लोकप्रिय और ट्रेंडिंग टॉपिक्स

Gumnaam Sitare: पहली ही फिल्म से लोगों के दिलों पर छा गई थी यह हीरोइन, फिर पति के लिए छोड़ दी इंडस्ट्री

एंटरटेनमेंट डेस्क, अमर उजाला Published by: हर्षिता सक्सेना Updated Sat, 08 Oct 2022 01:07 AM IST
Ritu Shivpuri
1 of 5
विज्ञापन

फिल्मी जगत में कई सितारे लंबे समय से दर्शकों का मनोरंजन कर रहे हैं। चकाचौंध से भरी फिल्मी दुनिया में अपनी पहचान बनाने की चाह लिए हर साल कई लोग माया नगरी का रुख करते हैं। ग्लैमर वर्ल्ड में अपनी जगह बनाने के लिए लोगों को कई उतार-चढ़ाव का भी सामना करना पड़ता है। लेकिन कुछ ही लोग इंडस्ट्री में कोई मुकाम हासिल कर पाते हैं। हालांकि कुछ कलाकार ऐसे भी हैं, जो बुलंदियों पर पहुंचने के बाद भी अचानक ही पर्दे से गायब हो गए। अमर उजाला की इस नई सीरीज गुमनाम सितारे में हम आपको फिल्मी जगत के ऐसे ही कलाकारों से मिलवाएंगे। इस सीरीज की पहली कड़ी में आज बात करेंगे 90 के दशक की मशहूर अभिनेत्री रितु शिवपुरी की-

रितु शिवपुरी
2 of 5

बॉलीवुड के सुपरस्टार गोविंदा के साथ स्क्रीन शेयर कर चुकी अभिनेत्री रितु शिवपुरी एक समय इंडस्ट्री में काफी मशहूर थीं। साल 1993 में आई फिल्म आंखें में गोविंदा की हीरोइन बनी रितु को उनके गाने 'लाल दुपट्टे वाली तेरा नाम तो बता' से काफी शोहरत हासिल हुई। इस फिल्म के बाद उन्होंने कई फिल्मों में काम किया लेकिन, इंडस्ट्री में बुलंदियों पर पहुंचने से पहले ही उन्होंने अभिनय जगत से मुंह मोड़ लिया।

Photos Of The Day: रिया चक्रवर्ती का बॉस लेडी लुक और गोल्डन गर्ल बनीं मोनालिसा, पढ़ें आज का सेलिब्रिटी अपडेट

विज्ञापन
रितु शिवपुरी
3 of 5

अपनी खूबसूरती और स्टाइल के लिए मशहूर रितु महज 17 साल की उम्र में गोविंदा की हीरोइन बन गई थीं। पहली फिल्म के बाद से ही उनकी झोली में कई फिल्में आ गिरीं। लेकिन इसका अभिनेत्री को कुछ खास फायदा नहीं हुआ और 12 साल के फिल्मी करियर के बाद उन्होंने बड़े पर्दे से दूरी बना ली। हालांकि, एक्ट्रेस ने बाद में इंडस्ट्री में वापसी की भी कोशिश की, लेकिन अपने पति की बीमारी की वजह से उन्होंने इस इरादे को बदल दिया।

Filmy Wrap: अरुण बाली का निधन और ‘आदिपुरुष’ पर फिर भड़के रामायण के लक्ष्मण, पढ़ें मनोरंजन जगत की 10 खबरें

रितु शिवपुरी
4 of 5

दरअसल, उनके पति हरी वेंकट को पीठ में ट्यूमर हो गया था। ऐसे में रितु ने अपने करियर के सामने पति की सेवा करने का विकल्प चुना। इस बारे में एक्ट्रेस ने खुद एक इंटरव्यू में बताया था कि शूटिंग की वजह से वह इतनी व्यस्त रहती थीं कि अपने पति और परिवार को समय नहीं दे पाती थीं। इसलिए उन्होंने फिल्मों और अभिनय को किनारे रखते हुए पति और परिवार को समय देना सही समझा।

Bollywood Gossips: जब राजेश खन्ना की इस हरकत से परेशान हो गए थे महमूद, सरेआम जड़ दिया था थप्पड़

विज्ञापन
विज्ञापन
रितु शिवपुरी
5 of 5

रितु ने अपने फिल्मी करियर में 'भाई-भाई', 'आर पार', 'रॉक डांसर' जैसी फिल्मों में काम किया। वहीं, अभिनय से दूरी बनाने के बाद एक्ट्रेस ने बतौर ज्वेलरी डिजाइनर काम शुरू किया। लेकिन जब उनके बच्चे बड़े हो गए तो अभिनेत्री ने अभिनय जगत में कमबैक की भी कोशिश की। इस दौरान एक्ट्रेस साल 2016 में अनिल कपूर के साथ शो '24' में नजर आईं। इसके अलावा उन्होंने साल 2017 में आए टीवी शो 'इस प्यार को क्या नाम दूं' के तीसरे सीजन में भी अहम भूमिका निभाई। साथ ही एक्ट्रेस साल 2019 में आए टीवी शोज 'विष' और 'नजर' में भी दिखाई दीं।

GoodBye Arun Bali: अरुण बाली का कल दोपहर जोगेश्वरी पूर्व में होगा अंतिम संस्कार, परिजनों ने सार्वजनिक की सूचना

विज्ञापन
अगली फोटो गैलरी देखें
विज्ञापन

आपकी राय हमारे लिए महत्वपूर्ण है। खबरों को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।

खबर में दी गई जानकारी और सूचना से आप संतुष्ट हैं?
सबसे विश्वसनीय Hindi News वेबसाइट अमर उजाला पर पढ़ें मनोरंजन समाचार से जुड़ी ब्रेकिंग अपडेट। मनोरंजन जगत की अन्य खबरें जैसे बॉलीवुड न्यूज़, लाइव टीवी न्यूज़, लेटेस्ट हॉलीवुड न्यूज़ और मूवी रिव्यु आदि से संबंधित ब्रेकिंग न्यूज़
 
रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें अमर उजाला हिंदी न्यूज़ APP अपने मोबाइल पर।
Amar Ujala Android Hindi News APP Amar Ujala iOS Hindi News APP
विज्ञापन
एप में पढ़ें
जानिए अपना दैनिक राशिफल बेहतर अनुभव के साथ सिर्फ अमर उजाला एप पर
अभी नहीं

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00