लोकप्रिय और ट्रेंडिंग टॉपिक्स

Amitabh Bachchan Birthday: गजब है महानायक के फ्रेंच कट दाढ़ी रखने का किस्सा, इस डायरेक्टर ने दी थी सलाह

एंटरटेनमेंट डेस्क, अमर उजाला Published by: शशि सिंह Updated Mon, 03 Oct 2022 02:05 AM IST
अमिताभ बच्चन
1 of 4
विज्ञापन
सदी के महानायक के नाम से मशहूर बॉलीवुड अभिनेता अमिताभ बच्चन के पूरे देश में करोड़ो चाहने वाले हैं। यहां तक कि विदेशों में भी उनके प्रशंसक हैं। अपने उम्दा अभिनय से बिग बी ने हिंदी सिनेमा में एक अमिट छाप छोड़ी है। वहीं इतनी उम्र हो जाने के बाद भी वह लगातार इंडस्ट्री में सक्रिय हैं। उनका जोश आज भी देखते बनता है। हालांकि अगर आपने ध्यान दिया हो तो अमिताभ बच्चन के लुक में एक ज्यादा हमेशा एक समान दिखती है और वह है उनकी फ्रेंचकट दाढ़ी। जिसको तो लोगों ने कॉपी तक किया, लेकिन क्या आपको पता है कि बिग-बी की इस फ्रेंच कट दाढ़ी के पीछे का दिलचस्प किस्सा।
अमिताभ बच्चन
2 of 4
बॉलीवुड के शहंशाह कहलाने वाले अमिताभ बच्चन 11 अक्टूबर को अपना 80वां जन्मदिन मनाने जा रहे हैं। हालांकि आज भी उनके अभिनय का जादू पर्दे पर बरकार है। उनके इस फ्रेंच कट दाढ़ी रखने का किस्सा भी काम से ही जुड़ा हुआ है।  दरअसल उन्हें ये दाढ़ी रखने की सलाह एक निर्देशक से मिली थी। जिसके बाद दिग्गज अभिनेता ने इसे अपने लुक में ऐसा शामिल किया कि आज तक वह हमेशा फ्रेंच कट दाढ़ी ही रखते हैं।
विज्ञापन
अमिताभ बच्चन
3 of 4
बॉलीवुड के कई सुपरहिट फिल्में देने वाले निर्देशक ओमप्रकाश मेहरा ने हाल ही में अपनी पहली पुस्तक ‘द स्ट्रेंजर इन द मिरर’ को लॉन्च किया है। जिसमें प्रख्यात फिल्म निर्देशक के साथ काम करने वाले कलाकारों के अनुभवों को साझा किया गया है। इनमें से एक अमिताभ बच्चन से जुड़ा किस्सा भी है। जिसे खूब सुर्खियां मिलीं।
अमिताभ बच्चन
4 of 4
निर्देशक ओमप्रकाश मेहरा से मिली थी सलाह
निर्देशक राकेश ओमप्रकाश मेहरा की फिल्म ‘अक्स’ से अभिनेता अमिताभ बच्चे के बारे में एक अनसुना किस्सा साझा किया गया है। दअसल इस फिल्म में  अमिताभ बच्चन अहम रोल में थे। अमिताभ बच्चन की ओर से बताया गया कि ‘वही थे जिन्होंने फिल्म “अक्स” में फ्रेंच कट दाढ़ी को डिजाइन किया। तब से मैंने इसे हटाया नहीं।'
विज्ञापन
विज्ञापन
अगली फोटो गैलरी देखें
विज्ञापन

आपकी राय हमारे लिए महत्वपूर्ण है। खबरों को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।

खबर में दी गई जानकारी और सूचना से आप संतुष्ट हैं?
सबसे विश्वसनीय Hindi News वेबसाइट अमर उजाला पर पढ़ें मनोरंजन समाचार से जुड़ी ब्रेकिंग अपडेट। मनोरंजन जगत की अन्य खबरें जैसे बॉलीवुड न्यूज़, लाइव टीवी न्यूज़, लेटेस्ट हॉलीवुड न्यूज़ और मूवी रिव्यु आदि से संबंधित ब्रेकिंग न्यूज़
 
रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें अमर उजाला हिंदी न्यूज़ APP अपने मोबाइल पर।
Amar Ujala Android Hindi News APP Amar Ujala iOS Hindi News APP
विज्ञापन
Election
एप में पढ़ें
जानिए अपना दैनिक राशिफल बेहतर अनुभव के साथ सिर्फ अमर उजाला एप पर
अभी नहीं

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00