99 परियोजनाओं की सौगात देने आज पहुंचेंगे सीएम

Lucknow Bureau लखनऊ ब्यूरो
Updated Fri, 22 Oct 2021 11:09 PM IST
अंबेडकरनगर हवाईपट्टी पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के आगमन को लेकर तैयार होता मंच।
अंबेडकरनगर हवाईपट्टी पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के आगमन को लेकर तैयार होता मंच। - फोटो : AMBEDKAR NAGAR
विज्ञापन
ख़बर सुनें
अंबेडकरनगर। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ आज एक दिन के दौरे पर जिला मुख्यालय पहुंचेंगे। उनके आगमन से जुड़ी सभी तैयारियां एक दिन पहले ही जिला प्रशासन ने पूरी कर लीं। वे शनिवार को जिले को लगभग साढ़े तीन अरब की परियोजनाओं की सौगात देंगे। इनमें कुल 99 परियोजनाओं का लोकार्पण व शिलान्यास शामिल है। इस बीच सीएम की सुरक्षा को लेकर हवाईपट्टी व आसपास सुरक्षा के अत्यंत तगड़े इंतजाम पुलिस प्रशासन ने किए हैं। एक दिन पहले सुरक्षा की तैयारियों से जुड़ा रिहर्सल भी पूरा कर लिया गया।
विज्ञापन

प्रदेश के विभिन्न जनपदों के दौरे पर निकल रहे सीएम योगी आदित्यनाथ शनिवार को दोपहर बाद 2 बजकर 40 मिनट पर अकबरपुर हवाईपट्टी पहुंचेंगे। वे यहां विभिन्न योजनाओं के लोकार्पण व शिलान्यास के साथ ही जनसभा को भी संबोधित करेंगे। लगभग डेढ़ घंटे तक जिले में रहने के बाद वे वाराणसी के लिए प्रस्थान करेंगे। इस बीच सीएम के दौरे को देखते हुए शुक्रवार को जिला प्रशासन दिन भर तैयारियों में जुटा रहा।

अलग-अलग विभागों के अधिकारी भी मातहतों के साथ हवाईपट्टी व आसपास डटे रहे। सीएम के लिए भव्य पंडाल का निर्माण लगभग पूरा कर लिया गया। 40 हजार वर्ग मीटर क्षमता का पंडाल भी शुक्रवार को तैयार हो गया। इसमें कुर्सियां व सोफे लगाने का कार्य देर शाम तक अंतिम चरण में था। परिसर की साफ सफाई के अलावा बैरीकेडिंग समेत विभिन्न जरूरी कार्य को भी अंतिम रूप डीएम सैमुअल पॉल एन व एसपी आलोक प्रियदर्शी की मौजूदगी में दिया गया।
सीएम शनिवार को कुल 99 परियोजनाओं का लोकार्पण व शिलान्यास करेंगे, जिसकी कुल लागत 3 अरब 34 करोड़ रुपये शामिल है। ऐसे में सीएम के दौरे से लगभग साढ़े तीन अरब रुपये से विकास कार्यों की सौगात जनपदवासियों को मिलने जा रही है।
अकबरपुर बाइपास समेत कई महत्वपूर्ण कार्य शामिल
सीएम शनिवार को जिला मुख्यालय पर 25,158 लाख की लागत से बाईपास निर्माण, 915 लाख की लागत से राजकीय पॉलीटेक्निक एआईसीटीई के मानक को पूर्ण करने का कार्य, 499 लाख की लागत से आईटीआई अकबरपुर में एकेडमिक ब्लॉक व आवासीय भवनों का निर्माण, कस्तूरबा गांधी बालिका विद्यालय बेवाना में 177 लाख की लागत से 100 बेड क्षमता का छात्रावास, 242 लाख की लागत से कृषि विज्ञान केंद्र पांती का सुदृढ़ीकरण, 499 लाख रुपये की लागत से आईटीआई टांडा का भवन निर्माण, 1753 लाख की लागत से हाजलपट्टी में राजकीय पॉलीटेक्निक की स्थापना, 147 लाख की लागत से जहांगीरगंज तथा इतनी ही लागत से राजेसुल्तानपुर में स्थापित नवसृजित नगर पंचायत भवन का शिलान्यास होगा। इसके अलावा 289 लाख की लागत से सेमउरखानपुर में पाइप के जरिए पेयजल परियोजना, 274 लाख की लागत से पहितीपुर में मॉडल स्कूल का निर्माण, 259 लाख की लागत से हीड़ी पकड़िया में पेयजल योजना, 261 लाख की लागत से राजकीय इंजीनियरिंग कॉलेज में 100 बेड के हॉस्टल, मोहसिनपुर में 278 लाख की लागत से 100 व्यक्तियों के लिए आश्रय आवास का निर्माण, 275 लाख की लागत से मॉडल स्कूल जाफरगंज का निर्माण, 275 लाख की लागत से मॉडल स्कूल इधना का निर्माण पूरा होने के बाद लोकार्पण करेंगे। कुल 99 परियोजनाएं ऐसी हैं, जिनका शिलान्यास व लोकार्पण होगा। इनमें सड़क व पुलिया निर्माण के साथ ही शिक्षा, आवास, स्वास्थ्य तथा पेयजल आदि से जूड़े कार्य शामिल हैं।

आपकी राय हमारे लिए महत्वपूर्ण है। खबरों को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।

खबर में दी गई जानकारी और सूचना से आप संतुष्ट हैं?
विज्ञापन
विज्ञापन

रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App और Amarujala Hindi News APP अपने मोबाइल पे|
Get all India News in Hindi related to live update of politics, sports, entertainment, technology and education etc. Stay updated with us for all breaking news from India News and more news in Hindi.

विज्ञापन
विज्ञापन

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00