लोकप्रिय और ट्रेंडिंग टॉपिक्स

Hindi News ›   Sports ›   Other Sports ›   Malaysia Open 2022 PV Sindhu crosses first round hurdle Saina Nehwal lost against American player Iris Wang

Malaysia Open 2022: पीवी सिंधू ने पार की पहले दौर की बाधा, साइना नेहवाल को अमेरिकी खिलाड़ी ने किया बाहर

स्पोर्ट्स डेस्क, अमर उजाला, कुआलालंपुर Published by: रोहित राज Updated Wed, 29 Jun 2022 03:44 PM IST
सार

सिंधू ने पोर्नपावी के खिलाफ सीधे गेमों में ही जीत हासिल कर ली, लेकिन उनके लिए यह मुकाबला मुश्किलों भरा रहा। सातवीं वरीयता प्राप्त सिंधू ने 21-13, 21-17 से चोचुवोंग को परास्त कर दिया।

साइना नेहवाल और पीवी सिंधू
साइना नेहवाल और पीवी सिंधू - फोटो : सोशल मीडिया
विज्ञापन
ख़बर सुनें

विस्तार

भारत की शटलर पीवी सिंधू ने थाईलैंड की वर्ल्ड नंबर 10 खिलाड़ी पोर्नपावी चोचुवोंग को हरा दिया। इस जीत के साथ ही उन्होंने कुआलालंपुर में बुधवार को मलयेशिया ओपन टूर्नामेंट के दूसरे दौर में अपना स्थान पक्का कर लिया। दूसरी ओर, भारत की दिग्गज खिलाड़ी साइना नेहवाल को पहले दौर में हार का सामना करना पड़ा। साइना इस हार के साथ टूर्नामेंट से बाहर हो गईं।


सिंधू ने पोर्नपावी के खिलाफ सीधे गेमों में ही जीत हासिल कर ली, लेकिन उनके लिए यह मुकाबला मुश्किलों भरा रहा। पोर्नपावी ने उन्हें लगातार परेशान किया। सातवीं वरीयता प्राप्त सिंधू ने 21-13, 21-17 से चोचुवोंग को परास्त कर दिया। भारतीय ने पहले गेम में शानदार शुरुआत की। दूसरे गेम में पोर्नपावी ने वापसी की, लेकिन उन्हें सफलता नहीं मिली।


इस बीच, 2012 लंदन ओलंपिक की कांस्य पदक विजेता साइना नेहवाल के लिए यह एक बुरा दिन था। उन्हें 37 मिनट में अमेरिकी आइरिस वांग के खिलाफ हार मिली। वांग ने यह मुकाबला 21-11, 21-17 से अपने नाम कर लिया। मिश्रित युगल में भारत के बी सुमीत रेड्डी और अश्विनी पोनप्पा की जोड़ी आगे नहीं बढ़ सकी। नीदरलैंड के रॉबिन टेबेलिंग और सेलेना पाइक की जोड़ी ने 52 मिनट में भारतीय जोड़ी को 21-15, 19-21 और 21-17 से हरा दिया।

इससे पहले मंगलवार को भारत के एचएस प्रणय ने पुरुष एकल वर्ग में जीत के साथ शुरुआत की थी। वहीं, साई प्रणीत और समीर वर्मा को हार का सामना करना पड़ा। प्रणय ने स्थानीय खिलाड़ी लेव डेरेन पर जीत के साथ अपने अभियान की शुरुआत की। उन्होंने 21-14, 17-21, 21-18 से मुकाबले को अपने नाम किया।

आपकी राय हमारे लिए महत्वपूर्ण है। खबरों को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।

खबर में दी गई जानकारी और सूचना से आप संतुष्ट हैं?
विज्ञापन
विज्ञापन

रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App और Amarujala Hindi News APP अपने मोबाइल पे|
Get all Sports news in Hindi related to live update of Sports News, live scores and more cricket news etc. Stay updated with us for all breaking news from Sports and more news in Hindi.

विज्ञापन
विज्ञापन
एप में पढ़ें

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00