लोकप्रिय और ट्रेंडिंग टॉपिक्स

Credit Card Alert: क्रेडिट कार्ड धारक ध्यान दें, हो रही है बड़ी जालसाजी, बचने के लिए इन बातों का रखें ध्यान

यूटिलिटी डेस्क, अमर उजाला, नई दिल्ली Published by: संकल्प सिंह Updated Wed, 17 Aug 2022 03:17 PM IST
Credit Card Fraud Alert
1 of 5
विज्ञापन
Credit Card Fraud Alert: आज के इस बाजारवाद के दौर में हम सभी लोगों के पास क्रेडिट कार्ड है। आज कई बड़े ई-कॉमर्स वेबसाइट और मार्केट आउटलेट क्रेडिट कार्ड से सामानों की खरीदारी करने पर शानदार ऑफर्स दे रहे हैं। ऐसे में बीते कुछ सालों में क्रेडिट कार्ड का उपयोग काफी बढ़ा है। अब लोग बढ़चढ़ कर क्रेडिट कार्ड के जरिए खरीदारी करना पसंद कर रहे हैं। अगर आपके पास भी क्रेडिट कार्ड है और उसका उपयोग आप शॉपिंग या बिल पेमेंट के लिए करते हैं। ऐसे में ये खबर खास आपके लिए है। आज के इस डिजिटल युग में ऑनलाइन फ्रॉड से जुड़ी घटनाओं में एक बड़ी वृद्धि देखने को मिली है। ऐसे में क्रेडिट कार्ड का उपयोग करते समय आपको कई सावधानियों को बरतने की जरूरत है। आपकी जरा सी लापरवाही एक बड़े नुकसान की वजह बन सकती है। इसी कड़ी में आज हम आपको कुछ बातों के बारे में बताने जा रहे हैं, जिनका विशेष ध्यान क्रेडिट कार्ड का इस्तेमाल करते समय रखना चाहिए।
Credit Card Fraud Alert
2 of 5
आजकल कई क्रेडिट कार्ड में आपको कॉन्टेक्टलेस लेन-देन की सुविधा मिलती है। इसमें आप बिना पिन डाले क्रेडिट कार्ड से किसी को भी पेमेंट कर सकते हैं। हालांकि, इस सुविधा से आपको एक बड़े नुकसान का सामना करना पड़ सकता है।
विज्ञापन
Credit Card Fraud Alert
3 of 5
अगर कहीं गलती से आपका क्रेडिट कार्ड खो जाए या उसे कोई चुरा ले। ऐसे में आपका एक बड़ा नुकसान हो सकता है। आपको क्रेडिट कार्ड पर मिलने वाली इस सुविधा का इस्तेमाल करने से बचना चाहिए। 
Credit Card Fraud Alert
4 of 5
आपको अपनी क्रेडिट कार्ड डिटेल्स को किसी दूसरे व्यक्ति के साथ शेयर नहीं करना चाहिए। ऐसा करने पर आपके क्रेडिट कार्ड का गलत कामों के लिए इस्तेमाल किया जा सकता है।
विज्ञापन
विज्ञापन
Credit Card Fraud Alert
5 of 5
आज के इस डिजिटल दौर में पासवर्ड और डाटा चोरी की घटनाओं में एक बड़ी वृद्धि देखने को मिल रही है। ऐसे में आपको हर कदम पर सजग रहने की जरूरत है। अगर आपके साथ कभी फ्रॉड होता है। ऐसे में आपको बिना देर किए क्रेडिट कार्ड जारी करने वाले संस्थान में इसकी शिकायत दर्ज करानी चाहिए।
विज्ञापन
अगली फोटो गैलरी देखें
विज्ञापन

आपकी राय हमारे लिए महत्वपूर्ण है। खबरों को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।

खबर में दी गई जानकारी और सूचना से आप संतुष्ट हैं?
विज्ञापन
एप में पढ़ें

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00