लोकप्रिय और ट्रेंडिंग टॉपिक्स

Hindi News ›   Himachal Pradesh ›   Chamba ›   Himachal Congress karyakari adhyaksh Harsh Mahajan join BJP in Delhi

हिमाचल: चुनावों से पहले कांग्रेस को एक और झटका, कांग्रेस के कार्यकारी अध्यक्ष हर्ष महाजन ने थामा भाजपा का दामन

न्यूज डेस्क, अमर उजाला, शिमला Published by: अरविन्द ठाकुर Updated Wed, 28 Sep 2022 07:12 PM IST
सार

हिमाचल प्रदेश कांग्रेस के कार्यकारी अध्यक्ष हर्ष महाजन ने भाजपा का दामन थाम लिया है। उन्होंने दिल्ली में पार्टी की सदस्यता ग्रहण की।

भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जगत प्रकाश नड्डा के साथ हर्ष महाजन।
भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जगत प्रकाश नड्डा के साथ हर्ष महाजन। - फोटो : अमर उजाला
विज्ञापन
ख़बर सुनें

विस्तार

हिमाचल कांग्रेस को प्रदेश भाजपा ने फिर झटका दे दिया। इस बार हिमाचल कांग्रेस के एक और कार्यकारी प्रदेशाध्यक्ष हर्ष महाजन को भाजपा ने अपने खेमे में शामिल कर लिया। हर्ष केंद्रीय उद्योग एवं वाणिज्य मंत्री पीयूष गोयल की मौजूदगी में बुधवार को नई दिल्ली में भाजपा में शामिल हुए। उन्होंने यहां भाजपा की सदस्यता ले ली। इससे पहले कांग्रेस के कार्यकारी प्रदेशाध्यक्ष विधायक पवन काजल भाजपा में शामिल हो चुके हैं। 



गौर हो कि हर्ष पूर्व मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह के विशेष सलाहकार और रणनीतिकार रह चुके हैं। हर्ष तीन बार चंबा विधानसभा क्षेत्र से विधायक रहे हैं। वीरभद्र सरकार में पशुपालन मंत्री भी रहे। वह राज्य सहकारी बैंक के चेयरमैन भी रह चुके हैं। इस बार संभावना जताई जा रही है कि भाजपा उन्हें चंबा से चुनाव मैदान में उतारे। एनएसयूआई से राजनीति में आए हर्ष युवा कांग्रेस में भी सक्रिय रहे हैं। बीते चुनाव में उन्होंने अर्की में वीरभद्र के लिए चुनाव प्रबंधन किया था। भाजपा को ज्वाइन करने के बाद हर्ष ने भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जगत प्रकाश नड्डा से भी भेंट की। 


कांग्रेस मुख्यालय से हटाई हर्ष महाजन की नेम प्लेट
प्रदेश कांग्रेस मुख्यालय राजीव भवन शिमला से बुधवार दोपहर बाद पूर्व कार्यकारी अध्यक्ष हर्ष महाजन के कार्यालय के बाहर लगी नेम प्लेट को हटा दिया गया। पार्टी कार्यालय में मौजूद पदाधिकारी हर्ष महाजन के भाजपा में शामिल होने के फैसले को दुर्भाग्यपूर्ण बता रहे हैं। पार्टी नेताओं ने बताया कि दो दिन पहले तक महाजन रोजाना कार्यालय आते थे। कई घंटों बैठकर यहां कार्यकर्ताओं से बैठकें करते थे। बीते सोमवार को हर्ष महाजन दिल्ली गए थे। भाजपा में उनके शामिल होने का फैसला हैरानी भरा है।

पार्टी दिशाहीन नहीं, नेता हो गए हैं संघर्षहीन : आशा
हर्ष महाजन के भाजपा में शामिल होने पर पूर्व मंत्री और कांग्रेस विधायक आशा कुमारी ने ट्वीट किया कि पार्टी दिशाहीन नहीं, बल्कि 45 वर्षों तक संगठन से सम्मान और पद पाने वाले नेता संघर्षहीन हो गए हैं। ऐसे मौकापरस्त लोग जब अंधभक्ति स्वीकार कर लें तो समझ जाना चाहिए कि स्वार्थ, स्वहित और अहंकार उनके सिर चढ़ चुका है। आशा कुमारी ने लिखा कि वरिष्ठ नेता उम्र से नहीं निष्ठा, ईमानदारी और संघर्ष से बनते हैं।

 

आपकी राय हमारे लिए महत्वपूर्ण है। खबरों को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।

खबर में दी गई जानकारी और सूचना से आप संतुष्ट हैं?
विज्ञापन
विज्ञापन

रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App और Amarujala Hindi News APP अपने मोबाइल पे|
Get all India News in Hindi related to live update of politics, sports, entertainment, technology and education etc. Stay updated with us for all breaking news from India News and more news in Hindi.

विज्ञापन
विज्ञापन
Election
एप में पढ़ें
जानिए अपना दैनिक राशिफल बेहतर अनुभव के साथ सिर्फ अमर उजाला एप पर
अभी नहीं

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00