लोकप्रिय और ट्रेंडिंग टॉपिक्स

Bollywood Celebs: एनिमेटिड फिल्मों में खूब चला इन स्टार्स की आवाज का जादू, बच्चे ही नहीं बड़े भी हो गए दीवाने

एंटरटेनमेंट डेस्क, अमर उजाला Published by: ज्योति राघव Updated Tue, 27 Sep 2022 12:28 AM IST
शाहरुख खान-प्रियंका चोपड़ा-सैफ अली खान
1 of 6
विज्ञापन
एक्शन, रोमांटिक, कॉमेडी और फैमिली ड्रामा फिल्मों से अलग एनिमेटिड फिल्मों का भी दर्शकों के बीच अलग क्रेज देखने को मिलता है। बच्चों में तो इन फिल्मों के प्रति अलग दीवानगी देखने को मिलती ही है, साथ ही बड़े भी इन्हें खूब चाव से देखते हैं। यूं तो इन फिल्मों को बनाने में इस्तेमाल होने वाली लेटेस्ट तकनीक और नए-नए स्टोरी आइडिया इन्हें रोचक बनाने में कोई कसर नहीं छोड़ते। लेकिन, जब इनमें बॉलीवुड सितारों की आवाज मिल जाती है तो मानो फिल्म में जान पड़ जाती है। जी हां, ऐसी कई फिल्में हैं, जिनमें बॉलीवुड स्टार्स ने अपनी आवाज का जादू चलाया है। आइए जानते हैं।
सैफ अली खान-करीना कपूर खान
2 of 6
रोड साइड रोमियो
एनिमेटिड फिल्म 'रोडसाइड रोमियो' वर्ष 2008 में रिलीज हुई थी और खूब चर्चा में रही। इस फिल्म में मुख्य लीड हीरो यानी 'रोमियो' की आवाज जानते हैं किसने दी? यह आवाज बॉलीवुड अभिनेता सैफ अली खान ने दी थी। वहीं फीमेल लीड यानी 'लैला' की आवाज अभिनेत्री करीना कपूर खान ने दी। आपको बता दें कि इस फिल्म को यश राज फिल्म्स ने प्रोड्यूस किया है।
विज्ञापन
शाहरुख खान-आर्यन खान
3 of 6
द इन्क्रेडिबल्स
वर्ष 2004 में आई यह एनिमेटिड फिल्म खूब पसंद की गई। इस हिटसुपरहीरो फिल्म ने दुनियाभर में करोड़ों की कमाई की थी। इस फिल्म के हिंदी वर्जन में शाहरुख ने मिस्टर इनक्रेडिबल को आवाज दी। इस फिल्म में सिर्फ शाहरुख ही नहीं, बल्कि उनके बेटे आर्यन खान ने भी अपनी आवाज दी। आर्यन खान ने इनक्रेडिबल के बेटे डैश को अपनी आवाज दी थी।
प्रियंका चोपड़ा
4 of 6
प्लेन्स
अभिनेत्री प्रियंका चोपड़ा अभिनय की दुनिया में तो अपना सिक्का जमा ही चुकी हैं, साथ ही सिंगिंग और वॉइस ओवर के मामले में भी वह किसी से कम नहीं हैं। इस बात का उदाहरण डिज्नी की एनिमेटेड फिल्म 'प्लेन्स' है। प्रियंका ने भारत के पैन-एशियन चैंपियन 'ईशानी' नाम के एक कैरेक्टर को अपनी आवाज दी थी।
विज्ञापन
विज्ञापन
सोनाक्षी सिन्हा-इमरान खान
5 of 6
रियो 2
फिल्म 'रियो' को अच्छी प्रतिक्रिया मिली तो निर्देशक कार्लोस सालडान्हा ने साल 2014 ‘रियो 2' रिलीज की। यह एक एडवेंचर कॉमेडी फिल्म है। इसके हिंदी में डब किए हुए वर्जन में एक्टर इमरान खान ने ‘ब्लू’के किरदार को अपनी आवाज दी। वहीं फीमेल किरदार 'ज्यू' को सोनाक्षी सिन्हा ने अपनी आवाज दी। 

Actresses Married With Villains: इन अभिनेत्रियों ने नहीं चुना कोई हीरो, नायक की जगह खलनायक से की शादी
विज्ञापन
अगली फोटो गैलरी देखें
विज्ञापन

आपकी राय हमारे लिए महत्वपूर्ण है। खबरों को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।

खबर में दी गई जानकारी और सूचना से आप संतुष्ट हैं?
सबसे विश्वसनीय Hindi News वेबसाइट अमर उजाला पर पढ़ें मनोरंजन समाचार से जुड़ी ब्रेकिंग अपडेट। मनोरंजन जगत की अन्य खबरें जैसे बॉलीवुड न्यूज़, लाइव टीवी न्यूज़, लेटेस्ट हॉलीवुड न्यूज़ और मूवी रिव्यु आदि से संबंधित ब्रेकिंग न्यूज़
 
रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें अमर उजाला हिंदी न्यूज़ APP अपने मोबाइल पर।
Amar Ujala Android Hindi News APP Amar Ujala iOS Hindi News APP
विज्ञापन
एप में पढ़ें
जानिए अपना दैनिक राशिफल बेहतर अनुभव के साथ सिर्फ अमर उजाला एप पर
अभी नहीं

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00