लोकप्रिय और ट्रेंडिंग टॉपिक्स

विज्ञापन

pTron Bassbuds Eon Review: क्या यह है 799 रुपये की कीमत में बेस्ट ईयरबड्स ?

विशाल मैथिल
Updated Fri, 07 Oct 2022 04:12 PM IST
pTron Bassbuds Eon Review
1 of 6
pTron ने अपने TWS ईयरबड्स pTron Bassbuds Eon को हाल ही में भारत में लॉन्च किया है। इस ईयरबड्स को 3,199 रुपये की कीमत पर पेश किया गया था, लेकिन फिलहाल इसे 799 रुपये की कीमत पर खरीदा जा सकता है। pTron Bassbuds Eon में ब्लूटूथ 5.3 के साथ वॉटर रेसिस्टेंट के लिए IPX4 की रेटिंग मिली है। बड्स में सिंगल माइक्रोफोन मिलता है। pTron Bassbuds Eon को हमने कुछ दिनों तक इस्तेमाल किया है। आइए रिव्यू जानते हैं...
pTron Bassbuds Eon Review
2 of 6
pTron Bassbuds Eon Review: डिजाइन
pTron Bassbuds Eon के बिल्ट और डिजाइन की बात करें तो बड्स में प्लास्टिक ग्लोसी फिनिश डिजाइन मिलता है। बड्स की बिल्ट क्वॉलिटी बढ़िया है। pTron Bassbuds Eon बड्स का साइड कॉम्पैक्ट है। केस के साथ सिल्वर ग्लोसी फिनिश डिजाइन मिलती है। केस का साइज वाकई काफी छोटा है, इसे कैरी करने में कोई समस्या नहीं आती है। बड्स के साथ टच कंट्रोल दिया गया है। टच अच्छे से काम करते हैं। केस में सामने की तरफ एलईडी नोटिफिकेशन लाइट मिलती है, जो ऑरेंज कलर में ब्लिंक करती है। बड्स में भी ब्लू कलर में एलईडी नोटिफिकेशन लाइट का सपोर्ट है। 
विज्ञापन
pTron Bassbuds Eon Review
3 of 6
pTron Bassbuds Eon Review: स्पेसिफिकेशन
pTron Bassbuds Eon TWS ईयरबड्स में वॉयस कंट्रोल के लिए अमेजन एलेक्सा, गूगल असिस्टेंट और एपल सिरी का सपोर्ट मिलता है। pTron Bassbuds Eon के साथ DSP ENC है जिसे लेकर क्रिस्टल क्लियर कॉलिंग का दावा है। बड्स में 13mm का ऑडियो ड्राइवर मिलता है। बड्स के साथ TrueSonic Bass आउटपुट दिया गया है। बड्स में एचडी माइक का सपोर्ट है।
pTron Bassbuds Eon Review
4 of 6
pTron Bassbuds Eon TWS ईयरबड्स की परफॉर्मेंस की बात करें तो बड्स के साथ 13mm के BASS ड्रायवर मिलते हैं, जिसका साउंड लाउड और क्लेयर है। बड्स के Treble और BASS को भी अच्छे से ट्यून किया गया है, हालांकि फुल वॉल्यूम पर Treble कानों को चुभने लगता है। बड्स के साथ टच कंट्रोल मिलता है, जो कि ठीक से काम करता है। कीमत के हिसाब से pTron Bassbuds Eon की साउंड क्वॉलिटी में कोई शिकायत नहीं मिलती है। यहां इसे पूरे नंबर मिलते हैं।

हालांकि, बड्स कॉलिंग के मामले में फीका है। बड्स के साथ environmental न्वाइस कैंसिलेशन (ENC) का सपोर्ट है पर फिर भी कॉलिंग में ईयरबड्स उतना अच्छा परफॉर्म नहीं करता है। इन-डोर में भी इसके साथ हमारा कॉलिंग एक्सपीरियंस ठीक नहीं रहा। बड्स के साथ वॉटर रेसिस्टेंट के लिए IPX4 रेटिंग भी मिलती है, यानी यह थोड़े बहुत पानी लगने पर भी जल्दी खराब नहीं होने वाला। बड्स के साथ ब्लूटूथ 5.3 का सपोर्ट है, हालांकि इसकी कनेक्टिविटी में थोड़ी समस्या आ सकती है। 
विज्ञापन
विज्ञापन
pTron Bassbuds Eon Review
5 of 6
pTron Bassbuds Eon Review: बैटरी
ईयरबड्स के साथ 30mAh की बैटरी दी गई है, हालांकि चार्जिंग केस की बैटरी क्षमता को लेकर कंपनी ने कोई जानकारी नहीं दी है। ईयरबड्स की बैटरी लाइफ अच्छी है। नॉर्मल यूज में आप इसे केस के साथ एक हफ्ते तक बिना चार्ज के चला सकते हैं। वहीं एक बार की फुल चार्जिंग में बड्स के साथ आपको 4 से 5 घंटे का बैकअप मिल जाता है, जो कि इसकी कीमत के हिसाब से अच्छा कहा जाएगा। साथ ही pTron Bassbuds Eon के साथ यूएसबी टाइप-सी चार्जिंग पोर्ट मिलता है, जो कि फास्ट चार्जिंग को सपोर्ट करता है। यानी आप 1-2 घंटे में ही इसे फुल चार्ज कर सकते हैं। 
विज्ञापन
अगली फोटो गैलरी देखें
विज्ञापन

आपकी राय हमारे लिए महत्वपूर्ण है। खबरों को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।

खबर में दी गई जानकारी और सूचना से आप संतुष्ट हैं?

रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App और Amarujala Hindi News App अपने मोबाइल पे|
Get all Tech News in Hindi related to live news update of latest gadgets News apps, tablets etc. Stay updated with us for all breaking news from Tech and more Hindi News.

विज्ञापन
एप में पढ़ें
जानिए अपना दैनिक राशिफल बेहतर अनुभव के साथ सिर्फ अमर उजाला एप पर
अभी नहीं

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00