बेहतर अनुभव के लिए एप चुनें।
INSTALL APP

मोहाली में 14 लोग हुए कोरोना संक्रमित, अभी सक्रिय हुए 54 मरीज

Mohali Bureau मोहाली ब्‍यूरो
Updated Sat, 04 Dec 2021 01:42 AM IST
14 people corona infected in Mohali, 54 patients active now
विज्ञापन
ख़बर सुनें
मोहाली। वीआईपी जिले में कोरोना महामारी का संकट फिर गहराने लगा है। शुक्रवार को एक साथ 14 लोग कोरोना संक्रमित मिले हैं। इनमें डेराबस्सी के एक निजी स्कूल के चार छात्र पांचवीं के और दो शिक्षक शामिल हैं। साथ ही जिले में कोरोना के सक्रिय मरीजों का आंकड़ा 50 पार कर 54 पर पहुंच गया है। सिविल सर्जन डॉ. आदर्श पाल कौर ने इसकी पुष्टि करते हुए कहा कि जिस स्कूल में छात्र पॉजिटिव आए हैं उसके सेक्शन को बंद कर दिया गया है। इसके अलावा स्कूल में सैंपलिंग की जा रही है। उन्होंने लोगों से अपील की है कि वह कोरोना दिशानिर्देशों का पालन करें।
विज्ञापन

जानकारी के मुताबिक मोहाली जिले में शुक्रवार को 14 लोग संक्रमित हुए। इनमें डेराबस्सी के छह, ढकोली के तीन, बूथगढ़ का एक, घडुआं का एक और खरड़ के तीन संक्रमित शामिल हैं। अधिकारियों के मुताबिक डेराबस्सी और ढकोली नए हॉट स्पॉट बनते जा रहे हैं। अधिकारियों की मानें तो कोरोना के केस बढ़ने की वजह यह भी है कि लोगों में कोरोना का डर खत्म हो गया है। न तो लोग मास्क पहनते हैं और न ही सामाजिक दूरी का पालन करते हैं। इतना ही नहीं बाहर से घर आकर हाथ धोने की आदत अब लोगों ने छोड़ दी है। सेहत विभाग की ओर से दो दिन पहले ही इस संबंधी एडवाइजरी जारी की गई है। लोगों को कहा गया है कि वह कोरोना दिशानिर्देशों का पालन करें। जहां तक हो सके जो काम ऑनलाइन हो सकते हैं, उसे ऑनलाइन करने की कोशिश करें। जिले में अब तक कोरोना के 68971 केस सामने आ चुके हैं और इनमें से 67845 मरीज ठीक हो गए हैं। इसके साथ ही 1072 लोगों की मौत हो चुकी है।

आपकी राय हमारे लिए महत्वपूर्ण है। खबरों को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।

खबर में दी गई जानकारी और सूचना से आप संतुष्ट हैं?
विज्ञापन

रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App और Amarujala Hindi News APP अपने मोबाइल पे|
Get all India News in Hindi related to live update of politics, sports, entertainment, technology and education etc. Stay updated with us for all breaking news from India News and more news in Hindi.

विज्ञापन
विज्ञापन
  • Downloads

Follow Us

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00