लोकप्रिय और ट्रेंडिंग टॉपिक्स

Hindi News ›   Sports ›   Rohan Bopanna, Ramkumar Ramanathan Win Adelaide International Tennis Tournament defeating top seeded pair

Adelaide International Tournament: बोपन्ना-रामानाथन की जोड़ी ने जीता टूर्नामेंट, शीर्ष वरीयता प्राप्त जोड़ी को हराया

स्पोर्ट्स डेस्क, अमर उजाला, एडिलेड Published by: स्वप्निल शशांक Updated Sun, 09 Jan 2022 11:50 AM IST
सार

पहले सेट में दोनों जोड़ियों के बीच कड़ी टक्कर देखने को मिली। एक वक्त मैच 6-6 की बराबरी पर था, लेकिन बोपन्ना और रामानाथन ने बेहतर प्रदर्शन करते हुए सेट 7-6 से जीत लिया। 

ट्रॉफी के साथ बोपन्ना और रामानाथन
ट्रॉफी के साथ बोपन्ना और रामानाथन - फोटो : सोशल मीडिया
विज्ञापन
ख़बर सुनें

विस्तार

भारत के दिग्गज टेनिस खिलाड़ी रोहन बोपन्ना और रामकुमार रामानाथन की जोड़ी ने एडिलेड अंतरराष्ट्रीय टेनिस टूर्नामेंट जीत लिया है। उन्होंने पुरुष डबल्स के फाइनल मुकाबले में क्रोएशिया की शीर्ष वरीयता प्राप्त इवान डोडिग और मार्सेलो मेलो की जोड़ी को सेंटर कोर्ट में 7-6, 6-1 से हरा दिया।


पहले सेट में कड़ी टक्कर देखने को मिली
पहले सेट में दोनों जोड़ियों के बीच कड़ी टक्कर देखने को मिली। एक वक्त मैच 6-6 की बराबरी पर था, लेकिन बोपन्ना और रामानाथन ने बेहतर प्रदर्शन करते हुए सेट 7-6 से जीत लिया। इसके बाद दूसरे सेट में दोनों ने अपने फॉर्म को जारी रखा और एकतरफा अंदाज में 6-1 से जीत लिया।


बोपन्ना और डोडिग साथ भी खेल चुके
41 वर्षीय बोपन्ना और क्रोएशिया के डोडिग कई बार एक साथ जोड़ी बनाकर खेल चुके हैं। हाल ही में पिछले साल सितंबर में यूएस ओपन में दोनों तीसरे दौर में बाहर हो गए थे। इससे पहले बोपन्ना और रामानाथन की गैरवरीयता प्राप्त भारतीय जोड़ी ने सेमीफाइनल में चौथी वरीयता प्राप्त बोस्निया के टोमिस्लाव ब्रिकिक और मैक्सिको के सैंटियागो गोंजालेज की जोड़ी को 6-2, 6-4 से हराया था।

बोपन्ना-रामानाथन के लिए टूर्नामेंट शानदार रहा
एटीपी दौरे पर पहली बार जोड़ी बनाने वाले बोपन्ना और रामानाथन के लिए यह टूर्नामेंट अब तक शानदार रहा है। दोनों ने नथानिएल लैमन्स और जैक्सन विथ्रो की अमेरिकी जोड़ी के खिलाफ दूसरे दौर के मैच को छोड़कर टूर्नामेंट में अब सीधे सेटों में जीत दर्ज की है। नथानिएल लैमन्स और जैक्सन विथ्रो के खिलाफ मैच उन्हें सुपर टाई-ब्रेकर तक जाना पड़ा था।

सानिया-किचेनोक की जोड़ी हारी
शुक्रवार (आठ जनवरी) को एडिलेड इंटरनेशनल में भारत की सानिया मिर्जा को सेमीफाइनल में हार का सामना करना पड़ा था। सानिया और यूक्रेन की नादिया किचेनोक की जोड़ी को ऑस्ट्रेलिया की एश्ले बार्टी और स्टोर्म सैंडर्स की जोड़ी ने तीन सेटों तक चले मुकाबले में हरा दिया था। सानिया और नादिया की जोड़ी को 6-1, 2-6, 10-8 से हार मिली थी।

आपकी राय हमारे लिए महत्वपूर्ण है। खबरों को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।

खबर में दी गई जानकारी और सूचना से आप संतुष्ट हैं?
विज्ञापन
विज्ञापन

रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App और Amarujala Hindi News APP अपने मोबाइल पे|
Get all Sports news in Hindi related to live update of Sports News, live scores and more cricket news etc. Stay updated with us for all breaking news from Sports and more news in Hindi.

विज्ञापन
विज्ञापन
Election
एप में पढ़ें
जानिए अपना दैनिक राशिफल बेहतर अनुभव के साथ सिर्फ अमर उजाला एप पर
अभी नहीं

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00