लोकप्रिय और ट्रेंडिंग टॉपिक्स

Hindi News ›   Sports ›   Bum Skips Video: Bangladesh man dose 117 'bum skips' in 30 seconds, sets Guinness World Record

Bum Skips Video: बांग्लादेश के युवक ने 30 सेकेंड में 117 'बम स्किप' की, गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड बनाया

स्पोर्ट्स डेस्क, अमर उजाला, नई दिल्ली Published by: शक्तिराज सिंह Updated Tue, 04 Oct 2022 04:46 PM IST
सार

बांग्लादेश के मोहम्मद रसेल इस्लाम ने 13 मार्च को 30 सेकेंड के अंदर 117 बम स्किप कर गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड बनाया था। हालांकि, उनका वीडियो हाल ही में शेयर किया गया है। 
 

बम स्किप करते रसेल इस्लाम
बम स्किप करते रसेल इस्लाम - फोटो : सोशल मीडिया
विज्ञापन
ख़बर सुनें

विस्तार

बांग्लादेश के एक युवक का वीडियो इस दिनों सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है। इस युवक का नाम मोहम्मद रसेल इस्लाम है। मोहम्मद इस वीडियो में रस्सी कूदते हुए नजर आ रहे हैं, लेकिन उनकी यह रस्सी कूद सामान्य नहीं है। जिस तरीके से रसेल रस्सी कूद रहे हैं, वह हर किसी के बस की बात नहीं है। हालांकि, रसेल इस वीडियो में 30 सेकेंड के अंदर 117 बार रस्सी कूदते हैं और उन्होंने गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड भी बना लिया है। 


मोहम्मद रसेल इस्लाम ने यह रिकॉर्ड इसी साल 13 मार्च को बनाया था। हालांकि, गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड की तरफ से यह वीडियो हाल ही में सोशल मीडिया में शेयर किया गया है और सभी रसेल का यह कारनामा देखकर हैरान हैं।


IND vs SA Video: भारतीय टीम में चुने जाने के बाद मुकेश कुमार बने 'बिनोद', सरफराज खान के साथ इस तरह मनाया जश्न


View this post on Instagram

A post shared by Guinness World Records (@guinnessworldrecords)

क्यों खास है मोहम्मद रसेल का यह वीडियो?
मोहम्मद रसेल इस्लाम इस वीडियो में कमर के बल रस्सी कूद रहे हैं। उनके पैर से लेकर कमर तक का हिस्सा जमीन के संपर्क में है और जैसे ही रस्सी उनके पास आती है, वह हवा में उछल जाते हैं। 30 सेकेंड के अंदर वह 117 बार ऐसा करते हैं। वहीं, सामान्य रस्सी कूद में इंसान सामान्य तरीके से खड़ा होता है और रस्सी को अपने पैरों के नीचे से निकालता है। पैरों के बल पर उछलना काफी आसान होता है, लेकिन जो रसेल ने किया है, उसके लिए अच्छी फिटनेस होना बेहद जरूरी है। 

T20 World Cup: शिमरोन हेटमायर को इस गलती की मिली बड़ी सजा, वर्ल्ड कप टीम से किए गए बाहर, ब्रूक्स की एंट्री

इस वीडियो को 67 हजार से ज्यादा लोग लाइक कर चुके हैं और 300 से ज्यादा लोगों ने कमेंट किया है। आठ लाख से ज्यादा लोग यह वीडियो देख चुके हैं। 

एक यूजर ने लिखा "यह तब तक आसान लगता है जब तक आप इसे आजमाते नहीं हैं," वहीं दूसरे यूजर ने लिखा कि इसे करने से मेरी रीढ़ की हड्डी में दर्द होने लगा।  एक अन्य यूजर ने लिखा कि इसके लिए बहुत ताकत की जरूरत होगी। 

T20 World Cup: जसप्रीत बुमराह की जगह कौन होगा टीम इंडिया में शामिल, गावस्कर और वॉटसन ने किसे बताया दावेदार?

गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड की वेबसाइट के अनुसार, रसल इस्लाम बांग्लादेश के ठाकुरगांव के रहने वाले हैं। उन्होंने 13 मार्च, 2022 को विश्व रिकॉर्ड बनाया। रसल इस्लाम बचपन से ही स्किप करते रहे हैं और इससे पहले तीन मिनट में सबसे ज्यादा डबल अंडर स्किप और एक मिनट में एक पैर पर सबसे ज्यादा स्किप सहित अन्य खिताब हासिल कर चुके हैं।
विज्ञापन

आपकी राय हमारे लिए महत्वपूर्ण है। खबरों को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।

खबर में दी गई जानकारी और सूचना से आप संतुष्ट हैं?
विज्ञापन
विज्ञापन

रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App और Amarujala Hindi News APP अपने मोबाइल पे|
Get all Sports news in Hindi related to live update of Sports News, live scores and more cricket news etc. Stay updated with us for all breaking news from Sports and more news in Hindi.

विज्ञापन
विज्ञापन
एप में पढ़ें
जानिए अपना दैनिक राशिफल बेहतर अनुभव के साथ सिर्फ अमर उजाला एप पर
अभी नहीं

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00