लोकप्रिय और ट्रेंडिंग टॉपिक्स

Hindi News ›   Punjab ›   Patiala ›   Rail movement restored five racks coal arrived at Rajpura thermal plant

रेल आवाजाही बहाल, राजपुरा थर्मल प्लांट में कोयले के पांच रैक पहुंचे

Punjab Bureau पंजाब ब्‍यूरो
Updated Tue, 24 Nov 2020 10:21 PM IST
Rail movement restored five racks coal arrived at Rajpura thermal plant
विज्ञापन
ख़बर सुनें
पटियाला। पंजाब में रेल आवाजाही के बहाल होने के बाद कारोबारियों के चेहरों पर रौनक लौैट आई है। पंजाब प्रदेश व्यापार मंडल के पटियाला जिला प्रधान राकेश गुप्ता ने बताया कि पंजाब भर में करीब 2500 करोड़ रुपये का माल रुका पड़ा था। अंबाला से ही रेल में लदवाई होने के कारण ज्यादा खर्च हो रहा था।

वहीं पटियाला इंडस्ट्रीज एसोसिएशन के महासचिव एचपीएस लांबा ने कहा कि रेल बंद होने से कंटेनर खत्म हो गए । उनका खुद का विदेशों को निर्यात होने वाला खाद्य पदार्थों का माल लुधियाना पोर्ट पर फंसा हुआ था। मालगाड़ियां शुरू होने से कंटेनर आएंगे और माल विदेशों को जाना शुरू होने से उनको बड़ी राहत मिली है।

उधर फोकल प्वाइंट एसोसिएशन पटियाला के प्रधान रोहित बांसल व उप प्रधान राजीव गर्ग ने कहा कि इससे उद्योगपतियों को बड़ी राहत मिली है। उनका कच्चा माल व तैयार माल रास्ते में ही फंस गया था। नाभा पावर प्लांट राजपुरा से जुड़े अधितारी का कहना है कि राजपुरा प्लांट में कोयले के पांच रैक आ गए हैं। मंगलवार देर शाम से थर्मल को चालू करने की पूरी संभावना है। पंजाब के थर्मलों में बिजली पैदा होने से पावरकॉम को नेशनल ग्रिड से मिल रही महंगी बिजली अब नहीं खरीदनी पड़ेगी। पावरकॉम के प्रवक्ता ने कहा कि तलवंडी साबो प्लांट का एक यूनिट चलने के बाद मंगलवार रात तक राजपुरा प्लांट के भी चालू होने की उम्मीद है।
वहीं उधर पटियाला रेलवे स्टेशन पर डेढ़ दर्जन से ज्यादा मालगाड़ियां लग चुकी हैं। माल का आना व जाना बहाल हो गया है। व्यापार मंडल के महासचिव राजन सिंगला ने कहा कि हार्डवेयर का काफी सारा सामान भी ट्रेनों से पंजाब आता था। दोबारा रेल आवाजाही शुरू होने से व्यापारियों को राहत मिली है।

आपकी राय हमारे लिए महत्वपूर्ण है। खबरों को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।

खबर में दी गई जानकारी और सूचना से आप संतुष्ट हैं?
विज्ञापन
विज्ञापन

रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App और Amarujala Hindi News APP अपने मोबाइल पे|
Get all India News in Hindi related to live update of politics, sports, entertainment, technology and education etc. Stay updated with us for all breaking news from India News and more news in Hindi.

विज्ञापन
विज्ञापन
एप में पढ़ें

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00