लोकप्रिय और ट्रेंडिंग टॉपिक्स

Hindi News ›   Uttar Pradesh ›   Amethi ›   Namaz in police-administration monitoring

पुलिस-प्रशासन की निगरनी में हुई नमाज

Lucknow Bureau लखनऊ ब्यूरो
Updated Fri, 01 Jul 2022 11:54 PM IST
Namaz in police-administration monitoring
विज्ञापन
ख़बर सुनें
अमेठी। भाजपा प्रवक्ता रहीं नूपुर शर्मा की ओर से की गई टिप्पणी व राजस्थान के उदयपुर की घटना के बाद शुक्रवार को जुमे की नमाज के दौरान जिले में हाई अलर्ट रहा। मस्जिदों में कड़ी सुरक्षा के बीच शांतिपूर्वक नमाज अदा हुई। कहीं कोई गड़बड़ी न हो, इसके लिए ड्रोन कैमरे से निगरानी के साथ ही मस्जिदों के बाहर बड़ी संख्या में पुलिस फोर्स तैनात की गई थी।

भाजपा की प्रवक्ता रहीं नूपुर शर्मा का समर्थन करने वाले राजस्थान के उदयपुर निवासी कन्हैयालाल की पिछले मंगलवार को दो युवकों ने गला रेतकर हत्या कर दी थी। इसका एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ था। इन सबके चलते क्षेत्र में कानून-व्यवस्था बनाए रखने के लिए शुक्रवार को जुमे की नमाज के दिन पुलिस-प्रशासन हाई अलर्ट पर रहा।

क्षेत्र की सभी मस्जिदों में शुक्रवार को शांतिपूर्ण माहौल में जुमे की नमाज अदा की गई। जुमे की नमाज को लेकर पुलिस फोर्स एवं स्थानीय प्रशासन अलर्ट मोड पर रहा। ड्रोन कैमरे से निगरानी के साथ ही डीएम राकेश कुमार मिश्र व एसपी दिनेश सिंह लगातार भ्रमण कर निगरानी करते रहे। अमेठी गौरीगंज मार्ग पर देवीपाटन के समीप और सगरा तिराहा के समीप बैरियर लगाकर रूट डायवर्ट किया गया था।
गौरीगंज में भी एसडीएम राकेश कुमार के अलावा प्रभारी निरीक्षक अंगद प्रताप सिंह लगातार मस्जिदों के आसपास डटे रहे। अमेठी में एसडीएम प्रीति तिवारी व सीओ मनोज यादव व प्रभारी निरीक्षक उमाकांत शुक्ल लगातार भ्रमणशील रहे। इस दौरान शहर के गांधी चौक पर भारी संख्या में फोर्स तैनात रही।
एसडीएम ने बताया कि क्षेत्र में जुमे की नमाज सकुशल संपन्न कराई गई। इसी तरह तिलोई के कस्बा जायस व अन्य कस्बों मेें एसडीएम फाल्गुनी सिंह तथा सीओ डॉ. अजय कुमार सिंह के साथ पुलिस फोर्स मुस्तैद रही। मुसाफिरखाना के जगदीशपुर, बाजार शुकुल व मुसाफिरखाना स्थित मस्जिदों के बाहर एडीएम अजीत प्रताप सिंह व एएसपी विनोद कुमार पांडेय लगातार सक्रिय रहे। जुमे की नमाज शांतिपूर्वक संपन्न हुई तो अफसरों ने राहत की सांस ली।
जुमे की नमाज के दौरान सामाजिक सद्भाव बिगड़ने न पाए इसके लिए डीएम राकेश कुमार मिश्र ने क्षेत्र की सभी मस्जिदों पर जिला स्तरीय मजिस्ट्रेट नामित किए थे। नामित मजिस्ट्रेट फोर्स के साथ भ्रमण करते हुए मौलाना व नामाजियों से संपर्क कर नमाज अदा कर घर जाने की अपील करते रहे। जिले में कहीं भी नमाज के दौरान कोई भी अप्रिय घटना नहीं हुई।
अति संवेदनशील नगर जायस में जुमे की नमाज के दौरान प्रशासन एवं पुलिस पूरी तरह से सतर्क रही। दंगा नियंत्रण वाहनों समेत मस्जिदों के आसपास भारी पुलिस बल की तैनाती की गई थी। इस मौके पर डीएम राकेश कुमार मिश्र, एसपी सिंह दिनेश सिंह, एसडीएम फाल्गुनी सिंह एवं सीओ डॉ. अजय सिंह सुबह से भ्रमणशील रहते हुए लोगों से भाईचारा, अमन व सौहार्द्र से रहने की अपील करते रहे।

आपकी राय हमारे लिए महत्वपूर्ण है। खबरों को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।

खबर में दी गई जानकारी और सूचना से आप संतुष्ट हैं?
विज्ञापन
विज्ञापन

रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App और Amarujala Hindi News APP अपने मोबाइल पे|
Get all India News in Hindi related to live update of politics, sports, entertainment, technology and education etc. Stay updated with us for all breaking news from India News and more news in Hindi.

विज्ञापन
विज्ञापन
Election
  • Downloads
    News Stand

Follow Us

  • Facebook Page
  • Twitter Page
  • Youtube Page
  • Instagram Page
  • Telegram
एप में पढ़ें

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00