लोकप्रिय और ट्रेंडिंग टॉपिक्स

Shabbir Ahluwalia: विलेन के किरदार से मशहूर हुए थे शब्बीर, गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड में भी दर्ज करा चुके हैं नाम

एंटरटेनमेंट डेस्क, अमर उजाला Published by: हर्षिता सक्सेना Updated Wed, 10 Aug 2022 08:00 AM IST
शब्बीर अहलुवालिया
1 of 4
विज्ञापन

टेलीविजन के मशहूर अभिनेता शब्बीर आहलूवालिया आज इंडस्ट्री में अपनी एक अलग पहचान बना चुके हैं। साल 1999 में आए टीवी शो हिप हिप हुर्रे से अपने करियर की शुरुआत करने वाले शब्बीर को टेलीविजन के मशहूर धारावाहिक क्योंकि सास भी कभी बहू थी से शोहरत हासिल हुई। 10 अगस्त 1979 मुंबई में जन्मे शब्बीर ने 20 साल की उम्र से एक्टिंग की दुनिया में अपना कदम रखा था। छोटे पर्दे के साथ ही बड़े पर्दे पर अपने अभिनय से लोगों का दिल जीतने वाले अभिनेता आज अपना 43वां जन्मदिन मना रहे हैं। एक्टर के जन्मदिन के मौके पर जानते हैं उनके जीवन से जुड़ी कुछ दिलचस्प बातों के बारे में-

शब्बीर अहलुवालिया
2 of 4

शब्बीर ने छोटे पर्दे से अपने अभिनय करियर की शुरुआत की थी, हालांकि उनके जीवन में टर्निंग प्वाइंट साल 2003 में आया, जब उन्होंने शो कहीं तो होगा में ऋषि गरेवाल का किरदार निभाया था। शो में उन्होंने विलेन की भूमिका निभा कर लोगों के बीच काफी लोकप्रियता हासिल की थी। अपने किरदार के लिए उन्हें इंडियन टेली अवॉर्ड्स में बेस्ट एक्टर इन नेगेटिव रोल के खिताब से भी नवाजा गया था। इसके बाद शब्बीर क्या हादसा क्या हकीकत, काव्यांजलि, कसम से, कसौटी जिंदगी की, कयामत जैसे टीवी शोज में अपने अभिनय से लोगों के बीच लोकप्रिय हो गए।

विज्ञापन
शब्बीर अहलुवालिया
3 of 4

खलनायक के किरदार में शब्बीर ने जितनी लोकप्रियता हासिल की उतना ही प्यार उन्हें एक हीरो के तौर पर भी मिला। साल 2014 में शुरू हुए टीवी के मशहूर धारावाहिक कुमकुम भाग्य में उनकी रोमांटिक छवि हर किसी को पसंद आई। सृति झा के साथ उनकी ऑनस्क्रीन केमिस्ट्री ने हर किसी का दिल जीत लिया। पर्दे पर सृति के साथ रोमांटिक नजर आने वाले शब्बीर ने अपने नाम रोमांटिक पेयर का अवॉर्ड भी किया। छोटे पर्दे के अलावा वह शूटआउट एट लोखंडवाला और मिशन इस्तानबुल जैसी फिल्मों में भी नजर आ चुके हैं।

shabbir ahluwalia
4 of 4

फिल्मों और टीवी सीरियल के अलावा शब्बीर रियलिटी शो के जरिए भी दर्शकों का मनोरंजन कर चुके हैं। अभिनेता फीयर फैक्टर खतरों के खिलाड़ी के तीसरे सीजन ना सिर्फ बतौर कंटेस्टेंट नजर आए थे, बल्कि इस शो की ट्रॉफी भी अपने नाम की थी। इतना ही नहीं उन्होंने इस शो में एक वर्ल्ड रिकॉर्ड भी बनाया था। 2011 में प्रसारित हुए इस शो के दौरान शब्बीर ने आग वाली टनल से सबसे लंबी मोटरसाइकिल राइड करने का रिकॉर्ड अपने नाम किया थाय़ अपने इस हैरतअंगेज कारनामे की वजह से शब्बीर का नाम गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड अब इंडिया तोड़ेगा में भी दर्ज हो चुका है।

 

विज्ञापन
विज्ञापन
अगली फोटो गैलरी देखें
विज्ञापन

आपकी राय हमारे लिए महत्वपूर्ण है। खबरों को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।

खबर में दी गई जानकारी और सूचना से आप संतुष्ट हैं?
सबसे विश्वसनीय हिंदी न्यूज़ वेबसाइट अमर उजाला पर पढ़ें मनोरंजन समाचार से जुड़ी ब्रेकिंग अपडेट। मनोरंजन जगत की अन्य खबरें जैसे Bollywood News, लाइव टीवी न्यूज़, लेटेस्ट हॉलीवुड न्यूज़ और मूवी रिव्यु आदि से संबंधित ब्रेकिंग न्यूज़।
 
रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें अमर उजाला हिंदी न्यूज़ APP अपने मोबाइल पर।
Amar Ujala Android Hindi News APP Amar Ujala iOS Hindi News APP
विज्ञापन
एप में पढ़ें

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00