लोकप्रिय और ट्रेंडिंग टॉपिक्स

Hindi News ›   Punjab ›   Jalandhar ›   One arrested for demanding Chauth of 1.20 lakh from the farmer in the name of Lawrence Bishnoi gang

लॉरेंस बिश्नोई गैंग के नाम पर किसान से 1.20 लाख की चौथ मांगने वाला काबू

Punjab Bureau पंजाब ब्‍यूरो
Updated Tue, 02 Aug 2022 10:42 PM IST
One arrested for demanding Chauth of 1.20 lakh from the farmer in the name of Lawrence Bishnoi gang
विज्ञापन
ख़बर सुनें
संवाद न्यूज एजेंसी

फरीदकोट। थाना सदर पुलिस ने गांव घुगियाना में लॉरेंस बिश्नोई गैंग के नाम पर एक किसान को उसके बेटे को जान से मारने की धमकी वाला पत्र लिखकर 1.20 लाख की चौथ मांगने वाले युवक को गिरफ्तार कर लिया है। आरोपी की पहचान इसी गांव के सुखप्रीत सिंह के रूप में हुई और पुलिस ने उसे रिमांड पर लेकर पूछताछ शुरू कर दी है।
पुलिस को दिए बयान में किसान जगदीप सिंह ने बताया कि कुछ दिन पहले उसके ट्रैक्टर पर पंजाबी में लिखा एक पत्र मिला जिसमें पत्र लिखने वाले ने खुद को लॉरेंस गैंग का सदस्य बताते हुए एक लाख रुपये की मांग रखी और न देने पर बेटे को जान से मारने की धमकी दी। कुछ दिन बाद एक और पत्र मिला जिसमें 20 हजार की रकम और बढ़ा दी गई और तीसरी बार हिंदी भाषा में पत्र लिखकर यह रकम गांव के ही एक धार्मिक डेरे के पास रखने की धमकी दी गई। इसके बाद परिवार ने धार्मिक डेरे के आसपास सुखप्रीत सिंह की गतिविधियां देखी और शक होने पर पुलिस को सूचित किया।

थाना सदर के एसएचओ अमरिंदर सिंह ने बताया कि पुलिस ने सूचना के बाद सुखप्रीत सिंह के खिलाफ केस दर्ज करते हुए उसे गिरफ्तार कर लिया और आरोपी ने अपना अपराध कबूल भी कर लिया। प्राथमिक पड़ताल में सामने आया कि आरोपी की दो एकड़ जमीन पर शिकायतकर्ता ठेके पर लेकर खेतीबाड़ी करते हैं और ठेके की रकम के लेनदेन के विवाद के चलते उसने चौथ मांगी है। पुलिस रिकार्ड के मुताबिक आरोपी पर कुछ समय पहले थाना कोतवाली में भी झपटमारी का केस दर्ज हुआ था।

आपकी राय हमारे लिए महत्वपूर्ण है। खबरों को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।

खबर में दी गई जानकारी और सूचना से आप संतुष्ट हैं?
विज्ञापन
विज्ञापन

रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App और Amarujala Hindi News APP अपने मोबाइल पे|
Get all India News in Hindi related to live update of politics, sports, entertainment, technology and education etc. Stay updated with us for all breaking news from India News and more news in Hindi.

विज्ञापन
विज्ञापन
एप में पढ़ें

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00