लोकप्रिय और ट्रेंडिंग टॉपिक्स

विज्ञापन
Hindi News ›   Technology ›   Tech Diary ›   PM narendra Modi test driving a car in Europe from Delhi using 5G technology

5G in India: पीएम मोदी ने खुद लिया 5G सेवाओं का अनुभव, प्रगति मैदान में बैठकर यूरोप में चलाई कार

टेक डेस्क, अमर उजाला, नई दिल्ली Published by: विशाल मैथिल Updated Sat, 01 Oct 2022 12:59 PM IST
सार

नई दिल्ली के प्रगति मैदान में इंडिया मोबाइल कांग्रेस 2022 के छठे एडिशन में  प्रधानमंत्री मोदी ने 5जी सर्विस का शुभारंभ किया है। 5जी लॉन्चिंग के साथ ही यूरोप में एक कार का परीक्षण ड्राइव किया।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी - फोटो : सोशल मीडिया
ख़बर सुनें

विस्तार

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शनिवार को 5जी लॉन्चिंग के साथ ही यूरोप में एक कार का परीक्षण ड्राइव भी किया। प्रधानमंत्री मोदी ने नई दिल्ली के प्रगति मैदान में बैठे-बैठे ही 5जी तकनीक की मदद से यूरोप में कार चलाई। केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल ने प्रधानमंत्री मोदी की फोटो ट्वीट करते हुए लिखा, 'दुनिया चला रहा भारत'। बता दें कि आज नई दिल्ली के प्रगति मैदान में इंडिया मोबाइल कांग्रेस 2022 के छठे एडिशन में प्रधानमंत्री मोदी ने 5जी सर्विस का शुभारंभ किया है। 


 

ये भी पढ़ें: प्रधानमंत्री मोदी ने लॉन्च की 5G सेवा, बताया- 21वीं सदी की सबसे बड़ी शक्ति का आगाज
 

IMC 2022 सभा को संबोधित भी किया

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इंडिया मोबाइल कांग्रेस 2022 के छठे एडिशन की शुभारंभ सभा को संबोधित भी किया। मोदी ने कहा कि आज की तेजी से बदलती दुनिया में भारत को शीर्ष पर चढ़ने से कोई रोक नहीं पाएगा। इस स्थान पर हमारा अधिकार है। भारत और भारतीय इससे कम पर समझौता नहीं कर सकते। चौथी अधोगिक क्रांति का नेतृत्व भारत करेगा। 



ये भी पढ़ें: 5G Launch Today: क्या आपके फोन में सपोर्ट करेगा Jio का 5G, देखें सभी कंपनियों के मोबाइल की लिस्ट    

जियो-ग्लास का किया अनुभव

‘जियो-ग्लास
‘जियो-ग्लास - फोटो : अमर उजाला
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने नई दिल्ली के प्रगति मैदान में जियो पवेलियन में प्रदर्शित ट्रू 5G उपकरणों को देखा और ‘जियो-ग्लास’ को खुद पहन कर उसका अनुभव भी किया। उन्होंने युवा Jio इंजीनियरों की एक टीम द्वारा एंड-टू-एंड 5G तकनीक के स्वदेशी विकास को भी समझा। इस दौरान प्रधानमंत्री के साथ दूरसंचार मंत्री अश्विनी वैष्णव, दूरसंचार राज्य मंत्री देवुसिंह चौहान, रिलायंस के चेयरमैन मुकेश अंबानी और रिलायंस जियो के चेयरमैन आकाश अंबानी भी उपस्थित रहे।
विज्ञापन

आपकी राय हमारे लिए महत्वपूर्ण है। खबरों को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।

खबर में दी गई जानकारी और सूचना से आप संतुष्ट हैं?
विज्ञापन
विज्ञापन

रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App और Amarujala Hindi News App अपने मोबाइल पे|
Get all Tech News in Hindi related to live news update of latest mobile reviews apps, tablets etc. Stay updated with us for all breaking news from Tech and more Hindi News.

विज्ञापन
विज्ञापन
एप में पढ़ें
जानिए अपना दैनिक राशिफल बेहतर अनुभव के साथ सिर्फ अमर उजाला एप पर
अभी नहीं

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00