लोकप्रिय और ट्रेंडिंग टॉपिक्स

Hindi News ›   Punjab ›   Jalandhar ›   vijay sampla, bjp leader, indo pak trade continued, jalandhar

भारत और पाकिस्तान के बीच चलता रहेगा व्यापार : सांपला

ब्यूरो,अमर उजाला/जालंधर Updated Sat, 01 Oct 2016 05:21 PM IST
जालंधर में सर्किट हाउस में बैठक को संबोधित करते पंजाब बीजेपी के प्रधान विजय सांपला।
जालंधर में सर्किट हाउस में बैठक को संबोधित करते पंजाब बीजेपी के प्रधान विजय सांपला। - फोटो : अमर उजाला
विज्ञापन
ख़बर सुनें
भारतीय सेना की ओर से की गई सर्जिकल स्ट्राइक के बाद पंजाब भाजपा की ओर से शुक्रवार को सर्किट हाउस में कोर कमेटी की इमरजेंसी बैठक बुलवाई गई।


इसका उद्देश्य था कि सीमांत क्षेत्रों में रहने वाले लोगों को दूसरी जगह शिफ्ट करवाने में मदद के साथ उनके रहने, खाने-पीने, इलाज की व्यवस्था की जाएगी।

प्रेसवार्ता के दौरान पंजाब भाजपा प्रधान विजय सांपला ने कहा कि भारत और पाकिस्तान के बीच चल रहा करोड़ों का व्यापार किसी भी सूरत में खराब नहीं होगा, क्योंकि भारतीय सेना की ओर से किया गया हमला सिर्फ आतंकवाद के खिलाफ था। इसलिए दोनों देशों में व्यापार पहली की भांति चलता रहेगा।

गगनेजा हत्याकांड की जिम्मेदारी लेने वाले आतंकी संगठन दशमेश रेजिमेंट के वायरल हुए प्रेस नोट के बारे में जब सांपला से पूछा गया तो उन्होंने कहा कि इसकी जांच सीबीआई कर रही है। वह इस पर कोई ओर टिप्पणी नहीं करना चाहते। उन्होंने कहा कि भारतीय सेना और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बधाई के पात्र हैं, जिन्होंने आतंकवाद को अच्छा जवाब दिया है और इससे देशवासियों को मनोबल बढ़ा है। 


 सांपला ने कहा कि शुक्रवार को बुलाई गई बैठक का उद्देश्य यही है कि सीमांत क्षेत्रों के साथ लगते 10 किलोमीटर तक के इलाकों में रहने वाले लोगों को बिना किसी परेशानी दूसरी जगहों पर शिफ्ट करवाया जाए। इसके लिए भाजपा ने टीमों का गठन किया है, जो सीमांत क्षेत्रों से आने वाले लोगों के ठहरने, खाने-पीने के अलावा इलाज की व्यवस्था करेगी।

सांपला ने कहा कि पंजाब सरकार की ओर से पूरा सहयोग दिया जाएगा, ताकि सीमांत क्षेत्र से आने वाला कोई भी व्यक्ति परेशान न होने पाए। सांपला ने कहा कि करीब 56 हजार लोग सीमांत क्षेत्रों के आसपास रहते हैं, लेकिन अभी तक सभी लोगों ने अपने घरों को खाली नहीं किया है। थोड़े से परिवारों ने अपने लोगों को दूसरी जगह रिश्तेदारों के पास भेज दिया है, लेकिन खुद वह वहां ही रह रहे हैं।

उन्होंने कहा कि हालात का पता नहीं कब बिगड़ जाएं, इसलिए सभी लोगों को समय रहते जगह खाली करवाने के आदेश दिए गए हैं। उन्होंने कहा कि पठानकोट में दो अक्तूबर को होने वाली प्रदेश वर्किंग कमेटी की बैठक अब चंडीगढ़ में होगी। इस दौरान कैबिनेट मंत्री भगत चुन्नी लाल, मदन मोहन मित्तल, विधायक मनोरंजन कालिया, एचआर ग्रेवाल, अश्वनी शर्मा, जिला प्रधान रमेश शर्मा मौजूद थे।

आपकी राय हमारे लिए महत्वपूर्ण है। खबरों को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।

खबर में दी गई जानकारी और सूचना से आप संतुष्ट हैं?
विज्ञापन
विज्ञापन

रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App और Amarujala Hindi News APP अपने मोबाइल पे|
Get all India News in Hindi related to live update of politics, sports, entertainment, technology and education etc. Stay updated with us for all breaking news from India News and more news in Hindi.

विज्ञापन
विज्ञापन
एप में पढ़ें

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00