लोकप्रिय और ट्रेंडिंग टॉपिक्स

Rajasthan: उदयपुर में नदी में बहा ट्रक, बारिश के कारण 80 गांवों का संपर्क टूटा, बाड़मेर में स्कूलों में छुट्टी

न्यूूज डेस्क, अमर उजाला, उदयपुर Published by: रोमा रागिनी Updated Thu, 18 Aug 2022 10:29 AM IST
उदयपुर में नदी में बहा ट्रक
1 of 5
विज्ञापन
राजस्थान में भारी बारिश के कारण 10 बांध ओवरफ्लो हो गए हैं। वहीं बरसात के कारण उदयपुर के जयसमंद, सलूम्बर, कोटड़ा इलाकों में बारिश ने आफत मचा दिया है। इन क्षेत्रों के 80 से ज्यादा गांवों का संपर्क टूट गया है। बुधवार को झामरी नदी में एक मिनी ट्रक बह गया। ट्रक में चालक सहित तीन लोग सवार थे।
80 गांवों का संपर्क टूटा
2 of 5
जान की बाजी लगा तीन लोगों को निकाला बाहर
मीडिया रिपोर्टस के अनुसार पुलिस ने ट्रक ड्राइवर को आगे जाने से रोका भी था लेकिन वह नहीं माना। उसने ट्रक पानी में उतार दिया। तेज बहाव के कारण मिनी ट्रक बह गया लेकिन गनीमत रही कि वो गाड़ी के ऊपर आकर बैठ गए। फिर एक युवक ने जान की बाजी लगाकर रस्सी के सहारे उन्हें निकाला। 
विज्ञापन
राजस्थान के 10 बांध ओवरफ्लो
3 of 5
नदी में डूबने से एक की मौत
उदयपुर की नौ नदियां, नहरें उफान पर हैं। जयसमंद के कुराबड़ में रूपारेल नदी के तेज बहाव में बाइक सवार दो लोग बह गए। हालांकि, वो तैरकर बहार आ गए। उनकी बाइक बह गई। जयसमंद की सहायक नदी सिरोली में डूबने से एक व्यक्ति की मौत हो गई। जयसमन्द के उथरदा में तेज धार में पुल ही बह गया। ऐसे में कुराबड़ पंचायत समिति और सलूम्बर पंचायत समिति के 30-35 गांवों का संपर्क टूट गया है।

 
जयसमंद में 1000 एमएम बारिश
4 of 5
जयसमंद में पिछले 24 घंटे में 148 एमएम और कोटड़ा में 130 एमएम बरसात हुई है। जयसमंद में अबतक 1400 एमएम बरसात हो चुकी है। कोटड़ा में भारी बरसात से 24 घंटे से बिजली गुल है। कोटड़ा के कई गांवों का सम्पर्क टूट चुका है। मदार इलाके का भी आसपास के गांव से संपर्क टूट गया है।
विज्ञापन
विज्ञापन
बाड़मेर में भारी बारिश
5 of 5
बाड़मेर में स्कूल बंद
बाड़मेर में बीते 36 घंटों से रुक-रुक बारिश हो रही है। मौसम विभाग ने आगामी 24 घंटों में भारी बारिश का अलर्ट जारी कर दिया है। जिसके बाद कलेक्टर ने अलर्ट के बाद गुरुवार को निजी और सरकारी स्कूलों में बच्चों की छुट्टी कर दी है। इसके साथ ही अधिकारियों को अलर्ट रहने और फील्ड में जाने के निर्देश दिए हैं।
अगली फोटो गैलरी देखें
विज्ञापन

आपकी राय हमारे लिए महत्वपूर्ण है। खबरों को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।

खबर में दी गई जानकारी और सूचना से आप संतुष्ट हैं?

रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App और Amarujala Hindi News APP अपने मोबाइल पे|
Get all India News in Hindi related to live update of politics, sports, entertainment, technology and education etc. Stay updated with us for all breaking news from India News and more news in Hindi.

विज्ञापन
एप में पढ़ें

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00