6
भारत और पाकिस्तान की टीम पिछली बार 2021 में यूएई में टी-20 वर्ल्ड कप में भिड़ी थी। तब दुबई में ही हुए मुकाबले में पाकिस्तान ने भारत को 10 विकेट से हराया था। इसके बाद से भारतीय टीम ने अपने स्क्वॉड में कई बदलाव किए हैं। तब भारतीय टीम की कमान विराट कोहली संभाल रहे थे। वहीं, अब रोहित शर्मा टीम की कप्तानी कर रहे हैं। भारतीय टीम पिछले साल टी-20 वर्ल्ड कप के बाद से अब तक सभी टी-20 सीरीज अपने नाम किए हैं।
विज्ञापन
भारतीय टीम
3 of 6
पोंटिंग ने कहा कि पिछले साल टी-20 वर्ल्ड कप के बाद से भारतीय टीम की बल्लेबाजी में गहराई आई है और इससे टीम को फायदा होगा। उन्होंने आईसीसी रिव्यू के लेटेस्ट एपिसोड में कहा- सिर्फ एशिया कप ही नहीं, किसी भी टूर्नामेंट में भारत से आगे पार पाना हमेशा कठिन होता है। हालांकि, हर बार जब हम टी-20 विश्व कप की बात करते हैं, तो मुझे लगता है कि भारत ही सबसे बेहतरीन टीम होगी। बल्लेबाजी में उनकी गहराई निश्चित रूप से अन्य टीमों से बेहतर है और मुझे लगता है कि भारत ही एशिया कप भी जीतेगा। 
पाकिस्तान क्रिकेट टीम
4 of 6
एशिया कप की बात करें तो भारत और पाकिस्तान की टीमें इस टूर्नामेंट में 13 बार आमने-सामने आ चुकी हैं। भारत ने सात मैचों में जीत हासिल की है, जबकि पाकिस्तान को पांच मैचों में जीत मिली। एक मैच का कोई परिणाम नहीं निकल सका। पोंटिंग को दोनों टीमों के बीच करीबी संघर्ष की उम्मीद है। हालांकि, उन्हें लगता है कि इस मैच में भी भारत ही विजेता बनकर उभरेगा।
विज्ञापन
विज्ञापन
रिकी पोंटिंग
5 of 6
पोंटिंग ने कहा- मैं पाकिस्तान के खिलाफ एशिया कप मैच में भारत को फेवरेट मान रहा हूं। हालांकि, ऐसे में मैं पाकिस्तान को कई खराब टीम नहीं बता रहा हूं। पाकिस्तान एक शानदार क्रिकेट टीम है। उस देश से लगातार कई सुपरस्टार खिलाड़ी निकले हैं।
विज्ञापन
अगली फोटो गैलरी देखें
विज्ञापन

आपकी राय हमारे लिए महत्वपूर्ण है। खबरों को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।

खबर में दी गई जानकारी और सूचना से आप संतुष्ट हैं?
सबसे विश्वसनीय Hindi News वेबसाइट अमर उजाला पर पढ़ें क्रिकेट समाचार से जुड़ी ब्रेकिंग अपडेट। क्रिकेट जगत की अन्य खबरें जैसे क्रिकेट मैच लाइव स्कोरकार्ड, टीम और प्लेयर्स की आईसीसी रैंकिंग आदि से संबंधित ब्रेकिंग न्यूज़।
 
रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें अमर उजाला हिंदी न्यूज़ APP अपने मोबाइल पर।
Amar Ujala Android Hindi News APP Amar Ujala iOS Hindi News APP
विज्ञापन
एप में पढ़ें

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00