Hindi News ›   Uttar Pradesh ›   Prayagraj ›   UP deputy CM keshav Prasad says no anyone stop to build Ram Temple

दुनिया की कोई ताकत राममंदिर बनाने से नहीं रोक सकती: उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद

न्यूज डेस्क, अमर उजाला, प्रयागराज Published by: Abhishek Singh Updated Sun, 11 Aug 2019 04:09 AM IST
उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य
उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य - फोटो : ANI
विज्ञापन
ख़बर सुनें

सूबे के उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने शनिवार को कहा कि अयोध्या में हिंदुओं के आराध्य मर्यादा पुरुषोत्तम भगवान राम के प्राकट्य स्थल पर मंदिर बनाने से दुनिया की कोई ताकत रोक नहीं सकती। उन्होंने सावन मास के शुरुआती तीन सोमवार पर मोदी सरकार द्वारा चंद्रयान, तीन तलाक और अनुच्छेद 370 हटाने की बात का भी जिक्र किया। कहा कि इस सोमवार क्या होगा, यह कोई नहीं जानता। केशव ने यह बातें शनिवार को भाजपा के सदस्यता अभियान और जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटाने के बाद आयोजित विजय उत्सव में कही।



एमजी मार्ग स्थित पंखुरी गार्डन में आयोजित कार्यक्रम में केशव ने जब सावन के चौथे सोमवार का जिक्र किया तो मंच के सामने बैठे भाजपाई अयोध्या में राम मंदिर निर्माण की तारीख का ऐलान करने की बात कहने लगे। इस पर डिप्टी सीएम भी मुस्करा दिए। कहा, मोदी सरकार साहसिक निर्णय लेने वाली है। पीएम मोदी आतंकवाद और अलगाववाद हमेशा के लिए समाप्त करने के लिए प्रतिबद्ध हैं। इसकी शुरुआत हो चुकी है। सरकार बिना किसी लाभहानि की चिंता किए बगैर राष्ट्रहित में कई निर्णय ले चुकी है। 


ये भी पढ़ें- यूपी : आठ आईएएस, 10 पीसीएस अफसरों की तैनाती में फेरबदल, रूस रवाना होने पहले 

इससे पूर्व सर्किट हाउस में संवाददाताओं से आयोजित वार्ता और पंखुरी गार्डन में केशव ने जम्मू कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटाने के निर्णय का स्वागत करते हुए कहा कि गृहमंत्री अमित शाह पहले ही स्पष्ट कर चुके हैं कि वहां सबकुछ सामान्य होने पर जम्मू कश्मीर को बाद में पूर्ण राज्य का दर्जा दे दिया जाएगा। भाजपा सरकार की उपलब्धियां गिनाते कहा कि  आप ने कमल का बटन दबा कर आशीर्वाद दिया था। उस कमल पर पूरा कश्मीर ही आ गया।  

उन्होंने उपस्थित जनमानस से भाजपा से जुड़ने का आवाहन करते हुए कहा कि यह सदस्यता अभियान 20 अगस्त तक चलेगा। यहां महानगर अध्यक्ष अवधेश गुप्ता की ओर से उप मुख्यमंत्री सहित उपस्थित जनमानस पर पुष्प वर्षा कर विजय उत्सव मनाया। इस अवसर पर विधायक हर्षवर्धन बाजपेयी, कमलेश कुमार, गुरु प्रसाद मौर्य, दीपक पटेल, अरुण अग्रवाल, सुबोध सिंह, शशि वार्ष्णेय, आनंद श्रीवास्तव, शिवेंद्र मिश्र, विक्रमजीत भदौरिया, पवन श्रीवास्तव, संतोष कुशवाहा आदि मौजूद रहे। 

दिव्यांग को दी ट्राईसाइकिल, विहिप कार्यालय भी गए

उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने अपने तीन दिवसीय प्रवास के दूसरे दिन सर्किट हाउस में एक दिव्यांग को ट्राई साइकिल वितरित की और इसके बाद ग्राम बगबना घूरपुर तथा भूपतपुर सहसों के बूथ सदस्य अभियान में सम्मिलित हुए। फिर भाजयुमो अध्यक्ष गंगा पार अनिरुद्ध पटेल के यहां पहुंच शोक संतप्त परिवार को सांत्वना देने के बाद स्वास्थ्य लाभ प्राप्त कर रहे विधायक विक्रमजीत मौर्य के आवास पहुंचकर उनका भी कुशलक्षेम पूछा। शाम को वह विश्व हिंदू परिषद कार्यालय केसर भवन पहुंचकर विहिप कार्यकर्ताओं से मुलाकात की। पुराने साथियों से भी मिले।
विज्ञापन

आपकी राय हमारे लिए महत्वपूर्ण है। खबरों को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।

खबर में दी गई जानकारी और सूचना से आप संतुष्ट हैं?
विज्ञापन
विज्ञापन

रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App और Amarujala Hindi News APP अपने मोबाइल पे|
Get all India News in Hindi related to live update of politics, sports, entertainment, technology and education etc. Stay updated with us for all breaking news from India News and more news in Hindi.

विज्ञापन
विज्ञापन
  • Downloads
    News Stand

Follow Us

  • Facebook Page
  • Twitter Page
  • Youtube Page
  • Instagram Page
  • Telegram
एप में पढ़ें

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00