लोकप्रिय और ट्रेंडिंग टॉपिक्स

Navaratri 2022: टीवी सितारों ने शुरू की नौ दिन डांडिया की तैयारी, दो साल बाद मचेगा गरबा धमाल

अमर उजाला ब्यूरो, मुंबई Published by: वर्तिका तोलानी Updated Mon, 26 Sep 2022 03:17 PM IST
Navaratri 2022
1 of 5
विज्ञापन
अपने डांसिंग शूज़ पहनकर तैयार हो जाइए क्योंकि नवरात्रि आ चुकी है और देशभर के लोग अपने अलग-अलग प्लान बनाने में जुट गए हैं। ऐसे में छोटे परदे के कलाकार भी इससे अलग नहीं हैं। नवरात्रि खासकर मुंबई में युवाओं के लिए एक खास मौका होता है क्योंकि यह बड़ी धूमधाम और उत्साह के साथ शुरू होता है और फिर नौ दिनों तक खुशी से मनाया जाता है। यह उत्सव रंग-बिरंगे परिधानों, रात भर चलने वाले डांस कार्यक्रम और मुंह में पानी लाने वाले पकवानों के साथ सभी का ध्यान आकर्षित करता है। इस साल यह त्यौहार मनाने और इसे खास बनाने की योजना के बारे में टीवी सितारों ने खुलकर बातें की।
Navaratri 2022
2 of 5
'अपनापन बदलते रिश्तों का बंधन' में पल्लवी की भूमिका निभाने वाली राजश्री ठाकुर कहती हैं, ''मुंबई में पैदा और पली-बढ़ी होने के नाते, मेरी बचपन की यादें नवरात्रि से गहराई से जुड़ी हुई हैं। ये 9 रातें मनोरंजन, म्यूज़िक, खान-पान और गरबा से सराबोर होती हैं। बचपन में मुझे गरबा खेलना बहुत पसंद था और अब भी वो गाने मुझे नाचने के लिए मजबूर कर देते हैं। यह "नारी शक्ति" की पूजा का पर्व है, और बुराई पर अच्छाई की जीत दर्शाता है। यह ऐसा अवसर है, जिसका मैं हर साल बेसब्री से इंतजार करती हूं।"
विज्ञापन
Navaratri 2022
3 of 5
‘बड़े अच्छे लगते हैं 2’ की शुभावी चोकसी उर्फ नंदिनी कपूर कहती हैं, ''त्यौहार हमेशा सभी को एक साथ लाने और अपने प्रियजनों के साथ जश्न मनाने का एक अच्छा समय होता है। मेरे लिए, नवरात्रि हमेशा परिवार और दोस्तों के साथ बड़े उत्साह के साथ त्यौहार मनाने और "शक्ति" की स्तुति करने के बारे में रहा है, वो शक्ति जो हम सभी के भीतर गूंजती है। भारत के अलग-अलग हिस्सों में अलग-अलग कारणों से त्यौहार मनाया जाता है, लेकिन मुख्य विषय एक ही रहता है - बुराई पर अच्छाई की जीत। कहते हैं कि नवरात्रि का हर दिन एक विशेष देवी का प्रतीक है और नारीत्व के एक पहलू का प्रतीक है। अलग-अलग दिनों के लिए अलग-अलग रंगों का भी महत्व है और मैं उस ट्रेंड और रंगों का पालन करने का प्रयास करती हूं। त्यौहार खुशी लाते हैं और हमें रोजमर्रा की दुनिया की चीजों से थोड़ी राहत देते हैं। नवरात्रि नृत्य और रंगों के बारे में है, जो मुझे सबसे ज्यादा पसंद है। यह एक ऐसा त्यौहार है जिसका मुझे हमेशा इंतजार रहता है।"
Navaratri 2022
4 of 5
‘इंडियन आइडल 13’ की गायिका काव्या लिमये ने कहा, "मैंने अपना बचपन गरबा म्यूज़िक पर डांस करते हुए बिताया। इस त्यौहारी सीज़न के दौरान मेरा घर हमारी मुस्कान और खुशियों से जगमगाता था और मैं अपने अनोखे नवरात्रि लहंगे में तैयार होती थी। मैं इस साल अपने इंडियन आइडल परिवार के साथ इसे मनाने को उत्सुक हूं क्योंकि मैं घर से दूर रह रही हूं।"
विज्ञापन
विज्ञापन
Navaratri 2022
5 of 5
‘द कपिल शर्मा शो’ के गौरव दुबे कहते हैं, "नवरात्रि मेरे पसंदीदा त्यौहारों में से एक है, जिसका मैं बेसब्री से इंतजार करता हूं। यह मेरे परिवार को एक साथ लाता है क्योंकि हम सभी मिलते हैं, मिठाइयों और उपहारों का आदान-प्रदान करते हैं और गरबा खेलते हुए रातें बिताते हैं। मेरे लिए इस त्यौहार का मुख्य आकर्षण गरबा है। पूरे त्यौहार के दौरान एक अलग माहौल होता है, जो इसे सभी के लिए खास बनाता है। इस साल भी, मैं इसे अपने परिवार के साथ मनाने की योजना बना रहा हूं और अगर समय मिला, तो अपने प्रियजनों के साथ गरबा जरूर खेलूंगा। इस पावन त्यौहार पर मैं सभी को नवरात्रि की शुभकामनाएं देना चाहता हूं।"
विज्ञापन
अगली फोटो गैलरी देखें

खबरों को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।

खबर में दी गई जानकारी और सूचना से आप संतुष्ट हैं?
सबसे विश्वसनीय हिंदी न्यूज़ वेबसाइट अमर उजाला पर पढ़ें मनोरंजन समाचार से जुड़ी ब्रेकिंग अपडेट। मनोरंजन जगत की अन्य खबरें जैसे Bollywood News, लाइव टीवी न्यूज़, लेटेस्ट हॉलीवुड न्यूज़ और मूवी रिव्यु आदि से संबंधित ब्रेकिंग न्यूज़।
 
रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें अमर उजाला हिंदी न्यूज़ APP अपने मोबाइल पर।
Amar Ujala Android Hindi News APP Amar Ujala iOS Hindi News APP
विज्ञापन
एप में पढ़ें
जानिए अपना दैनिक राशिफल बेहतर अनुभव के साथ सिर्फ अमर उजाला एप पर
अभी नहीं

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00