लोकप्रिय और ट्रेंडिंग टॉपिक्स

Hindi News ›   Sports ›   National Games UP wrestler Jonty Kumar won in 86kg, Yuvika won gold in 10m air pistol

National Games: यूपी के पहलवान जोंटी कुमार 86 किलो में बने विजेता, युविका ने 10 मीटर एयर पिस्टल में सोना जीता

स्पोर्ट्स डेस्क, अमर उजाला, अहमदाबाद Published by: शक्तिराज सिंह Updated Mon, 03 Oct 2022 08:35 AM IST
सार

असम की आस्था चौधरी ने 100 मीटर बटरफ्लाई में 11 साल पुराना गेम्स रिकॉर्ड तोड़कर स्वर्ण जीता। वेटलिफ्टिंग के 76 भार वर्ग में तमिलनाडु की अरोकिया अलीश ने राष्ट्रमंडल खेलों की विजेता यूपी की पूनम यादव को पराजित कर स्वर्ण जीता। 
 

राष्ट्रीय खेल 2022
राष्ट्रीय खेल 2022 - फोटो : सोशल मीडिया
विज्ञापन
ख़बर सुनें

विस्तार

बागपत की युविका तोमर ने 10 मीटर एयर पिस्टल में राष्ट्रीय खेलों का स्वर्ण पदक अपने नाम कर लिया है। उन्होंने फाइनल में हरियाणा की रिद्म सांगवान को हराया। पुरुषों की इस इवेंट में पंजाब के विजयवीर सिद्धू ने स्वर्ण पदक के दावेदार शिवा नरवाल को पराजित कर स्वर्ण जीता। असम की आस्था चौधरी ने 100 मीटर बटरफ्लाई में 11 साल पुराना गेम्स रिकॉर्ड तोड़कर स्वर्ण जीता।


शिवा ने क्वालिफाइंग में किया 588 का स्कोर
क्वालिफाइंग में रिद्म सांगवान ने 582 का स्कोर कर बढ़त बनाई। विश्व चैंपियनशिप की टीम में जगह बनाने वाली युविका ने 578 का स्कोर किया और वह दूसरे स्थान पर थीं। मनु भाकर ने भी 578 का स्कोर किया और वह तीसरे स्थान पर रहकर फाइनल में पहुंचीं, लेकिन फाइनल में वह पांचवें स्थान पर रहीं। युविका ने फाइनल में आसानी से रिद्म को हराया। उन्होंने जरूरी 16 अंक पहले जुटा लिया। कर्नाटक की टीएस दिव्या ने कांस्य जीता। पुरुषों में विजयवीर सिद्धू क्वालिफाइंग में 581 का स्कोर छठे स्थान पर थे, लेकिन उन्होंने फाइनल में शिवा नरवाल को पराजित कर दिया। शिवा ने क्वालिफाइंग में 588 का बड़ा स्कोर किया और टॉप पर रहे। एसएससीबी के प्रदीप सिंह ने कांस्य जीता।


IND vs SA 2nd T20: गुवाहाटी के मैदान में घुसा सांप, डर गए खिलाड़ी और कुछ मिनटों के लिए रुका मैच, देखें PHOTOS

आस्था ने तैराकी में बनाया गेम्स रिकॉर्ड
कुश्ती में यूपी के जोंटी कुमार ने 86 किलो में शानदार प्रदर्शन किया। उन्होंने फाइनल में हरियाणा के संजीत को पराजित कर स्वर्ण जीता। 74 किलो में दिल्ली के यश ने हरियाणा के सागर को हराया। तैराकी में असम की आस्था चौधरी ने 1.03.91 मिनट का समय निकालकर 100 मीटर बटरफ्लाई का स्वर्ण जीता। उन्होंने 11 साल पहले बनाए गए रिचा मिश्रा के रिकॉर्ड को तोड़ा।

IND vs SA: T20I में सूर्यकुमार के नाम सबसे तेज हजार रन, एक कैलेंडर ईयर में 50 छक्के लगाने वाले पहले बल्लेबाज

हरियाणा के दीपक लाठेर वेटलिफ्टिंग में जीते
वेटलिफ्टिंग के 76 भार वर्ग में तमिलनाडु की अरोकिया अलीश ने राष्ट्रमंडल खेलों की विजेता यूपी की पूनम यादव को पराजित कर स्वर्ण जीता। अलीश ने 206 तो पूनम ने 205 किलो वजन उठाया। 81 किलो में हरियाणा के दीपक लाठेर और राजस्थान के अजय सिंह के बीच जोरदार मुकाबला हुआ। दीपक ने 315 और अजय ने 314 किलो वजन उठाया। 64 किलो में पंजाब की जसबीर कौर ने आंध्र प्रदेश की पल्लवी को हराकर स्वर्ण जीता। जसबीर ने 200 और पल्लवी ने 199 किलो वजन उठाया।
विज्ञापन

आपकी राय हमारे लिए महत्वपूर्ण है। खबरों को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।

खबर में दी गई जानकारी और सूचना से आप संतुष्ट हैं?
विज्ञापन
विज्ञापन

रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App और Amarujala Hindi News APP अपने मोबाइल पे|
Get all Sports news in Hindi related to live update of Sports News, live scores and more cricket news etc. Stay updated with us for all breaking news from Sports and more news in Hindi.

विज्ञापन
विज्ञापन
Election
एप में पढ़ें
जानिए अपना दैनिक राशिफल बेहतर अनुभव के साथ सिर्फ अमर उजाला एप पर
अभी नहीं

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00