लोकप्रिय और ट्रेंडिंग टॉपिक्स

उत्तराखंड: वाहन से टकराकर खाई में गिरा टेंपो ट्रैवलर, पांच बंगाली पर्यटकों की मौत, 10 घायल, तस्वीरें

संवाद न्यूज एजेंसी, कपकोट/बागेश्वर Published by: अलका त्यागी Updated Wed, 27 Oct 2021 08:57 PM IST
सड़क हादसे में बंगाली पर्यटकों की मौत
1 of 7
विज्ञापन
उत्तराखंड में मुनस्यारी से कौसानी आ रहे सैलानियों के दो वाहन कपकोट के जसरौली के पास दुर्घटनाग्रस्त हो गए। हादसे में तीन महिलाओं समेत पांच बंगाली सैलानियों की मौत हो गई जबकि 10 लोग घायल हो गए। घायलों में दो लोगों की हालत गंभीर बताई जा रही है। मृतकों में दंपती भी शामिल है। बताया जा रहा है कि ब्रेक फेल होने से पीछे चल रहे टेंपो ट्रैवलर ने आगे चल रहे टेंपो ट्रैवलर को टक्कर मार दी। टक्कर मारने वाला वाहन खाई में जा गिरा जबकि आगे चल रहा वाहन सड़क पर पलट गया। 

 कपकोट थाना पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार मुनस्यारी से तीन टेंपो ट्रैवलर वाहनों में बंगाली सैलानी कौसानी आ रहे थे। वाहन बुधवार दोपहर करीब दो बजे कपकोट से करीब छह किमी दूर जसरौली के पास पहुंचे ही थे कि पीछे से आ रहे टेंपो ट्रैवलर (यूके 04 पीए 1376) ने आगे चल रहे टेंपो ट्रैवलर (यूके 04 पीए 1755) को टक्कर मार दी। टक्कर मारने वाला वाहन करीब 100 मीटर गहरी खाई में जा गिरा, जबकि आगे चल रहा वाहन सड़क पर पलट गया।

खाई में गिरे वाहन में सवार तीन महिलाओं समेत पांच लोगों की मौके पर ही मौत हो गई। हादसे की सूचना मिलते ही स्थानीय लोगों का मौके पर जमावड़ा लग गया। पुलिस और एसडीआरएफ की टीम ने स्थानीय लोगों की मदद से शवों और घायलों को खाई से निकाला। घायलों को कपकोट के सीएचसी में भर्ती किया गया। 
सड़क हादसे में बंगाली पर्यटकों की मौत
2 of 7
हादसे की सूचना के बाद विधायक बलवंत सिंह भौर्याल, पूर्व जिपं अध्यक्ष हरीश ऐठानी, नगर पंचायत अध्यक्ष गोविंद सिंह बिष्ट, सभासद तनुज तिरुवा, एसडीएम पारितोष वर्मा ने कपकोट सीएचसी पहुंचकर घायलों का हाल जाना। 
विज्ञापन
सड़क हादसे में बंगाली पर्यटकों की मौत
3 of 7
कपकोट से शामा तक की सड़क काफी संकरी है। सड़क में कहीं पर भी क्रश बैरियर नहीं है। क्रश बैरियर होते तो बुधवार को घटी घटना में जानमाल का नुकसान कम हो सकता था। पूर्व जिपं अध्यक्ष हरीश ऐठानी ने हादसे पर दुख प्रकट करते हुए कहा कि सरकार और प्रशासन को सड़कों के निर्माण के साथ ही सुरक्षा के भी पुख्ता इंतजाम करने चाहिए। सड़कों के किनारे बैरियर और जगह-जगह पर स्पीडब्रेकरों का निर्माण करना चाहिए। 
सड़क हादसे में बंगाली पर्यटकों की मौत
4 of 7
कपकोट में बीते आठ दिनों में बंगाली सैलानियों को दूसरी बार हादसे का शिकार होना पड़ा है। 20 अक्तूबर को सुंदरढूंगा की ट्रैकिंग पर गए पांच बंगाली ट्रैकरों की मौत हो गई थी। बुधवार की घटना में भी उतने ही बंगाली सैलानी हादसे का शिकार हुए हैं। 
विज्ञापन
विज्ञापन
सड़क हादसे में बंगाली पर्यटकों की मौत
5 of 7
ये मारे गए हादसे में
1. किशोर घटक (59) पुत्र पार्वती चंद निवासी सियासोल रानीगंज, आसनसोल (पश्चिम बंगाल)।
2. सावोनी चक्रवर्ती (53) पत्नी जादूनाथ निवासी आसनसोल।
3. सुब्रतो भट्टाचार्य (61) पुत्र सुशील भट्टाचार्य निवासी दुर्गापुर स्टील प्लांट वर्धमान पश्चिम बंगाल
4. चंदना खान (64) पत्नी टिपू रवान निवासी टीडीआर कॉलेज कैंपस, रानीगंज, आसनसोल, पश्चिम बंगाल।
5. रुना भट्टाचार्य (56) पत्नी सुब्रतो भट्टाचार्य निवासी दुर्गापुर स्टील प्लांट वर्धमान पश्चिम बंगाल।
विज्ञापन
अगली फोटो गैलरी देखें
विज्ञापन

आपकी राय हमारे लिए महत्वपूर्ण है। खबरों को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।

खबर में दी गई जानकारी और सूचना से आप संतुष्ट हैं?

रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App और Amarujala Hindi News APP अपने मोबाइल पे|
Get all India News in Hindi related to live update of politics, sports, entertainment, technology and education etc. Stay updated with us for all breaking news from India News and more news in Hindi.

विज्ञापन
एप में पढ़ें

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00