लोकप्रिय और ट्रेंडिंग टॉपिक्स

Janmashtami 2022: टीवी पर कृष्ण बनकर मशहूर हुए ये स्टार्स,  कभी दिखाई लीला तो कभी रचाया रास

एंटरटेनमेंट डेस्क, अमर उजाला Published by: ज्योति राघव Updated Fri, 19 Aug 2022 02:06 AM IST
कृष्ण बनकर मशहूर हुए ये स्टार्स
1 of 7
विज्ञापन
देशभर में श्रीकृष्ण जन्माष्टमी का त्योहार धूमधाम से मनाया जा रहा है। हर कोई कन्हैया जी के जन्म की खुशियां मना रहा है। लीलाधर भगवान श्रीकृष्ण हर रूप में मनमोहक लगते हैं। उन्हें 16 कलाओं में निपुण माना जाता है। भगवान श्रीकृष्ण की कलाओं और खूबियों को पौराणिक सीरियल्स में भी बखूबी दिखाने का प्रयास किया गया है। श्रीकृष्ण पर आधारित कई शो खूब पसंद किए गए, साथ ही इन शो में श्रीकृष्ण का किरदार निभाने वाले स्टार्स भी खूप पॉपलुर हुए। कौन से हैं वे स्टार्स, आइए जानते हैं...
सर्वदमन बनर्जी
2 of 7
सर्वदमन बनर्जी 
सर्वदमन बनर्जी टीवी पर श्री कृष्ण बनने वाले शुरुआती एक्टर्स में से एक हैं। उन्होंने रामानंद सागर के वर्ष 1993 में दूरदर्शन पर प्रसारित हुए धारावाहिक 'कृष्णा' में भगवान कृष्ण का रोल प्ले किया था। बता दें कि इससे पहले कुछ फिल्मों में भी वह पौराणिक किरदार निभा चुके थे।
विज्ञापन
नीतीश भारद्वाज
3 of 7
नीतीश भारद्वाज
एक्टर नीतीश भारद्वाज टीवी के सबसे ज्यादा पसंद किए गए और पॉपलुर कृष्ण में से एक रहे हैं। उन्होंने बीआर चोपड़ा के धारावाहिक 'महाभारत' में कृष्ण का किरदार निभाया था। नीतीश ने यह किरदार काफी शानदार अंदाज में अदा किया। यही वजह है क उन्हें आज भी इस किरदार के लिए ही सबसे ज्यादा पहचाना जाता है। आपको बता दें कि नीतीश भारतीय जनता पार्टी से जमशेदपुर के सांसद भी रह चुके हैं।
Sourabh Raaj Jain
4 of 7
सौरभ राज जैन
एक्टर सौरभ राज जैन ने भी श्रीकृष्ण का किरदार अदा करके खूब सफलता पाई। वह वर्ष 2013 में स्टार प्लस प्रसारित हुए 'महाभारत' में कृष्ण के रोल में नजर आए। साथ इस शो को नए जमाने के दर्शकों ने पसंद किया। 
विज्ञापन
विज्ञापन
सुमेध मुद्गलकर
5 of 7
सुमेध मुद्गलकर
चर्चित पौराणिक शो 'राधाकृष्ण' में भगवान कृष्ण के किरदार में सुमेध मुद्गलकर काफी पसंद किए गए। स्टार भारत का यह शो राधा और श्रीकृष्ण की प्रेमकहानी पर आधारित था। शो में सुमेध जहां कृष्ण के रोल में नजर आए, वहीं राधा के किरदार में मल्लिका सिंह नजर आईं। इस धारावाहिक से सुमेध के छोटे-छोटे क्लिप्स सोशल मीडिया पर भी खूब वायरल होते हैं।
विज्ञापन
अगली फोटो गैलरी देखें
विज्ञापन

आपकी राय हमारे लिए महत्वपूर्ण है। खबरों को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।

खबर में दी गई जानकारी और सूचना से आप संतुष्ट हैं?
सबसे विश्वसनीय Hindi News वेबसाइट अमर उजाला पर पढ़ें मनोरंजन समाचार से जुड़ी ब्रेकिंग अपडेट। मनोरंजन जगत की अन्य खबरें जैसे बॉलीवुड न्यूज़, लाइव टीवी न्यूज़, लेटेस्ट हॉलीवुड न्यूज़ और मूवी रिव्यु आदि से संबंधित ब्रेकिंग न्यूज़
 
रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें अमर उजाला हिंदी न्यूज़ APP अपने मोबाइल पर।
Amar Ujala Android Hindi News APP Amar Ujala iOS Hindi News APP
विज्ञापन
एप में पढ़ें

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00