लोकप्रिय और ट्रेंडिंग टॉपिक्स

Adipurush Teaser: राम भक्तों के बीच आज शाम अयोध्या में होगा ‘आदिपुरुष’ का अवतार, शाम इतने बजे का निकला मुहूर्त

पंकज शुक्ल
Updated Sun, 02 Oct 2022 07:43 AM IST
फिल्म आदिपुरुष
1 of 5
विज्ञापन
हिंदी सिनेमा की सबसे महंगी फिल्म ‘आदिपुरुष’ का फर्स्ट लुक जारी होने के बाद अब इस फिल्म का पहला वीडियो टीजर रिलीज होने जा रहा है। चेन्नई, हैदराबाद, मुंबई, दिल्ली और चंडीगढ़ से तमाम पत्रकार इस कार्यक्रम के लिए यहां अयोध्या पहुंच चुके हैं। रविवार शाम को इस टीजर के जनता के सामने आने का मुहूर्त निकल चुका है। कार्यक्रम के लिए भव्य मंच की तैयारी पूरी हो रही है। ‘अमर उजाला’ ने ही सबसे पहले इस कार्यक्रम की जानकारी अपने पाठकों को 18 सितंबर को दी थी। कार्यक्रम में शामिल होने के लिए फिल्म के हीरो प्रभास, हीरोइन कृति सेनन और निर्देशक ओम राउत रविवार की सुबह मुंबई से अयोध्या पहुंच रहे हैं। ये कार्यक्रम आम जनता के लिए भी खुला रखा गया है।
ओम राउत
2 of 5
पराक्रमी राम की कहानीओम राउत
भगवान राम पर बनी अधिकतर टीवी सीरीज व फिल्म कथाओं में उन्हें मर्यादा पुरुषोत्तम की तरह ही दिखाया गया है। लेकिन, फिल्म ‘आदिपुरुष’ में भगवान राम की कथा उनके पराक्रमी स्वरूप को दर्शाने वाली है। इन दिनों फिल्म के पोस्ट प्रोडक्शन में व्यस्त निर्देशक ओम राउत बताते हैं कि उनकी अगली फिल्म अपनी तय गति से आगे बढ़ रही है और इस फिल्म को देखना भी भारतीय सिनेमा के लिए विस्मयकारी होगा। भगवान श्रीराम का पराक्रमी रूप जैसा उन्होंने सोचा था, वह ठीक वैसा ही निखर कर आया है। फिल्म को आईमैक्स फॉर्मेट में भी रिलीज किया जाना है और इसके लिए अमेरिका स्थित आईमैक्स लैब में इसका काम करीब-करीब पूरा हो चुका है। फिल्म का टीजर 2 अक्तूबर को अयोध्या में शाम 7 बजकर 11 मिनट पर जनता के सामने रिलीज किया जाएगा।
विज्ञापन
कृति सेनन
3 of 5
सीता का किरदार मेरा सौभाग्यकृति सेनन
वहीं, कृति सेनन कहती हैं, ‘फिल्म ‘आदिपुरुष’ हम सबके लिए खास फिल्म है और इसमें सीता का किरदार बहुत बड़ी जिम्मेदारी भी है। मैं खुशकिस्मत हूं कि मुझे ऐसा किरदार निभाने का मौका मिल रहा है। फिल्म के निर्देशक ओम राउत ने इस फिल्म को जिस तरह से तैयार किया है, वह किसी प्रेरणा से कम नहीं है। उनकी मेहनत को मैं प्रणाम करती हूं। उन्होंने इस फिल्म में सीता की जो छवि गढ़ी है, वह अब तक छोटे पर्दे या फिल्मों में दिखी उनकी छवियों से काफी अलग है। मुझे पूरा यकीन है कि फिल्म ‘आदिपुरुष’ भारतीय सिनेमा की एक नई पहचान बनकर उभरेगी।’
फिल्म आदिपुरुष
4 of 5
इन भाषाओं में होगी रिलीज
फिल्म ‘आदिपुरुष’ को टूडी, थ्रीडी, थ्रीडी आईमैक्स आदि फॉर्मेट में एक साथ दर्जन भर भारतीय भाषाओं में रिलीज करने की तैयारी चल रही है। फिल्म को हिंदी और तेलुगू में बनाया गया है। इसके अलावा फिल्म को भारत की दूसरी भाषाओं जैसे तमिल, कन्नड़, मलयालम, मराठी, बांग्ला और उड़िया में भी डब करने की तैयारी चल रही है। फिल्म ‘आदिपुरुष’ को अंग्रेजी, चीनी, भासा (थाईलैंड की भाषा), कोरियाई, जापानी व अन्य ऐसी भाषाओं में भी डब किया जाना प्रस्तावित है।
विज्ञापन
विज्ञापन
फिल्म आदिपुरुष
5 of 5

20 हजार स्क्रीन्स पर होगी रिलीज
निर्देशक ओम राउत की फिल्म ‘आदिपुरुष’ के लिए सिनेमाघरों की बुकिंग पर काम शुरू होने की जानकारी ‘अमर उजाला’ आपको पहले ही दे चुका है। इस फिल्म को दुनिया भर के करीब 20 हजार स्क्रीन्स पर अगले साल 12 जनवरी को रिलीज करने की तैयारी है। ये फिल्म करीब 500 करोड़ रुपये की लागत से बन रही है और रिलीज होने पर ये हिंदी में बनी देश की सबसे महंगी फिल्म का खिताब भी अपने नाम कर लेगी। अभी तक फिल्म ‘ब्रह्मास्त्र पार्ट वन: शिवा’ करीब 410 करोड़ रुपये की लागत से रिलीज होने वाली हिंदी की सबसे महंगी फिल्म है।

विज्ञापन
अगली फोटो गैलरी देखें
विज्ञापन

आपकी राय हमारे लिए महत्वपूर्ण है। खबरों को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।

खबर में दी गई जानकारी और सूचना से आप संतुष्ट हैं?
सबसे विश्वसनीय Hindi News वेबसाइट अमर उजाला पर पढ़ें मनोरंजन समाचार से जुड़ी ब्रेकिंग अपडेट। मनोरंजन जगत की अन्य खबरें जैसे बॉलीवुड न्यूज़, लाइव टीवी न्यूज़, लेटेस्ट हॉलीवुड न्यूज़ और मूवी रिव्यु आदि से संबंधित ब्रेकिंग न्यूज़
 
रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें अमर उजाला हिंदी न्यूज़ APP अपने मोबाइल पर।
Amar Ujala Android Hindi News APP Amar Ujala iOS Hindi News APP
विज्ञापन
Election
एप में पढ़ें
जानिए अपना दैनिक राशिफल बेहतर अनुभव के साथ सिर्फ अमर उजाला एप पर
अभी नहीं

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00