लोकप्रिय और ट्रेंडिंग टॉपिक्स

विज्ञापन
Hindi News ›   Technology ›   Gadgets ›   Apple Watch series 8 told her she was pregnant before anything else

डॉक्टर से पहले महिला को Apple Watch ने दी गुड न्यूज, हैरान रह गए कपल

टेक डेस्क, अमर उजाला, नई दिल्ली Published by: प्रदीप पाण्डेय Updated Thu, 06 Oct 2022 03:34 PM IST
सार

Apple Watch Series 8 ने उसे उसकी प्रेगनेंसी के बारे में सबसे पहले बताया है। महिला ने अपने पोस्ट में बताया है कि उसकी हार्ट रेट आमतौर पर 57bpm रहती थी लेकिन पिछले 15 दिनों से एपल वॉच हार्ट रेट 72bpm बता रही थी। 

Apple watch 8 series
Apple watch 8 series - फोटो : Apple
ख़बर सुनें

विस्तार

हर साल Apple Watch एक नए और हैरान करने वाले फीचर्स के साथ लॉन्च होती है। इस बार भी एपल ने Apple Watch Series 8 को टेंपरेचर सेंसर के साथ पेश किया है जो महिलाओं के पीरियड को ट्रैक करने के लिए है। आपको बता दें कि यह सेंसर बुखार के बारे में जानकारी नहीं देता है। Apple Watch Series 8 में पीरियड प्रीडिक्शन के अलावा फैमिली प्लानिंग का भी फीचर है। सीधे शब्दों में कहें तो Apple Watch Series 8 प्रेगनेंसी के बारे में बता सकती है और यह साबित भी हो गया है।



एक Reddit यूजर ने दावा है कि Apple Watch Series 8 ने उसे उसकी प्रेगनेंसी के बारे में सबसे पहले बताया है। महिला ने अपने पोस्ट में बताया है कि उसकी हार्ट रेट आमतौर पर 57bpm रहती थी लेकिन पिछले 15 दिनों से एपल वॉच हार्ट रेट 72bpm बता रही थी। इस पर महिला को संदेह हुआ तो उसने कुछ रिसर्च किए जिसमें पता चला कि प्रेगनेंसी के शुरुआती दिनों में हार्ट रेट बढ़ जाता है। इसके बाद महिला ने प्रेगनेंसी टेस्ट किया जो कि पॉजिटिव आया।


महिला ने अपने पोस्ट में लिखा, 'स्मार्टवॉच को मालूम है कि मैं प्रेगनमेंट हूं, जबकि मुझे ही प्रेगनेंसी के बारे में कोई जानकारी नहीं थी। अगर यह वॉच नहीं होती तो मुझे काफी देर से इसके बारे में पता चलता, क्योंकि मेरा पीरियड देर भी समय पर आया था।'

बता दें कि Watch Series 8 को लेकर कहा था कि यह वॉच फैमिली प्लानिंग में आपकी मदद कर सकती है। एपल ने यह भी कहा था कि यह आपको पीरियड के बारे में सटीक जानकारी देगी। Apple Watch Series 8 की शुरुआती कीमत 45,900 रुपये है।

आपकी राय हमारे लिए महत्वपूर्ण है। खबरों को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।

खबर में दी गई जानकारी और सूचना से आप संतुष्ट हैं?
विज्ञापन
विज्ञापन

रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App और Amarujala Hindi News App अपने मोबाइल पे|
Get all Tech News in Hindi related to live news update of latest gadgets News apps, tablets etc. Stay updated with us for all breaking news from Tech and more Hindi News.

विज्ञापन
विज्ञापन
Election
एप में पढ़ें
जानिए अपना दैनिक राशिफल बेहतर अनुभव के साथ सिर्फ अमर उजाला एप पर
अभी नहीं

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00