ऑडियो बुलेटिन
आज की बड़ी खबरें

19 अक्टूबर ऑडियो बुलेटिन: मिनटों में सुनें अबतक की हर खबर का अपडेट

19 October 2020

Play
1:55
19 October Audio Bulletin: मिनटों में सुनें अबतक की हर News का अपडेट 1.हमारे यहां शिक्षा और दीक्षा माने जाते हैं अहम पड़ाव- पीएम मोदी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सोमवार को वीडियो कॉन्फ्रेंस के जरिए मैसूर विश्वविद्यालय के शताब्दी दीक्षांत समारोह को संबोधित किया करते हुए उन्होंने कहा कि हमारे यहां शिक्षा और दीक्षा माने जाते हैं अहम पड़ाव 2.जेकेसीए धन गबन मामले में फारूक से ईडी की पूछताछ जम्मू कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री और नेशनल कॉन्फ्रेंस के नेता फारूक अब्दुल्ला से जम्मू-कश्मीर क्रिकेट एसोसिएशन (जेकेसीए) में पैसों की गड़बड़ी के मामले में प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) पूछताछ कर रही है। 3.नीतीश कुमार ने चिराग पासवान के साथ किया अन्याय राजद नेता तेजस्वी यादव ने चिराग पासवान को लेकर मुख्यमंत्री पर निशाना साधा है। उन्होंने कहा, 'चिराग पासवान के साथ नीतीश कुमार जी ने जो किया वह ठीक नहीं है। 4.कमलनाथ ने भाजपा उम्मीदवार इमरती देवी को  कहा आइटम मध्यप्रदेश में 25 से ज्यादा सीटों पर उपचुनाव के लिए मतदान होने हैं।  तो वहीं उपचुनाव के लिए चुनाव प्रचार प्रचार के दौरान पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ ने भाजपा उम्मीदवार इमरती देवी को आइटम कह दिया। 5.मध्यप्रदेश: कमलनाथ के आइटम वाले बयान पर घमासान पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ ने भाजपा उम्मीदवार इमरती पर दिए गए बयान पर मध्यप्रदेश में  सोमवार को कमलनाथ के बयान के विरोध में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान मौन धरने पर बैठे।  6.22 अक्तूबर से गिलगित-बाल्टिस्तान में पाकिस्तानी सेना हटाने के लिए शुरू होगा आंदोलन 22 अक्तूबर को गिलगित-बालटिस्तान में पाकिस्तान प्रतिरोध दिवस मनाया जाएगा। हजारों की संख्या में लोग जुटकर यहां से पाकिस्तानी सेना को हटाने के लिए आंदोलन करेंगे। 7.पूर्व पाक पीएम नवाज शरीफ के दामाद गिरफ्तार पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ के दामाद सफदर अवान को कराची में पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। दरअसल इमरान खान सरकार के खिलाफ जारी प्रदर्शनों में मरियम नवाज ने भाग लिया था।  8.जम्मू-कश्मीर: पुलवामा में सीआरपीएफ दल पर आतंकियों ने किया हमला दक्षिण कश्मीर के पुलवामा जिले के गंगू इलाके में सोमवार को संदिग्ध आतंकियों ने सुरक्षाबलों पर हमला कर दिया। जिसमें एक जवान घायल हो गया। 9.राजस्थान: घर में सो रही दो नाबालिग बहनों को अगवा कर दुष्कर्म राजस्थान के जालोर में दो नाबालिग बच्चियों के साथ दुष्कर्म का मामला सामने आया है। आरोपियों ने पहले दो  बहनों को अगवा कर के सुनसान जगह पर दुष्कर्म  किया फिर उन्हें पहाड़ी क्षेत्र में फेंक दिया।  10.बलिया गोलीकांड: मुख्य आरोपी धीरेंद्र की पेशी बलिया हत्याकांड के मुख्य आरोपी धीरेंद्र प्रताप सिंह को 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया है। धीरेंद्र को यूपी एसटीएफ ने रविवार को लखनऊ के पॉलीटेक्निक चौराहे से गिरफ्तार किया था।  

19 अक्टूबर ऑडियो बुलेटिन: मिनटों में सुनें अबतक की हर खबर का अपडेट

1.0x
  • 1.5x
  • 1.25x
  • 1.0x
10
10
X

सभी 685 एपिसोड

वाराणसी के ज्ञानवापी श्रृंगार गौरी के नियमित पूजा-अर्चना और अन्य विग्रहों को संरक्षित करने के लिए दायर वाद सुनने योग्य है या नहीं, इस पर आज जिला जज डॉ. अजय कुमार विश्वेश की अदालत में सुनवाई हुई।

पाकिस्तान में पूर्व पीएम इमरान खान की इस्लामाबाद रैली को रोकने के दौरान पुलिस व पीटीआई कार्यकर्ताओं के बीच हिंसक झड़प हो गई। इस्लामाबाद का मेट्रो स्टेशन फूंकने की खबर की है। कई जगह कार्यकर्ताओं व सुरक्षा बलों में भिड़ंत हो गई।

26 मई 2014 में नरेंद्र मोदी भारत के प्रधानमंत्री बने। उस वक्त सात राज्यों में भाजपा और उसके सहयोगियों की सरकारें थीं। इनमें पांच राज्यों में भाजपा के मुख्यमंत्री थे। वहीं, बिहार और पंजाब में उसकी सहयोगी पार्टी सरकार चला रही थी

मॉर्निंग वॉक बुलेटिन: मोदी सरकार के आठ साल पूरे, काबुल में हुए बम विस्फोट में 16 की मौत

अलगाववादी नेता यासीन मलिक को दिल्ली की विशेष अदालत ने टेरर फंडिंग के दो अलग-अलग मामलों में उम्रकैद की सजा सुनाई है. मलिक पर 10 लाख रुपये का जुर्माना भी लगाया गया है. फैसले के दौरान मलिक कोर्ट रूम में मौजूद रहे. यासीन मलिक पर फैसले को देखते हुए कोर्ट में भारी सुरक्षा का इंतजाम किया गया था

अमेरिका के टेक्सास से दुखद खबर आई है। यहां मंगलवार सुबह एक प्राथमिक विद्यालय में 18 साल के युवक ने ताबड़तोड़ गोलीबारी कर 21 लोगों की जान ले ली। मृतकों में 19 बच्चे व दो शिक्षक हैं।
 

मॉर्निंग वॉक बुलेटिन:अमेरिका में गोलीबारी में 21 की मौत, यासीन मलिक को अदालत सुना सकती है सजा

यूपी की योगी सरकार ने हर हाथ को काम के संकल्प के साथ बड़े पैमाने पर युवाओं को रोजगार देने का प्लान तैयार किया है। सेवायोजन विभाग की ओर से उत्तर प्रदेश के 18 मंडल मुख्यालयों पर प्रति माह रोजगार मेले को आयोजित किया जाएगा। इसके साथ ही विभाग की ओर से यूपी के हर जिले में प्रत्येक सप्ताह रोजगार मेला आयोजित होगा।

ज्ञानवापी मामले में वाराणसी जिला जज की अदालत मंगलवार को यह फैसला सुनाएगी कि सुप्रीम कोर्ट से उसे ट्रांसफर की गई याचिकाओं में सबसे पहले किस पर सुनवाई होगी।

मॉर्निंग वॉक बुलेटिन:हिंद-प्रशांत क्षेत्र में सहयोग को और प्रगाढ़ करने पर चर्चा करेंगे क्वाड नेता, ज्ञानवापी मामले में आएगा फैसला

आवाज

  • Downloads
    News Stand

Follow Us

  • Facebook Page
  • Twitter Page
  • Youtube Page
  • Instagram Page
  • Telegram
एप में पढ़ें

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00