लोकप्रिय और ट्रेंडिंग टॉपिक्स

Business Ideas: जॉब करते-करते शुरू करें ये खास बिजनेस, हर महीने होगी लाखों रुपये की कमाई

यूटिलिटी डेस्क, अमर उजाला, नई दिल्ली Published by: संकल्प सिंह Updated Tue, 09 Aug 2022 06:11 PM IST
Business Ideas
1 of 5
विज्ञापन
Business Ideas: नौकरी में आपको सुरक्षा जरूर मिलती है। हालांकि, इसमें कमाई काफी सीमित होती है। जॉब के जरिए आप आर्थिक रूप से स्वतंत्र जीवन नहीं जी सकते हैं। फाइनेंशियल फ्रीडम को पाने के लिए आपको बिजनेस शुरू करना चाहिए। देश में ऐसे लोगों की संख्या काफी ज्यादा है, जो अपना खुद का बिजनेस शुरू करना चाहते हैं। आर्थिक रूप से सशक्त न हो पाने के कारण वो ऐसा नहीं कर पाते हैं।

इसी कड़ी में आज हम आपको कुछ ऐसे बिजनेस आइडियाज के बारे में बताने वाले हैं, जिन्हें आप अपनी नौकरी के साथ-साथ शुरू कर सकते हैं। देश में कई लोग नौकरी के साथ-साथ इन बिजनेस के जरिए खूब सारा पैसा कमा रहे हैं। इन बिजनेस की सबसे खास बात यह है कि इन्हें शुरू करने में आपकी ज्यादा लागत भी नहीं आएगी। वहीं आपका मुनाफा भी काफी शानदार होगा। ये बिजनेस ब्लॉगिंग, एफिलिएट मार्केटिंग, कंटेंट राइटिंग और ऑनलाइन टीचिंग से जुड़ा है। आइए जानते हैं इनके बारे में विस्तार से  -
Business Ideas
2 of 5

ऑनलाइन ब्लॉगिंग

दुनियाभर में कई लोग ऑनलाइन ब्लॉगिंग के जरिए अच्छी खासी मात्रा में पैसे कमा रहे हैं। अगर आप डिजिटल मार्केटिंग की अच्छी समझ लेकर ऑनलाइन ब्लॉगिंग करते हैं। ऐसे में एक समय के बाद इसके जरिए आपकी अच्छी खासी आमदनी होने लगेगी।
विज्ञापन
Business Ideas
3 of 5

एफिलिएट मार्केटिंग

इन दिनों दुनियाभर में कई लोग एफिलिएट मार्केटिंग के जरिए अच्छी खासी मात्रा में आमदनी कर रहे हैं। इसमें आपको दूसरी कंपनियों और वेबसाइटों के प्रोडक्ट को बढ़ावा देना है। इस बिजनेस को शुरू करने के लिए आपको इन्वेस्टमेंट करने की भी जरूरत नहीं होगी।
Business Ideas
4 of 5

कंटेंट राइटिंग

आप फ्रीलांस कंटेंट राइटर बनकर भी अच्छी खासी मात्रा में पैसों को कमा सकते हैं। अगर आप एक अच्छे कंटेंट राइटर हैं, ऐसे में आप इंटरनेट और सोशल मीडिया पर क्लाइंट के साथ जुड़कर फ्रीलांस कंटेंट राइटिंग कर सकते हैं।
विज्ञापन
विज्ञापन
Business Ideas
5 of 5

ऑनलाइन टीचिंग

आप ऑनलाइन ट्यूशन के जरिए भी खूब सारा पैसा कमा सकते हैं। इसके लिए आपको यूट्यूब पर अपना अकाउंट बनाकर उस पर निरंतर टीचिंग से जुड़े वीडियोज को अपलोड करना है। धीरे-धीरे लोग आपके वीडियो को पसंद करने लगेंगे। इसके बाद आप अपने यूट्यूब चैनल को मोनेटाइज करके अच्छी खासी मात्रा में कमाई कर सकेंगे। 
अगली फोटो गैलरी देखें
विज्ञापन

आपकी राय हमारे लिए महत्वपूर्ण है। खबरों को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।

खबर में दी गई जानकारी और सूचना से आप संतुष्ट हैं?
विज्ञापन
एप में पढ़ें

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00