लोकप्रिय और ट्रेंडिंग टॉपिक्स

Hindi News ›   Sports ›   ATP Title: 21-year-old Nakashima won his first ATP title, defeating compatriots at San Diego Open

ATP Title: 21 साल के नाकाशिमा ने जीता अपना पहला एटीपी खिताब, सैन डिएगो ओपन में हमवतन को हराया

स्पोर्ट्स डेस्क, अमर उजाला, सैन डिएगो Published by: स्वप्निल शशांक Updated Mon, 26 Sep 2022 11:16 PM IST
सार

एटीपी टूर पर अपना तीसरा फाइनल खेल रहे नाकाशिमा ने इस हफ्ते रैंकिंग में भी अच्छा सुधार किया। वह 21 स्थान के सुधार के साथ 48वें पायदान पर आ गए हैं। यह तीन वर्षों में उनकी श्रेष्ठ रैंकिंग है।

नाकाशिमा
नाकाशिमा - फोटो : सोशल मीडिया
विज्ञापन
ख़बर सुनें

विस्तार

अमेरिका के 21 साल के ब्रेंडन नाकाशिमा ने मार्कोस गिरोन को सीधे सेटों में 6-4, 6-4 से हराकर सेन डिएगो ओपन के रूप में एटीपी टूर पर अपनी पहली ट्रॉफी जीत ली। इक्कीस साल के खिलाड़ी के लिए यह सप्ताह शानदार रहा उन्होंने अपने गृहनगर में यह जीत हासिल की। उनके प्रतिद्वंद्वी गिरोन भी दक्षिणी कैलिफोर्निया से हैं और हाल तक सैन डिएगो में ही रह रहे थे।  


रैंकिंग में 21 स्थान का सुधार
एटीपी टूर पर अपना तीसरा फाइनल खेल रहे नाकाशिमा ने इस हफ्ते रैंकिंग में भी अच्छा सुधार किया। वह 21 स्थान के सुधार के साथ 48वें पायदान पर आ गए हैं। यह तीन वर्षों में उनकी श्रेष्ठ रैंकिंग है। पिछली बार वह इस टूर्नामेंट के सेमीफाइनल में पहुंचने में सफल रहे थे। गिरोन फाइनल में हार के बावजूद 58 से 53वीं रैंकिंग पर आ गए हैं।


IND vs ENG: लंदन में भारतीय महिला क्रिकेटर के होटल रूम से कैश-कार्ड और घड़ियां चोरी, शिकायत कर जांच की मांग की

75 लाख की मिली इनामी राशि
पहले सेट में एक ब्रेक प्वाइंट लेने वाले नाकाशिमा ने दूसरे सेट में 2-0 से बढ़त बना ली। उनके सर्विस गंवाने के बाद स्कोर 2-2 से बराबरी लेकिन उसके बाद बर्नेस टेनिस सेंटर पर नाकाशिमा ने फिर से मैच पर अपना नियंत्रण बना लिया। उन्हें लगभग 75 लाख रुपये (93,090 डॉलर) की इनामी राशि मिली जोकि यूएस ओपन के तीसरे दौर में पहुंचने पर मिली राशि से आधी थी।

लैमंस और विथ्रो को युगल खिताब
अमेरिका की दूसरी वरीय नैथियल लैमंस और जैक्सन विथ्रो की जोड़ी ने युगल फाइनल में ऑस्ट्रेलिया के जैसन क्यूबलर और ल्यूक सैविले को 7-6 (5), 6-2 से हराया। नाकाशिमा ने जीत के बाद कहा- अपना पहला एटीपी खिताब अपने शहर में जीतना सपना सच होने जैसा है। दर्शकों को समर्थन के लिए शुक्रिया।  
  • 01: घंटा तीस मिनट में जीत हासिल की ब्रेंडन ने दो सेटों के मैच में।
  • 08 : एसेज लगाए नाकाशिमा ने मैच में जिसमें छह पहले सेट में थे।
IND vs SA Photos: टी20 सीरीज के पहले मुकाबले के लिए तिरुवनंतपुरम पहुंची भारत और दक्षिण अफ्रीका की टीमें, देखें

खबरों को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।

खबर में दी गई जानकारी और सूचना से आप संतुष्ट हैं?
विज्ञापन

रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App और Amarujala Hindi News APP अपने मोबाइल पे|
Get all Sports news in Hindi related to live update of Sports News, live scores and more cricket news etc. Stay updated with us for all breaking news from Sports and more news in Hindi.

विज्ञापन
विज्ञापन
एप में पढ़ें
जानिए अपना दैनिक राशिफल बेहतर अनुभव के साथ सिर्फ अमर उजाला एप पर
अभी नहीं

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00