लोकप्रिय और ट्रेंडिंग टॉपिक्स

विज्ञापन
Hindi News ›   Technology ›   Tech Diary ›   Jio True 5G Not able to use on phone Three things you are doing wrong

Jio True 5G: ये वाला रिचार्ज नहीं है तो 5जी नेटवर्क नहीं आएगा, पहले ही चेक कर लें

टेक डेस्क, अमर उजाला, नई दिल्ली Published by: प्रदीप पाण्डेय Updated Fri, 07 Oct 2022 03:16 PM IST
सार

Jio True 5G के लिए कंपनी यूजर्स को इनवाइट कोड मैसेज कर रही है। Jio True 5G को लेकर कंपनी ने कहा है कि इस साल के अंत तक अधिकतर सर्किल में उसकी 5जी सर्विस शुरू हो जाएगी। आज की इस रिपोर्ट में हम इसी समस्या के बारे में बात करेंगे कि आखिर Jio True 5G का नेटवर्क ना मिलने के कारण क्या-क्या हो सकते हैं?

Jio True 5G
Jio True 5G - फोटो : अमर उजाला
ख़बर सुनें

विस्तार

Jio 5G लाइव हो गया है, हालांकि फिलहाल इसका एक्सेस दिल्ली, मुंबई, कोलकाता और वाराणसी के यूजर्स को बीटा ट्रायल के जरिए ही मिल रहा है। Jio True 5G के लिए कंपनी यूजर्स को इनवाइट कोड मैसेज कर रही है। Jio True 5G को लेकर कंपनी ने कहा है कि इस साल के अंत तक अधिकतर सर्किल में उसकी 5जी सर्विस शुरू हो जाएगी।  Jio True 5G के साथ एक दिक्कत यह हो रही है कि कई लोगों को इसका इस्तेमाल नहीं कर पा रहे हैं। आज की इस रिपोर्ट में हम इसी समस्या के बारे में बात करेंगे कि आखिर Jio True 5G का नेटवर्क ना मिलने के कारण क्या-क्या हो सकते हैं?

5G स्मार्टफोन

पहली बात तो यही है कि आपके पास 5G स्मार्टफोन होना चाहिए तभी आप 5जी सर्विस का इस्तेमाल कर पाएंगे। Jio या Airtel दोनों कंपनियों का 5जी नेटवर्क तभी आप इस्तेमाल कर पाएंगे जब आपके पास 5जी रेडी या 5जी स्मार्टफोन होगा। यहां एक और बात ध्यान देने वाली है कि सभी 5G फोन में Jio का 5G सपोर्ट नहीं करेगा। कुछ फोन के लिए एक अपडेट जारी होगा, उसके बाद ही उसमें 5जी सपोर्ट करेगा। आप उन सभी स्मार्टफोन की लिस्ट यहां चेक कर सकते हैं जिनमें Jio True 5G सपोर्ट करेगा। यदि आपके फोन में कोई अपडेट आया है तो उसे तुरंत इंस्टॉल करें।
 

Jio प्लान का सही चुनाव

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि आपके फोन में Jio 5G का नेटवर्क तभी काम करेगा जब आपके नंबर पर 239 रुपये या इससे अधिक का प्लान एक्टिव होगा। इसकी जानकारी TelecomTalk ने दी है, हालांकि जियो ने अभी तक इस तरह का कोई बयान नहीं दिया है।

ये भी पढ़ें: Airtel 5G Plus: सिर्फ इन्हीं स्मार्टफोन में करेगा सपोर्ट, देखें सभी कंपनियों के फोन की लिस्ट

शहरों का चुनाव

इस बात का भी ध्यान रखें कि आप उन शहरों में हैं या नहीं, जहां Jio True 5G का फिलहाल बीटा ट्रायल चल रहा है। यदि आप दिल्ली, मुंबई, कोलकाता या वाराणसी इनमें से किसी भी शहर में हैं तो ही आपको Jio True 5G का नेटवर्क मिलेगा, हालांकि 2023 तक इसे देश के कोने-कोने में पहुंचाया जाएगा।

विज्ञापन

आपकी राय हमारे लिए महत्वपूर्ण है। खबरों को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।

खबर में दी गई जानकारी और सूचना से आप संतुष्ट हैं?
विज्ञापन
विज्ञापन

रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App और Amarujala Hindi News App अपने मोबाइल पे|
Get all Tech News in Hindi related to live news update of latest mobile reviews apps, tablets etc. Stay updated with us for all breaking news from Tech and more Hindi News.

विज्ञापन
विज्ञापन
एप में पढ़ें
जानिए अपना दैनिक राशिफल बेहतर अनुभव के साथ सिर्फ अमर उजाला एप पर
अभी नहीं

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00