लोकप्रिय और ट्रेंडिंग टॉपिक्स

75 years of Rajshri: राजश्री प्रोडक्शंस ने पूरा किया 75 साल का सफर, पीएम मोदी की चिट्ठी ने जश्न को किया दोगुना

एंटरटेंमेंट डेस्क, अमर उजाला Published by: पलक शुक्ला Updated Thu, 29 Sep 2022 12:01 AM IST
नरेंद्र मोदी ने राजश्री प्रोडक्शंस को लिखी चिट्ठी
1 of 4
विज्ञापन
हमारी बॉलीवुड इंडस्ट्री पिछले 100 वर्षों से सबका मनोरंजन करती आ रही है और इसमें इसका साथ 75 साल पहले जुड़ी राजश्री प्रोडक्शंस ने बखूबी दिया है। इंडियन फिल्म इंडस्ट्री को कई 'सौदागर', 'मैंने प्यार किया', 'हम आपके हैं कौन' और 'हम साथ साथ हैं जैसी' क्लासिकल और बेहतरीन फिल्में देने वाले वाले इस प्रोडक्शन हाउस ने 75 साल का लंबा सफर पूरा कर लिया है।  देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सिनेमा जगत के इतिहास में दर्ज होने वाले इस मौके को और भी खास बनाने के लिए चिट्ठी लिख राजश्री प्रोडक्शन को आभार व्यक्त किया है। पीएम की यह चिट्ठी सोशल मीडिया पर छाई हुई है और इसे देख दिग्गज अभिनेता अनुपम खेर की आंखें भी नम हो गईं।
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी
2 of 4
पीएम मोदी ने चिट्ठी लिखकर राजश्री प्रोडक्शन के जश्न को दोगुना कर दिया है। पीएम ने अपनी इस चिट्ठी में राजश्री में बनी फिल्मों की शानदार विरासत को सराहा है। प्रधानमंत्री द्वारा लिखे इस लेटर को राजश्री ने अपने ट्विटर हैंडल पर साझा किया है। वीडियो साझा करते हुए राजश्री प्रोडक्शन ने लिखा, 'मीडिया और एंटरटेनमेंट इंडस्ट्री में 75 साल पूरे करने पर आदरणीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी ने राजश्री प्रोडक्शंस को बधाई देते हुए एक चिट्ठी भेजी है।' आपको बता दें इसमें पीएम मोदी ने कमल कुमार बड़जात्या को संबोधित किया है, जो ताराचंद बड़जात्या के बेटे हैं।
Mika Singh: प्राइवेट आइलैंड खरीदने वाले पहले भारतीय सिंगर बने मीका सिंह, फैंस बोले- सिंह इज किंग
विज्ञापन
अनुपम खेर
3 of 4
राजश्री द्वारा साझा की गई इस चिट्ठी को बॉलीवुड के दिग्गज अभिनेता अनुपम खेर ने अपने ट्विटर हैंडल पर शेयर किया है। अभिनेता ने राजश्री में काम करने के अपने उस दौर को याद करते हुए पीएम का आभार जताया है। वह लिखते हैं,'आदरणीय प्रधानमंत्री जी, राजश्री पिछले 75 सालों से भारत की सबसे अच्छी और साफ-सुथरी फिल्में बनाने वाली कंपनी है। आज से 38 साल पहले सारांश में इन्होंने ही मुझे इंट्रोड्यूस किया था। आपके लिखे इस लेटर से राजश्री परिवार का सम्मान हम सबके लिए गौरव की बात है।' गौरतलब है कि अनुपम खेर ने अपने अभिनय करियर की शुरुआत राजश्री प्रोडक्शन की फिल्म 'सारांश' से ही की थी। इसके बाद उन्होंने कई राजश्री की फिल्मों में काम किया।
Juhi Chawla: रणबीर और लता जी के साथ जूही ने अपने भाई के बर्थडे को बनाया खास, उठाया इतने पौधे लगाने का बीड़ा  
राजश्री प्रोडक्शन
4 of 4
बॉलीवुड को कई यादगार फिल्में देने वाली इस मशहूर कंपनी की शुरुआत साल 1947 में की गई थी। इसकी स्थापना ताराचंद बड़जात्या द्वारा की गई थी। ताराचंद बड़जात्या ने न केवल अनुपम खेर के करियर को उड़ान दी थी, बल्कि कई बड़े अभिनेताओं को एक खास पहचान दिलाई। इन सितारों में सलमान खान का नाम भी शामिल है। राजश्री प्रोडक्शंस की फिल्मों को समीक्षकों के साथ दर्शकों का भी खूब प्यार मिला था।  
Ranbir Kapoor: बर्थडे बॉय को फैंस ने दिया खास सरप्राइज, किसी ने रणबीर से कटवाया केक तो किसी ने ली सेल्फी
 
विज्ञापन
विज्ञापन
अगली फोटो गैलरी देखें
विज्ञापन

आपकी राय हमारे लिए महत्वपूर्ण है। खबरों को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।

खबर में दी गई जानकारी और सूचना से आप संतुष्ट हैं?
सबसे विश्वसनीय Hindi News वेबसाइट अमर उजाला पर पढ़ें मनोरंजन समाचार से जुड़ी ब्रेकिंग अपडेट। मनोरंजन जगत की अन्य खबरें जैसे बॉलीवुड न्यूज़, लाइव टीवी न्यूज़, लेटेस्ट हॉलीवुड न्यूज़ और मूवी रिव्यु आदि से संबंधित ब्रेकिंग न्यूज़
 
रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें अमर उजाला हिंदी न्यूज़ APP अपने मोबाइल पर।
Amar Ujala Android Hindi News APP Amar Ujala iOS Hindi News APP
विज्ञापन
Election
एप में पढ़ें
जानिए अपना दैनिक राशिफल बेहतर अनुभव के साथ सिर्फ अमर उजाला एप पर
अभी नहीं

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00