लोकप्रिय और ट्रेंडिंग टॉपिक्स

Hindi News ›   Sports ›   Virat Kohli emotional message for Roger Federer said you are the greatest player of all time for me video

Federer Kohli Video: रोजर फेडरर के लिए विराट कोहली का भावुक संदेश, कहा- आप मेरे लिए सर्वकालिक महान खिलाड़ी

स्पोर्ट्स डेस्क, अमर उजाला, नई दिल्ली Published by: रोहित राज Updated Thu, 29 Sep 2022 04:51 PM IST
सार

फेडरर ने इस महीने की शुरुआत में खेल से संन्यास की घोषणा की थी और लंबे समय के प्रतिद्वंद्वी राफेल नडाल के साथ लेवर कप में युगल मैच खेलने के बाद खेल से अलग हो गए।

विराट कोहली, रोजर फेडरर और अनुष्का शर्मा
विराट कोहली, रोजर फेडरर और अनुष्का शर्मा - फोटो : सोशल मीडिया
विज्ञापन
ख़बर सुनें

विस्तार

भारत के पूर्व कप्तान और दिग्गज बल्लेबाज विराट कोहली ने गुरुवार (29 सितंबर) को स्विट्जरलैंड के रोजर फेडरर के लिए एक भावुक वीडियो शेयर किया। इसे एटीपी ने अपने ट्विटर पर जारी किया है। फेडरर ने इस महीने की शुरुआत में खेल से संन्यास की घोषणा की थी और लंबे समय के प्रतिद्वंद्वी राफेल नडाल के साथ लेवर कप में युगल मैच खेलने के बाद खेल से अलग हो गए। अपने वीडियो संदेश में कोहली ने फेडरर को सर्वकालिक महान खिलाड़ी बताया है।


कोहली ने कहा, ''"नमस्कार रोजर, यह मेरे लिए बहुत सम्मान की बात है कि मैं इस वीडियो के जरिए आपके एक अभूतपूर्व करियर के लिए बधाई दे रहा हूं। आपने हमें इतने खूबसूरत पल और यादें दी हैं। मुझे व्यक्तिगत रूप से 2018 में ऑस्ट्रेलियन ओपन में आपसे मिलने का मौका मिला था, जिसे मैं अपने जीवन में कभी नहीं भूलूंगा।"


विराट ने आगे कहा, ''आपको खेलते हुए देखना सुखद था। मेरे लिए सबसे अलग बात यह थी कि दुनिया भर में इतने सारे लोग आपका समर्थन करते हैं। वह सिर्फ टेनिस जगत से नहीं हैं। यह एकता मैंने किसी भी अन्य खिलाड़ी के लिए नहीं देखी।'' कोहली ने फेडरर को उनके भविष्य के लिए शुभकामनाएं भी दीं।

ये भी पढ़ें: Babar Azam On Roger Federer: रोजर फेडरर को पहचान नहीं पाए बाबर आजम, हंसते हुए कहा- क्या नाम है यार..
 

कोहली ने कहा, "आपके पास हमेशा वह विशेष क्षमता थी। यह बहुत स्पष्ट था जब हमने आपको खेलते हुए देखा और कोर्ट पर आप जो आभा लेकर आए, वह अतुलनीय है। मेरे लिए आप हमेशा सर्वकालिक महान रहेंगे। मुझे यकीन है कि आपके जीवन के अगले चरण में आप उतना ही आनंद लेने वाले हैं जितना आपने कोर्ट पर लिया था। मैं आपको और आपके परिवार को भी शुभकामनाएं देता हूं।'' फेडरर ने कोहली को धन्यवाद कहा है। उन्होंने इंस्टाग्राम स्टोरी में एटीपी के वीडियो को शेयर करते हुए लिखा, ''शुक्रिया विराट कोहली।"'
विज्ञापन



फेडरर ने अपना आखिरी मैच शुक्रवार (23 सितंबर) को खेला था। 41 साल के फेडरर ने लंबे समय के प्रतिद्वंद्वी राफेल नडाल के साथ डबल्स मैच खेला। हालांकि, दोनों को हार का सामना करना पड़ा। मैच के बाद फेडरर की आंखों में आंसू आ गए और वह भावुक हो गए। नडाल भी अपने आंसू नहीं रोक पाए और दोनों की साथ में भावुक होने की तस्वीर काफी वायरल हुई थी।

ये भी पढ़ें: Roger Federer: फेडरर और नडाल को साथ में रोते देखकर भावुक हुए विराट कोहली, तस्वीर शेयर कर कही यह बात

तब विराट कोहली ने भी वायरल तस्वीर पर अपनी प्रतिक्रिया दी थी। उन्होंने ट्विटर पर लिखा था- किसने सोचा था कि प्रतिद्वंद्वी एक-दूसरे के प्रति ऐसा महसूस कर सकते हैं। यही खेल की सुंदरता है। यह मेरे लिए अब तक की सबसे खूबसूरत खेल तस्वीर है। जब आपके साथी आपके लिए रोते हैं, तभी आप जान पाते हैं कि भगवान द्वारा दिए गए टैलेंट के साथ आप कितना न्याय कर पाए हैं। इन दोनों के लिए मेरे दिल में सम्मान के अलावा कुछ नहीं है।

आपकी राय हमारे लिए महत्वपूर्ण है। खबरों को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।

खबर में दी गई जानकारी और सूचना से आप संतुष्ट हैं?
विज्ञापन
विज्ञापन

रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App और Amarujala Hindi News APP अपने मोबाइल पे|
Get all Sports news in Hindi related to live update of Sports News, live scores and more cricket news etc. Stay updated with us for all breaking news from Sports and more news in Hindi.

विज्ञापन
विज्ञापन
एप में पढ़ें
जानिए अपना दैनिक राशिफल बेहतर अनुभव के साथ सिर्फ अमर उजाला एप पर
अभी नहीं

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00