लोकप्रिय और ट्रेंडिंग टॉपिक्स

Hindi News ›   Sports ›   Singapore Open 2022 Saina Nehwal beats China Bing Jiao to reach quarterfinals after PV Sindhu and HS Prannoy

Singapore Open: फॉर्म में लौटीं साइना नेहवाल, चीन की बिंग जिआओ को हराकर किया उलटफेर, क्वार्टरफाइनल में पहुंचीं

स्पोर्ट्स डेस्क, अमर उजाला, सिंगापुर Published by: रोहित राज Updated Thu, 14 Jul 2022 04:58 PM IST
सार

हैदराबाद की रहने वाली 32 वर्षीय साइना को लंबे समय तक चोटों का सामना करना पड़ा है। इस कारण उनका फॉर्म भी खराब हो गया था। चोट के कारण उन्हें अप्रैल में राष्ट्रमंडल खेलों के ट्रायल से भी दूर रहना पड़ा था।

साइना नेहवाल
साइना नेहवाल - फोटो : सोशल मीडिया
विज्ञापन
ख़बर सुनें

विस्तार

ओलंपिक कांस्य पदक विजेता साइना नेहवाल ने फॉर्म में वापसी करते हुए सिंगापुर ओपन में बड़ा उलटफेर किया। उन्होंने गुरुवार (14 जुलाई) को चीन की नंबर नौ खिलाड़ी बिंग जिआओ को हरा दिया। साइना ने क्वार्टरफाइनल में अपनी जगह पक्की कर ली। राष्ट्रमंडल खेलों में दो स्वर्ण जीत चुकी साइना ढाई साल में पहली बार किसी सुपर 500 टूर्नामेंट के क्वार्टरफाइनल में पहुंची हैं।


भारत की स्टार खिलाड़ी पीवी सिंधु और एचएस प्रणय क्वार्टरफाइनल में अपना स्थान पक्का कर चुके हैं। साइना ने पांचवीं वरीयता प्राप्त बिंग जिआओ को तीन गेमों तक चले मुकाबले में 21-19 11-21 21-17 से हराया। हैदराबाद की रहने वाली 32 वर्षीय इस खिलाड़ी को लंबे समय तक चोटों का सामना करना पड़ा है। इस कारण उनका फॉर्म भी खराब हो गया था। चोट के कारण उन्हें अप्रैल में राष्ट्रमंडल खेलों के ट्रायल से भी दूर रहना पड़ा था।


साइना तीन साल में एक बार ही सेमीफाइनल खेलीं
पिछले तीन सालों में साइना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन 2021 में ओरलेंस मास्टर्स सुपर 100 टूर्नामेंट में था। तब वह सेमीफाइनल में पहुंचने में सफल रही थीं। 2020 में साइना मलेशिया मास्टर्स और बार्सिलोना स्पेन मास्टर्स के क्वार्टरफाइनल में पहुंची थीं।

सिंधु ने थुई लिन गुयेन को दी शिकस्त
भारत की दो बार की ओलंपिक पदक विजेता शटलर पीवी सिंधु ने गुरुवार को प्री-क्वार्टर फाइनल में तीसरी वरीयता प्राप्त वियतनाम की वर्ल्ड नंबर-59 थुई लिन गुयेन को हराया। सिंधु ने मुश्किल मैच में तीन गेम तक चले मुकाबले में 19-21, 21-19, 21-18 से हराया। वहीं, एचएस प्रणय भी अंतिम आठ में जगह बनाने में कामयाब रहे।

प्रणय ने चोऊ तियेन को हराया
वहीं, पुरुषों में सिंगल्स में वर्ल्ड नंबर-19 प्रणय ने वर्ल्ड नंबर चार और तीसरी वरीयता प्राप्त चीनी ताइपे के चोऊ तियेन चेन को तीन गेम तक चले कड़े मुकाबले में 14-21, 22-20, 21-18 से हरा दिया। यह मुकाबले एक घंटे और नौ मिनट तक चला। यह प्रणय की चोऊ तियेन पर पिछले तीन हफ्तों में दूसरी जीत रही। क्वार्टर फाइनल में 29 साल के प्रणय का सामना जापान के कोदई नाराओका से होगा।

श्रीकांत और अष्मिता को मिली हार
मेन्स सिंगल्स के पिछले राउंड में किदांबी श्रीकांत को अपने प्रदर्शन से चौंकाने वाले मिथुन मंजूनाथ का सफर सिंगापुर ओपन में समाप्त हो गया। उन्हें आयरलैंड के नहात गुयेन ने कड़े मुकाबले में 10-21, 21-18, 16-21 से हरा दिया। वहीं, महिला सिंगल्स में थाईलैंड की बुसानन ओंगबामरुंगफन को चौंकाने वाली भारत की अष्मिता चालीहा भी अगले राउंड में नहीं पहुंच सकीं। उन्हें चीन की हान युवेय ने 9-21, 13-21 से हरा दिया।

आपकी राय हमारे लिए महत्वपूर्ण है। खबरों को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।

खबर में दी गई जानकारी और सूचना से आप संतुष्ट हैं?
विज्ञापन
विज्ञापन

रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App और Amarujala Hindi News APP अपने मोबाइल पे|
Get all Sports news in Hindi related to live update of Sports News, live scores and more cricket news etc. Stay updated with us for all breaking news from Sports and more news in Hindi.

विज्ञापन
विज्ञापन
एप में पढ़ें

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00