लोकप्रिय और ट्रेंडिंग टॉपिक्स

Janta Darbar: जनता दरबार में सीएम योगी से हुई शिकायत, पूर्व विधायक के भाई नहीं खाली कर रहे मकान

अमर उजाला ब्यूरो, गोरखपुर। Published by: vivek shukla Updated Sat, 02 Jul 2022 02:10 PM IST
गोरखपुर में सीएम योगी।
1 of 5
विज्ञापन
मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने फिर एक बार दोहराया कि थाना और तहसील स्तर के मामलों का निस्तारण वहीं किया जाए। इसमें लापरवाही करने वाले अफसरों को चिह्नित करके उनके खिलाफ कार्रवाई की जाए। उन्होंने पुलिस व प्रशासन के आला अफसरों से कहा कि छोटे- छोटे मामलों का निस्तारण यदि जिला, तहसील और थाना स्तर पर होता तो लोग इतनी दूर से यहां जनता दरबार में नहीं आते। उन्होंने अधिकारियों को हिदायत दी कि जिला कार्यालयों, तहसीलों और थानों में आने वाली शिकायतों को गंभीरता से लेकर उनका गुणवत्तापूर्ण ढंग से त्वरित निस्तारण करें।

मुख्यमंत्री ने शुक्रवार सुबह गोरखनाथ मंदिर के हिन्दू सेवाश्रम में जनता दरबार लगाया और फरियादियों की समस्याएं सुनीं। गुरु गोरखनाथ के दर्शन-पूजन के बाद मुख्यमंत्री सुबह करीब आठ बजे जनता दरबार में आए। उन्होंने 160 फरियादियों से उनकी समस्याएं सुनीं और शिकायती पत्र लेकर संबंधित अफसरों को तत्काल निस्तारण कराने का निर्देश दिया। महिला फरियादियों के साथ आए छोटे बच्चों को उन्होंने चाकलेट देकर दुलारा।
गोरखपुर जनता दरबार में फरियाद सुनते सीएम योगी।
2 of 5
जनता दरबार के दौरान एक बार फिर सर्वाधिक शिकायतें पुलिस और राजस्व विभाग से जुड़ी हुई पहुंची। मुख्यमंत्री सुबह 8:45 बजे हिन्दू सेवाश्रम से प्रस्थान कर गए ,लेकिन मुख्यमंत्री कैंप कार्यालय के प्रभारी मोतीलाल सिंह, डीएम कृष्णा करूणेश, एसएसपी डॉ. विपिन ताड़ा, संयुक्त मजिस्ट्रेट समेत अन्य अधिकारियों ने हिंदू सेवाश्रम व यात्री निवास में करीब 600 फरियादियों के प्रार्थनापत्र लेकर जल्द समाधान का आश्वासन दिया है।

विज्ञापन
गुल्लू और कालू को दुलार करते सीएम योगी।
3 of 5
पूर्व पार्षद ने की पीएम आवास में घोटाले की शिकायत
धर्मशाला बाजार के पूर्व पार्षद रविन्द्र प्रताप सिंह राजू ने जनता दरबार में मुख्यमंत्री को प्रार्थनपत्र देकर प्रधानमंत्री आवास में घोटाले का आरोप लगाते हुए शिकायत की। उनका कहना था कि धर्मशाला वार्ड में प्रधानमंत्री आवास के नाम पर जमकर खेल हुआ है। स्थानीय जनप्रतिनिधि व अधिकारियों की मिलीभगत से बने हुए दो मंजिला मकान वालों को भी आवास के लिए फर्जी भुगतान कर दिया गया है। करीब 62 लोगों के नामों की सूची भी उन्होंने मुख्यमंत्री को सौंपी। इसपर मुख्यमंत्री ने वहां मौजूद डीएम को तत्काल मामले की जांच कराकर आरोप सही मिलने पर कार्रवाई करने का निर्देश दिया। शिकायतकर्ता का आरोप है कि 25 करोड़ से ज्यादा की धनराशि का हेरफेर किया गया है। ब्यूरो

 
गोरखपुर जनता दरबार में फरियाद सुनते सीएम योगी।
4 of 5
पूर्व विधायक के भाई नहीं खाली कर रहे मकान
मुख्यमंत्री के जनता दरबार में संतकबीरनगर के पूर्व विधायक और उनके भाई के खिलाफ मकान हड़पने की भी शिकायत पहुंची। शहर के ही हड़हवा फाटक रोड जटेपुर उत्तरी निवासी 68 वर्षीय विश्व बंधु गुप्ता ने शिकायत की कि  पूर्व विधायक के भाई ने एक स्कूल खोलने के लिए गुलरिहा इलाके में मकान किराए पर लिया, 29 फरवरी 2012 को ही एग्रीमेंट भी खत्म हो गया। इसपर मुख्यमंत्री ने मौजूद अधिकारियों को मामले की जांच कर कार्रवाई करने के निर्देश दिए। दूसरी तरफ, विधायक के भाई ने आरोपों को सिरे से खारिज कर दिया। उनका कहना है कि जिस भवन की बात की जा रही है, उसका आवंटन कराने की प्रक्रिया चल रही है। जीडीए के पास आवेदन पत्र लंबित है। धनराशि हड़पने के चक्कर में आरोप लगाए जा रहे हैं। जो भवन लिया गया है, उसका पूरा किराया दिया जाता है। इसका सारा रिकार्ड उपलब्ध है। मामला कोर्ट के विचाराधीन है।

 
विज्ञापन
विज्ञापन
गोरखपुर जनता दरबार में फरियाद सुनते सीएम योगी।
5 of 5
फर्जी शिकायत करते हो, कैसे आ गए?
शिकायत लेकर पहुंचे एक व्यक्ति पर मुख्यमंत्री की निगाह पड़ी तो उन्होंने कहा कि- तुम तो फर्जी शिकायतें करते हो। यहां कैसे आ गए। इसके बाद वह शिकायतकर्ता धीरे से जनता दरबार से खिसक गया।

गो सेवा भी की
सीएम योगी ने शुक्रवार सुबह सबसे शिवावतारी गुरु गोरखनाथ का दर्शन-पूजन किया। इसके बाद अपने गुरु ब्रह्मलीन महंत अवेद्यनाथ की समाधि पर मत्था टेक उनका आशीर्वाद लिया। मंदिर भ्रमण करते हुए गोशाला पहुंचे और वहां 20 मिनट तक गो सेवा की। गो-सेवकों से संवाद कर गायों की देखभाल की उचित सलाह दी।
अगली फोटो गैलरी देखें
विज्ञापन

आपकी राय हमारे लिए महत्वपूर्ण है। खबरों को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।

खबर में दी गई जानकारी और सूचना से आप संतुष्ट हैं?

रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App और Amarujala Hindi News APP अपने मोबाइल पे|
Get all India News in Hindi related to live update of politics, sports, entertainment, technology and education etc. Stay updated with us for all breaking news from India News and more news in Hindi.

विज्ञापन
Election
  • Downloads
    News Stand

Follow Us

  • Facebook Page
  • Twitter Page
  • Youtube Page
  • Instagram Page
  • Telegram
एप में पढ़ें

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00