लोकप्रिय और ट्रेंडिंग टॉपिक्स

विज्ञापन
Hindi News ›   Technology ›   Tech Diary ›   Indian customers want to spend 45 percent more for 5G service

5G: देश में 5जी सेवा की शुरूआत एक अक्तूबर को; 45 फीसदी अधिक खर्च करने को तैयार भारतीय ग्राहक

एजेंसी, नई दिल्ली। Published by: Jeet Kumar Updated Thu, 29 Sep 2022 10:50 PM IST
सार

सर्वे के मुताबिक, 5जी नेटवर्क का प्रदर्शन ही भरोसा कायम करने का काम करेगा। यह सर्वे शहरी भारत के 30 करोड़ स्मार्टफोन उपभोक्ताओं की राय पर आधारित है। 

सांकेतिक तस्वीर
सांकेतिक तस्वीर - फोटो : pixabay
ख़बर सुनें

विस्तार

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी एक अक्तूबर को दिल्ली के प्रगति मैदान में आयोजित एक कार्यक्रम के दौरान देश में 5जी सेवाओं की शुरुआत करेंगे। इस दौरान वे दिल्ली के द्वारका सेक्टर 25 में दिल्ली मेट्रो के आगामी स्टेशन की एक भूमिगत सुरंग से 5जी सेवाओं के कामकाज को देखेंगे। सूत्रों के हवाले से समाचार एजेंसी पीटीआई ने यह जानकारी दी है।



दूसरी ओर देश के 10 करोड़ से ज्यादा लोग 2023 में 5जी सेवा का इस्तेमाल करना चाहते हैं। इन लोगों के पास ऐसे स्मार्टफोन भी हैं, जो 5जी नेटवर्क के लिए तैयार हैं। इन उपभोक्ताओं में ज्यादातर 5जी सेवा के लिए 45 फीसदी तक अिधक भुगतान करने के लिए भी तैयार हैं।


एिरक्सन ने बुधवार को एक सर्वे में कहा कि भारत में 5जी सेवा की उपलब्धता के लिए उलटी गिनती शुरू हो चुकी है। जो लोग 5जी सेवा का इस्तेमाल करना चाहते हैं, उनमें 36 फीसदी सर्वश्रेष्ठ सेवा प्रदाता की सेवाएं लेना चाहते हैं। करीब 60% लोग नई नवोन्मेषी एप की उम्मीद लगाए हैं। सर्वे के मुताबिक, 5जी नेटवर्क का प्रदर्शन ही भरोसा कायम करने का काम करेगा। यह सर्वे शहरी भारत के 30 करोड़ स्मार्टफोन उपभोक्ताओं की राय पर आधारित है। 

70% कंपनियां 5जी में करेंगी भारी निवेश
ईवाई ने कहा, 70 फीसदी भारतीय कंपनियां अगले तीन साल में अन्य तकनीक के मुकाबले 5जी पर भारी निवेश करेंगी। हालांकि, आधी कंपनियों ने कहा कि उनके पास 5जी संबंधी नीति एवं नियमों को लेकर सीमित स्पष्टता है। यह सर्वे वित्तीय सेवाओं, सरकारी, तकनीक समेत 8 उद्योगों से जुड़ीं 56 कंपनियों पर किया गया है।

खबरों को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।

खबर में दी गई जानकारी और सूचना से आप संतुष्ट हैं?
विज्ञापन
विज्ञापन

रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App और Amarujala Hindi News App अपने मोबाइल पे|
Get all Tech News in Hindi related to live news update of latest mobile reviews apps, tablets etc. Stay updated with us for all breaking news from Tech and more Hindi News.

विज्ञापन
विज्ञापन
एप में पढ़ें
जानिए अपना दैनिक राशिफल बेहतर अनुभव के साथ सिर्फ अमर उजाला एप पर
अभी नहीं

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00