लोकप्रिय और ट्रेंडिंग टॉपिक्स

Hindi News ›   Chandigarh ›   DSGPC will launch a campaign to stop drug and religious conversion in Punjab

Punjab: बलजीत सिंह दादूवाल ने सिख युवाओं से की कट्टरवाद और हिंसा से दूर रहने की अपील

अमर उजाला/संवाद, चंडीगढ़/जालंधर Published by: पंजाब ब्‍यूरो Updated Tue, 02 Aug 2022 10:51 PM IST
सार

उधर, दिल्ली सिख गुरुदारा प्रबंधक कमेटी पंजाब में एक मुहिम का आगाज करने जा रही है। इसके तहत जहां कमेटी पंजाब में बढ़ रहे नशे के इस्तेमाल, धर्म परिवर्तन को रोकने का प्रयास करेगी।

बलजीत सिंह दादूवाल
बलजीत सिंह दादूवाल - फोटो : संवाद न्यूज एजेंसी
विज्ञापन
ख़बर सुनें

विस्तार

हरियाणा सिख गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी के प्रमुख बलजीत सिंह दादूवाल ने एक वीडियो जारी कर सिख युवाओं से कट्टरवाद और हिंसा से दूर रहने की अपील की है। उन्होंने अलगाववादी संगठनों के 'डॉलर के सपनों' के लालच में नहीं आने का आह्वान भी किया। दादूवाल ने युवाओं को भड़काने वालों से भी ऐसा न करने की अपील की। 


 


नशा और धर्म परिवर्तन रोकने के लिए मुहिम चलाएगी डीएसजीपीसी

दिल्ली सिख गुरुदारा प्रबंधक कमेटी पंजाब में एक मुहिम का आगाज करने जा रही है। इसके तहत जहां कमेटी पंजाब में बढ़ रहे नशे के इस्तेमाल, धर्म परिवर्तन को रोकने का प्रयास करेगी, वहीं कमेटी पंजाब के अमृतसर में बुधवार को धर्म प्रचार सेवा केंद्र की शुरुआत भी करने जा रही है, जिसके जरिये कमेटी पंजाब में धर्म प्रचार करेगी। इस कार्य के लिए संस्था ने शिरोमणि गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी, श्री दमदमा साहिब व निहंग सिंग जत्थेबंदियों से सहयोग देने की मांग की है। 

इस बारे में कमेटी के प्रधान हरमीत सिंह कालका व जरनल सचिव जगदीप सिंह ने कहा कि संस्था का मुख्य उद्देश्य पंजाब में नशा छुड़ाने व धर्म परिवर्तन को रोकने की मुहिम शुरू करने का है। इसके लिए डॉ. मनजीत सिंह की देखरेख में अमृतसर में मुख्य दफ्तर बनाया जा रहा है, जिससे पूरे पंजाब में कमेटी अपनी गतिविधियों का प्रचार करेगी। 

उन्होंने कहा कि इस मुहिम के तहत कमेटी पंजाब के उन नौजवानों को सही रास्ते पर लाने की कोशिश करेगी, जो नशे के दलदल में डूब चुके हैं। इसके अलावा पंजाब में सबसे बड़ा मुद्दा धर्म परिवर्तन का भी बनता जा रहा है। कमेटी अपना धर्म छोड़कर दूसरे धर्मों में जाने वाले लोगों को भी जागरूक करेगी, ताकि पंजाब में बढ़ रहे धर्म परिवर्तन के मामलों को रोका जा सके।

आपकी राय हमारे लिए महत्वपूर्ण है। खबरों को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।

खबर में दी गई जानकारी और सूचना से आप संतुष्ट हैं?
विज्ञापन
विज्ञापन

रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App और Amarujala Hindi News APP अपने मोबाइल पे|
Get all India News in Hindi related to live update of politics, sports, entertainment, technology and education etc. Stay updated with us for all breaking news from India News and more news in Hindi.

विज्ञापन
विज्ञापन
एप में पढ़ें

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00