लोकप्रिय और ट्रेंडिंग टॉपिक्स

फिर विवादों में बॉबी कटारिया: गृहमंत्री शाह तक पहुंची शिकायत, लोग बोले- ये तो सुरक्षा के साथ खिलवाड़ कर रहा

अमर उजाला ब्यूरो, गुरुग्राम। Published by: प्रशांत कुमार Updated Fri, 12 Aug 2022 08:09 AM IST
Bobby Kataria
1 of 7
विज्ञापन
बसई गांव के मूल निवासी बॉबी कटारिया एक बार फिर से सुर्खियों में हैं और इस बार भी उसकी चर्चा किसी अच्छे काम से नहीं बल्कि हवाई जहाज में सिगरेट पीते हुए वीडियो वायरल होने के कारण हो रही है। लोगों ने ट्वीट कर गृह मंत्री अमित शाह व केंद्रीय नागरिक उड्डयन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया को टैग किया है। लोग बॉबी की इस हरकत को नागरिकों की सुरक्षा के साथ खिलवाड़ बता रहे हैं। 

हालांकि, इस बारे में कटारिया का कहना है कि वह दृश्य उनकी बायोपिक का हिस्सा है और इसकी शूटिंग भारत में नहीं बल्कि विदेश में की गई है। उसकी बायोपिक 2024 में रिलीज होगी। जानकारी के मुताबिक बॉबी कटारिया शूटिंग के लिए स्पाइसजेट के विमान से दुबई जा रहा था। इसी दौरान उन्होंने प्लेन में ही सिगरेट पीते हुए वीडियो शूट किया था और उसे सोशल मीडिया पर भी डाल दिया था। बाद में मामला स्पाइसजेट के संज्ञान में आने पर पुलिस को भी शिकायत दी गई थी। हालांकि, विवाद बढ़ता देख बॉबी ने अपनी गलती स्वीकार करते हुए वीडियो डिलीट कर दिया था। इसके बाद स्पाइसजेट की तरफ से भी कोई कार्रवाई नहीं की गई थी लेकिन एक बार फिर से उनका वीडियो सिगरेट पीते हुए  वायरल हो रहा है। इससे बॉबी की मुश्किलें बढ़ गई हैं। 
यूट्यूबर बॉबी कटारिया
2 of 7
पुलिस आयुक्त बोली- गुरुग्राम की सीमा में नहीं आता 
वहीं, इस पूरे मामले में पुलिस आयुक्त कला रामचंद्रन ने कहा कि इस बारे में जनवरी 2022 में स्पाइसजेट की तरफ से उद्योग विहार थाने में शिकायत दी गई थी। पुलिस ने जांच की तो पता चला कि जिस एयरपोर्ट पर फ्लाइट के अंदर वह सिगरेट जलाते नजर आ रहा है वह गुरुग्राम की सीमा में नहीं आता है। ऐसे में किसी भी तरह की कार्रवाई के लिए गुरुग्राम पुलिस के पास अधिकार नहीं था। बाद में यह मामला ठंडा पड़ गया था। मालूम हो कि बॉबी कटारिया प्रोफेशनल बॉडी बिल्डर हैं और सोशल मीडिया पर काफी सक्रिय रहता है। पूर्व में भी बॉबी का विवादों से नाता रहा है।  

 
विज्ञापन
यूट्यूबर बॉबी कटारिया
3 of 7
पांच साल पहले पुलिस को धमकी दी थी
पांच साल पहले 2017 में बॉबी उस समय अचानक सुर्खियों में आए थे जब उन्होंने पुलिस के खिलाफ विवादित वीडियो बनाकर सोशल मीडिया पर डाला था। फेसबुक तथा इंस्टाग्राम पर लाइव आकर सीधे पुलिस को धमकी व गालियां दी थी। इसके बाद तो बॉबी कटारिया के खिलाफ गुरुग्राम व फरीदाबाद में कई मामले दर्ज किए गए थे। पुलिस ने बॉबी के खिलाफ अभियान भी चलाया था। 

 
यूट्यूबर बॉबी कटारिया
4 of 7
हाल ही में शराब पीते हुए वायरल हुआ था वीडियो
वहीं, बॉबी कटारिया के हाल ही में सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हुआ था, जिसमें बॉबी उत्तराखंड के देहरादून के आस-पास की किसी सड़क पर कुर्सी डालकर शराब पीते हुए नजर आ रहा था।  इस पर उत्तराखंड के डीजीपी ने स्वत: संज्ञान लिया था। 

 
विज्ञापन
विज्ञापन
यूट्यूबर बॉबी कटारिया
5 of 7
क्या कहता है कानून
स्पाइसजेट के जिस विमान में बॉबी ने सिगरेट जलाया था, वह 706 यात्रियों की क्षमता वाला विमान था। इस बारे में गुरुग्राम जिला बार काउंसिल के पूर्व अध्यक्ष व वरिष्ठ वकील कुलभूषण भारद्वाज ने बताया कि इस मामले में बॉबी को दो साल की जेल या 10 लाख रुपये तक जुर्माना हो सकता है या फिर दोनों हो सकते हैं। विमान में स्मोकिंग पैसेंजर के दुर्व्यवहार के दायरे में भी आता है और ऐसा करने वाले यात्री पर ताउम्र बैन लग सकता है। वहीं, इस मामले में केंद्रीय नागरिक उड्डयन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने जांच के आदेश दिए हैं।

 
विज्ञापन
अगली फोटो गैलरी देखें
विज्ञापन

आपकी राय हमारे लिए महत्वपूर्ण है। खबरों को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।

खबर में दी गई जानकारी और सूचना से आप संतुष्ट हैं?

रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App और Amarujala Hindi News APP अपने मोबाइल पे|
Get all India News in Hindi related to live update of politics, sports, entertainment, technology and education etc. Stay updated with us for all breaking news from India News and more news in Hindi.

विज्ञापन
एप में पढ़ें

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00