लोकप्रिय और ट्रेंडिंग टॉपिक्स

Hindi News ›   Punjab ›   Jalandhar ›   Two brothers beat the younger brother to death in a land dispute

कपूरथला : दो भाइयों ने जमीनी विवाद में छोटे भाई को पीटकर मार डाला, कागजात पर हस्ताक्षर करने के लिए हुआ था झगड़ा

Punjab Bureau पंजाब ब्‍यूरो
Updated Thu, 30 Jun 2022 01:39 AM IST
Two brothers beat the younger brother to death in a land dispute
विज्ञापन
ख़बर सुनें
भुलत्थ (कपूरथला)। खेत में लगी बिजली से चलने वाली पानी की मोटर का लोड बढ़ाने को लेकर हुए झगड़े में दो भाइयों ने अपने छोटे भाई को पीटकर मार डाला। गांव गाजली गडाना में देर रात दोनों भाई अपने तीसरे छोटे भाई को लोड बढ़ाने वाले कागजात पर हस्ताक्षर करने के लिए कह रहेे थे, लेकिन जमीन का मामला कोर्ट में लंबित होने के चलते छोटा भाई साइन से इंकार कर रहा था। इसी पर हुए झगड़े में दोनों भाइयों ने उसे बुरी तरह से पीटा। थाना सुभानपुर की पुलिस ने मृतक की पत्नी के बयान पर तीन लोगों के खिलाफ हत्या का केस दर्ज कर लिया है। आरोपी फरार बताए जा रहे हैं।

पुलिस को दिए बयान में मृतक जसवीर सिंह की पत्नी सतवीर कौर ने बताया कि वह घरेलू कामकाज करती है और उसका बेटा सिमरजीत सिंह में अमेरिका में है। बेटी नवजोत कौर का विवाह हो चुका है। पति जसवीर सिंह के तीन भाई हरजिंदर सिंह, लखविंदर सिंह व तरसेम सिंह है। हरजिंदर सिंह अपने परिवार सहित बाबा दीप सिंह नगर नजदीक पीर चौधरी कपूरथला में रहता है और देवर तरसेम सिंह अमेरिका गया हुआ है और चारों भाइयों के पास करीब 6 कनाल जमीन है। उसके पति जसवीर सिंह का भाइयों हरजिंदर सिंह व लखविंदर के साथ गांव की फिरनी पर करीब 16 मरले जमीन है, जिसका कोर्ट में केस चल रहा है। इसी जमीन के कारण उसके पति का अपने दोनों भाइयों हरजिंदर सिंह व लखविंदर सिंह से झगड़ा रहता है। पानी लगाने के लिए दो साझे तौर पर मोटरें लगी हैं। जिनसे जमीन पर खेती के लिए पानी लगाया जाता है। उसने बताया कि उसके पति जसवीर सिंह का दोनों भाइयों से मोटर का लोड बढ़ाने को लेकर विवाद चल रहा था।

बुधवार की देर रात गांव का कर्मजीत सिंह उर्फ पम्मा निवासी गांव गुडानी हाल निवासी गोबिंद नगर जालंधर उनके घर आया और उसके पति से बोला कि वह उसके घर या मोटर पर आ जाए। तुम्हारे दोनों भाई हरजिंदर सिंह व लखविंदर सिंह ने बुलाया है। इस पर वह तथा उसका पति जसवीर सिंह वहां गए, जहां हरजिंदर सिंह, लखविंदर सिंह व उसकी जेठानी सुखविंदर कौर पत्नी लखविंदर सिंह मौजूद थे। वहां पहुंचते ही ये लोग उसके पति से कहने लगे के पेपरों पर हस्ताक्षर कर दे मोटर का लोड बढ़ाना है तो उसके पति ने हस्ताक्षर करने से इंकार कर दिया तो हरजिंदर सिंह, लखविंदर सिंह व जेठानी सुखविंदर कौर की उसके पति जसवीर सिंह से हाथापाई हो गई और उसके शोर मचाते ही तीनों उसके पति को खींचकर कर्मजीत सिंह पम्मा के घर अंदर ले गए और उसे (सतवीर कौर) धक्का मारकर गेट अंदर से बंद कर लिया।
कमरे में लोगों ने उसके पति से मारपीट करके बुरी तरह से जख्मी कर दिया। कुछ देर बाद उसके पति को घसीट कर घर बाहर मोटर के नजदीक ले आए। पड़ोसियों की मदद से जसवीर सिंह को सिविल अस्पताल कपूरथला लाया गया। जहां पर ड्यूटी डाक्टर ने जसवीर सिंह को मृत घोषित कर दिया। थाना सुभानपुर पुलिस ने कार्रवाई करते मृतक के भाई हरजिंदर सिंह, लखविंदर सिंह व भाभी सुखविंदर कौर पर विभिन्न धाराओं के तहत मामला दर्ज कर लिया है। थाना प्रभारी हरजीत सिंह ने बताया कि पुलिस जांच में जुटी है और तीनों आरोपियों को जल्द पकड़ लिया जाएगा।

आपकी राय हमारे लिए महत्वपूर्ण है। खबरों को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।

खबर में दी गई जानकारी और सूचना से आप संतुष्ट हैं?
विज्ञापन
विज्ञापन

रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App और Amarujala Hindi News APP अपने मोबाइल पे|
Get all India News in Hindi related to live update of politics, sports, entertainment, technology and education etc. Stay updated with us for all breaking news from India News and more news in Hindi.

विज्ञापन
विज्ञापन
Election
  • Downloads
    News Stand

Follow Us

  • Facebook Page
  • Twitter Page
  • Youtube Page
  • Instagram Page
  • Telegram
एप में पढ़ें

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00