लोकप्रिय और ट्रेंडिंग टॉपिक्स

विज्ञापन

Amar Ujala Top News: राष्ट्रपति मुर्मू आज करेंगी देश को संबोधित, हर महीने बदलेंगी बिजली दरें, पढ़ें अहम खबरें

न्यूज डेस्क, अमर उजाला, नई दिल्ली Published by: Jeet Kumar Updated Sun, 14 Aug 2022 05:50 AM IST
Big News
1 of 12
राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू स्वतंत्रता दिवस की पूर्व संध्या पर आज राष्ट्र को संबोधित करेंगी। यह राष्ट्रपति के तौर पर राष्ट्र के नाम यह उनका पहला संबोधन होगा। राष्ट्रपति भवन ने शनिवार को बयान जारी कर इसकी जानकारी दी। वहीं अब बिजली की दरें भी डीजल-पेट्रोल की तर्ज पर बदलेंगी। अंतर बस इतना होगा कि डीजल-पेट्रोल की दरों में रोजाना बदलाव होता है जबकि बिजली दरों में बदलाव हर महीने होगा। साथ ही भारत में आजादी के 75 वें वर्ष पूरे होने पर आजादी का अमृत महोत्सव मना रहा है। लोग दुनियाभर से भारत को बधाई दे रहे हैं। लेकिन एक संदेश पृथ्वी ग्रह से दूर अंतरिक्ष से आया है। संदेश इटली की अंतरिक्ष यात्री सामंथा क्रिस्टोफोरेटी ने इंटरनेशनल स्पेस सेंटर से भेजा है। ऐसी ही देश-दुनिया की अहम खबरें पढ़ें एक ही जगह और एक ही क्लिक पर... 
राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू के साथ उपराष्ट्रपति वेंकैया नायडू।
2 of 12
स्वतंत्रता दिवस की पूर्व संध्या पर आज राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू करेंगी राष्ट्र को संबोधित
राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू स्वतंत्रता दिवस की पूर्व संध्या पर आज राष्ट्र को संबोधित करेंगी। यह राष्ट्रपति के तौर पर राष्ट्र के नाम यह उनका पहला संबोधन होगा। राष्ट्रपति भवन ने शनिवार को बयान जारी कर इसकी जानकारी दी।
यहां पढ़ें पूरी खबर...
विज्ञापन
सांकेतिक तस्वीर
3 of 12
हर महीने बदलेंगी बिजली दरें
अब बिजली की दरें भी डीजल-पेट्रोल की तर्ज पर बदलेंगी। अंतर बस इतना होगा कि डीजल-पेट्रोल की दरों में रोजाना बदलाव होता है जबकि बिजली दरों में बदलाव हर महीने होगा। दरअसल, विद्युत उत्पादन गृहों में इस्तेमाल होने वाले ईंधन जैसे कोयला, तेल और गैस आदि की कीमतों के आधार पर बिजली दरें तय की जाएंगी। इसकी वसूली उपभोक्ताओं से की जाएगी। 
यहां पढ़ें पूरी खबर...
 
भारत को बधाई संदेश देती अंतरिक्ष यात्री सामंथा क्रिस्टोफोरेटी
4 of 12
अंतरिक्ष यात्री ने भारत को दी स्वतंत्रता दिवस की बधाई
भारत में आजादी के 75 वें वर्ष पूरे होने पर आजादी का अमृत महोत्सव मना रहा है। लोग दुनियाभर से भारत को बधाई दे रहे हैं। लेकिन एक संदेश पृथ्वी ग्रह से दूर अंतरिक्ष से आया है। संदेश इटली की अंतरिक्ष यात्री सामंथा क्रिस्टोफोरेटी ने इंटरनेशनल स्पेस सेंटर से भेजा है।  क्रिस्टोफोरेटी ने इस विशेष अवसर पर देश को बधाई देते हुए अंतरिक्ष से एक वीडियो संदेश भेजा है।
यहां पढ़ें पूरी खबर...
विज्ञापन
विज्ञापन
Delhi-up Border
5 of 12
दिल्ली जाने से पहले समझ लें रूट प्लान
15 अगस्त स्वतंत्रता दिवस के मद्देनजर आज रात 2 बजे से बस, ट्रक व छोटे कॉमर्शियल वाहन बॉर्डर पार कर दिल्ली नहीं जा पाएंगे। इसके लिए यातायात पुलिस ने जनपद में रूट डायवर्जन प्लान लागू किया है। प्लान सोमवार दोपहर कार्यक्रम समाप्ति तक जारी रहेगा। ऐसे में यदि आप दिल्ली जाने का प्लान बना रहे हैं तो घर से निकलने से पहले रूट जरूर समझ लें।
यहां पढ़ें पूरी खबर...
विज्ञापन
अगली फोटो गैलरी देखें
विज्ञापन

आपकी राय हमारे लिए महत्वपूर्ण है। खबरों को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।

खबर में दी गई जानकारी और सूचना से आप संतुष्ट हैं?

रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें Android Hindi News apps, iOS Hindi News apps और Amarujala Hindi News apps अपने मोबाइल पे|
Get all India News in Hindi related to live update of politics, sports, entertainment, technology and education etc. Stay updated with us for all breaking news from India News and more news in Hindi.

विज्ञापन
एप में पढ़ें

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00