लोकप्रिय और ट्रेंडिंग टॉपिक्स

Hindi News ›   Sports ›   Tennis ›   WTA decided to suspend tournaments in China due to concerns over the safety of tennis player Peng Shuai

महिला टेनिस संघ: चीन में नहीं होगा कोई टूर्नामेंट, पेंग शुआई की सुरक्षा को लेकर लिया गया फैसला

वर्ल्ड डेस्क, अमर उजाला, वाशिंगटन Published by: Jeet Kumar Updated Thu, 02 Dec 2021 01:58 AM IST
सार

चीन की स्टार महिला टेनिस खिलाड़ी पेंग शुआई द्वारा चीन के पूर्व उपप्रधानमंत्री झांग गाओली पर दो नवंबर को यौन शोषण का आरोप लगाया गया था।

पेंग शुआई, टेनिस खिलाड़ी
पेंग शुआई, टेनिस खिलाड़ी - फोटो : सोशल मीडिया
विज्ञापन
ख़बर सुनें

विस्तार

महिला टेनिस संघ (डब्ल्यूटीए) ने बुधवार को कहा कि उसने पूर्व युगल विश्व नंबर एक पेंग शुआई की सुरक्षा को लेकर चिंताओं के कारण चीन में टूर्नामेंट को स्थगित करने का फैसला किया है। 



डब्ल्यूटीए के मुख्य कार्यकारी स्टीव साइमन ने एक बयान में कहा कि मैं वहां प्रतिस्पर्धा करने के लिए कैसे कह सकता हूं जब पेंग शुआई को स्वतंत्र रूप से संवाद करने की अनुमति नहीं है। साथ ही कहा कि शुआई पर यौन उत्पीड़न के आरोपों का खंडन करने के लिए दबाव डाला गया है।


उन्होंने कहा कि वह वर्तमान की स्थिति को देखते हुए काफी चिंतिंत हैं। साथ ही कहा कि मैं उन जोखिमों के बारे में भी बहुत चिंतित हूं जो हमारे सभी खिलाड़ियों और कर्मचारियों का सामना कर सकते हैं यदि हम 2022 में चीन में कार्यक्रम आयोजित करते हैं।

गौरतलब है कि चीन की स्टार महिला टेनिस खिलाड़ी और पूर्व विंबलडन चैंपियन पेंग शुआई द्वारा चीन के पूर्व उपप्रधानमंत्री झांग गाओली पर दो नवंबर को यौन शोषण का आरोप लगाया गया था। इसके बाद उनकी गायब होने की खबर भी फैली थी।

इसे देखते हुए डब्ल्यूटीए (महिला टेनिस संघ) ने जहां चीन से सभी व्यावसायिक रिश्ते खत्म करने की धमकी दी वहीं कई टेनिस दिग्गजों और खिलाड़ियों ने इस पूरे मामले में जांच की मांग की है। यही नहीं संयुक्त राष्ट्र ने भी इस पूरे मामले पर चिंता व्यक्त करते हुए चीन से जवाब मांगा है। 

बात दें कि पेंग शुआई ने चीन के पूर्व उपप्रधानमंत्री झांग गाओली पर यौन शोषण का गंभीर आरोप लगाया था। उन्होंने चीनी सोशल मीडिया साइट 'वीबो' पर पोस्ट करते हुए लिखा था कि झांग ने उनका 3 साल पहले अपने साथ यौन संबंध बनाने के लिए मजबूर किया था।' 

पेंग का यह पोस्ट पूरी दुनिया में तेजी से वायरल हुआ। लेकिन वीबो ने कुछ ही देर में पोस्ट का हटा दिया था। इसके बाद उनके गायब होने की खबर भी तेजी से दुनिया में फैली। हालांकि कुछ दिनों के बाद वे डब्ल्यूटीए के मुख्य कार्यकारी स्टीव साइमन के साथ वीडियो कांफ्रेंस करती दिखाई दी थी

आपकी राय हमारे लिए महत्वपूर्ण है। खबरों को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।

खबर में दी गई जानकारी और सूचना से आप संतुष्ट हैं?
विज्ञापन
विज्ञापन

रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App और Amarujala Hindi News APP अपने मोबाइल पे|
Get all Sports news in Hindi related to live update of Sports News, live scores and more cricket news etc. Stay updated with us for all breaking news from Sports and more news in Hindi.

विज्ञापन
विज्ञापन
Election
  • Downloads
    News Stand

Follow Us

  • Facebook Page
  • Twitter Page
  • Youtube Page
  • Instagram Page
  • Telegram
एप में पढ़ें

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00