लोकप्रिय और ट्रेंडिंग टॉपिक्स

Hindi News ›   Himachal Pradesh ›   Shimla ›   Employees protested against the Electricity Amendment Act

HPSEBL Employees protest: शिमला में बिजली संशोधन कानून के खिलाफ गरजे कर्मचारी

अमर उजाला ब्यूरो, शिमला Published by: Krishan Singh Updated Mon, 08 Aug 2022 04:29 PM IST
सार

बिजली अभियंता व कर्मचारियों की राष्ट्रीय समन्वय समिति के राष्ट्र स्तर पर विरोध प्रदर्शन के माध्यम से सरकार को सचेत किया गया है। यदि केंद्र सरकार इस बिजली बिल को वापस नहीं लेती तो बिजली कर्मचारी और अभियंता आंदोलन को राष्ट्रीय स्तर पर और तेज करेंगे।

प्रदर्शन(सांकेतिक)
प्रदर्शन(सांकेतिक) - फोटो : सोशल मीडिया
विज्ञापन
ख़बर सुनें

विस्तार

 राज्य बिजली बोर्ड कर्मचारी यूनियन और विद्युत अभियंताओं ने सोमवार को पूरे प्रदेश में मंडल और वृत्त स्तर पर बिजली संशोधन कानून 2022 के खिलाफ  प्रदर्शन किया। राजधानी शिमला स्थित बोर्ड मुख्यालय कुमार हाउस शिमला में राज्य स्तरीय प्रदर्शन हुआ। कर्मचारी यूनियन के महासचिव हीरा लाल वर्मा ने बताया कि इस संशोधन विधेयक में बिजली आपूर्ति व बिजली नेटवर्क को अलग-अलग कर मोबाइल नेटवर्क की तरह प्रतिस्पर्धा लाने की बात कही जा रही है। इस क्षेत्र में निजी घरानों को बिना पैसा खर्च किए और इच्छा अनुसार मुनाफे वाले क्षेत्रों में बिना लाइसेंस के बिजली बेचने की छूट दे दी गई है। इस बिजली कानून को केंद्र सरकार की ओर से बिजली बोर्ड को निजीकरण के उद्देश्य से लाया जा रहा है।



इससे बिजली बोर्ड का मुनाफे वाला क्षेत्र निजी हाथों में चले जाएगा। क्रॉस सब्सिडी खत्म हो जाएगी। इससे बिजली उपभोक्ताओं की बिजली दरें बढ़ने से अतिरिक्त बोझ पड़ेगा। बिजली कर्मचारियों व पेंशनरों की सामाजिक सुरक्षा पर भी बड़ा खतरा आ जाएगा। उन्होंने कहा कि बिजली अभियंता व कर्मचारियों की राष्ट्रीय समन्वय समिति के राष्ट्र स्तर पर विरोध प्रदर्शन के माध्यम से सरकार को सचेत किया गया है। यदि केंद्र सरकार इस बिजली बिल को वापस नहीं लेती तो बिजली कर्मचारी और अभियंता आंदोलन को राष्ट्रीय स्तर पर और तेज करेंगे। इस अवसर पर यूनियन पदाधिकारी अशोक भारद्वाज, देवेंद्र शर्मा, धर्म प्रकाश वर्मा, अमित भनोट, रोशन कुमार, ओपी जस्टा और हरीश शर्मा मौजूद रहे। 

आपकी राय हमारे लिए महत्वपूर्ण है। खबरों को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।

खबर में दी गई जानकारी और सूचना से आप संतुष्ट हैं?
विज्ञापन
विज्ञापन

रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App और Amarujala Hindi News APP अपने मोबाइल पे|
Get all India News in Hindi related to live update of politics, sports, entertainment, technology and education etc. Stay updated with us for all breaking news from India News and more news in Hindi.

विज्ञापन
विज्ञापन
एप में पढ़ें

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00