लोकप्रिय और ट्रेंडिंग टॉपिक्स

Fahadh Faasil Birthday: डेब्यू फिल्म फ्लॉप होने के बाद एक्टिंग छोड़ बैठे थे फहाद फासिल, फिर यूं किया कमबैक

एंटरटेनमेंट डेस्क, अमर उजाला Published by: ज्योति राघव Updated Mon, 08 Aug 2022 07:28 AM IST
Fahadh Faasil
1 of 4
विज्ञापन
अल्लू अर्जुन की फिल्म 'पुष्पाः द राइज' के आईपीएस अधिकारी भंवर सिंह शेखावत तो आपको याद ही होंगे? फिल्म में उनकी एंट्री के बाद कहानी एक नया मोड़ लेती नजर आई है। यही इस किरदार की खूबसूरती है, जिसे दक्षिण के सुपरस्टार फहाद फासिल ने अदा किया है। फहाद फासिल साउथ इंडस्ट्री में निर्माता से लेकर एक्टर तक के रूप में काम कर चुके हैं। वह मलयालम सिनेमा के चर्चित अभिनेता हैं। इसके अलावा वह तेलुगू और तमिल सिनेमा में भी सक्रिय हैं और अब हिंदी सिनेमा में भी अपनी पहचान स्थापित कर चुके हैं। आइए जानते हैं इनके बारे में...
fahadh faasil
2 of 4
फ्लॉप रही डेब्यू फिल्म
फहाद फासिल का जन्म 8 अगस्त 1982 को केरल में आलप्पुषा में हुआ। फहाद फासिल के पिता प्रसिद्ध फिल्म निर्देशक-निर्माता और स्क्रीनराइटर हैं। इसके बाद भी उनके लिए फिल्मी दुनिया में करियर बनाना उतना आसान नहीं रहा। बता दें कि फहाद फासिल को उनके पिता ने ही लॉन्च किया, मगर शुरुआत में उनकी फिल्में फ्लॉप रहीं। फहाद ने अपने फिल्मी करियर की शुरुआत वर्ष 2002 में फिल्म 'कायथुम दुरथ' से की थी, जिसका निर्देशन उनके पिता ने किया था। फिल्म बुरी तरह से फ्लॉप साबित हुई थी जिससे वे बहुत निराश हुए और उन्होंने एक्टिंग छोड़ दी।
विज्ञापन
फहद फासिल
3 of 4
इरफान खान ने दी नई प्रेरणा
डेब्यू फिल्म फ्लॉप होने के बाद फहाद ने एक्टिंग छोड़कर पढ़ाई पूरी करने का निर्णय लिया और यूनाइटेड स्टेट चले गए। हालांकि, इस बीच फिर उनमें एक्टिंग की ललक जागी। इसका श्रेय जाता है दिवंगत अभिनेता इरफान खान को। दरअसल, एक्टिंग छोड़ने के बाद पढ़ाई के दौरान फहाद ने फिल्म 'यूं होता तो क्या होता' देखी। इससे उन्हें काफी प्रेरणा मिली। इस फिल्म में फहाद को अभिनेता इरफान खान का किरदार काफी पसंद आया। इसके बाद उन्होंने इरफान की कई फिल्में देखीं और फिर से एक्टिंग की दुनिया में कमबैक किया। इंडस्ट्री में दोबारा एंट्री करने के बाद फहाद फासिल ने अपनी शानदार एक्टिंग को साबित किया। यूं तो फहाद अधिकांश फिल्मों में सपोर्टिंग रोल या कैमियो में ही नजर आते हैं, मगर अपने किरदार को वह इस कदर निभाते हैं कि पर्दे पर जीवंत हो उठता है। 
फहाद फासिल
4 of 4
मिल चुका है नेशनल अवॉर्ड
अपने अब तक के करियर में फहाद फासिल करीब 50 फिल्मों में अभिनय कर चुके हैं। वर्ष 2018 में इन्हें बेस्ट सपोर्टिंग एक्टर कैटेगरी में नेशनल अवॉर्ड मिल चुका है। उनकी फिल्म 'सी यू सून' और फिल्म 'जोजी' और 'मालिक' ने उन्हें हिंदी भाषी लोगों के बीच भी काफी अच्छी पहचान दिलाई। बीते साल आई 'पुष्पा' और इस साल रिलीज हुई कमल हासन की फिल्म 'विक्रम' में फहाद फासिल ने शानदार अभिनय किया है। अगर बात पर्सनल लाइफ की करें तो इन्होंने नजरिया नजीम से साल 2014 में शादी की थी।
विज्ञापन
विज्ञापन
अगली फोटो गैलरी देखें
विज्ञापन

आपकी राय हमारे लिए महत्वपूर्ण है। खबरों को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।

खबर में दी गई जानकारी और सूचना से आप संतुष्ट हैं?
सबसे विश्वसनीय Hindi News वेबसाइट अमर उजाला पर पढ़ें मनोरंजन समाचार से जुड़ी ब्रेकिंग अपडेट। मनोरंजन जगत की अन्य खबरें जैसे बॉलीवुड न्यूज़, लाइव टीवी न्यूज़, लेटेस्ट हॉलीवुड न्यूज़ और मूवी रिव्यु आदि से संबंधित ब्रेकिंग न्यूज़
 
रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें अमर उजाला हिंदी न्यूज़ APP अपने मोबाइल पर।
Amar Ujala Android Hindi News APP Amar Ujala iOS Hindi News APP
विज्ञापन
एप में पढ़ें

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00