लोकप्रिय और ट्रेंडिंग टॉपिक्स

Hindi News ›   Uttar Pradesh ›   Hardoi ›   Hardoi: Seven died including two brothers in accidents

हरदोई: हादसों में दो भाइयों समेत सात की मौत, परिजनों में मचा कोहराम

न्यूज डेस्क, अमर उजाला, हरदोई Published by: शिखा पांडेय Updated Sat, 19 Mar 2022 06:41 PM IST
सार

यूपी के हरदोई जिले में दो दिनों में हुए सड़क हादसों में दो चचेरे भाइयों समेत सात लोगों की मौत हो गई।

सांकेतिक तस्वीर
सांकेतिक तस्वीर - फोटो : अमर उजाला
विज्ञापन
ख़बर सुनें

विस्तार

हरदोई जिले में कई थाना क्षेत्रों में हुए सड़क हादसों में दो चचेरे भाइयों समेत सात लोगों की जान चली गई। दो हादसों में तीन बाइक सवारों की अज्ञात वाहन की टक्कर से मौत हो गई, जबकि डिवाइडर में कार के घुसने से चालक की जान चली गई, वहीं बाइक के पुलिस से टकराने और फिसलने से दो लोगों की मौत हो गई।


उधर, बाइकों की टक्कर में एक की मौत हो गई। हादसों के बाद परिवारों में कोहराम मच गया। शहर कोतवाली क्षेत्र में हरदोई-लखनऊ मार्ग पर लालपालपुर गांव के पास शुक्रवार को देर रात सड़क के किनारे बाइक खड़ी कर बात कर रहे चचेरे भाइयों को कार ने टक्कर मार दी, जिससे दोनों की मौत हो गई।


देहात कोतवाली क्षेत्र के नयागांव निवासी राहुल (21) शहर में एक दुकान पर नौकरी करता था। शुक्रवार को वह शहर कोतवाली के लालपालपुर गांव स्थित रिश्तेदारी में होली मिलने बाइक से गया था। साथ में उसका चचेरा भाई विशाल (16) भी था। देर शाम घर वापस आने पर लालपालपुर के निकट हरदोई-लखनऊ मार्ग के किनारे बाइक खड़ी कर बात कर रहे थे।

इसी दौरान पीछे से आई कार ने दोनों को टक्कर मार दी। हादसे में दोनों गंभीर रूप से घायल हो गए। हादसे के बाद चालक कार लेकर फरार हो गया। राहगीरों की सूचना पर पहुंची पुलिस ने दोनों को जिला अस्पताल भिजवाया, जहां डॉक्टरों ने राहुल को मृत घोषित कर दिया।

वहीं, विशाल की हालत नाजुक होने पर लखनऊ ट्रामा सेंटर रेफर कर दिया। जहां देर रात विशाल ने भी दम तोड़ दिया।  राहुल अविवाहित था। वह चार भाइयों में सबसे छोटा था, जबकि विशाल अकेला था। वह कक्षा नौ में पढ़ता था। दोनों भाइयों की मौत से परिवार में होली की खुशियां मातम में बदल गईं।

शनिवार को पुलिस ने राहुल के शव का पोस्टमार्टम कराया। कोतवाल दीपक शुक्ला ने बताया कि तहरीर मिलने के बाद कार्रवाई की जाएगी। उधर, मल्लावां कोतवाली क्षेत्र ग्राम रामपुर निवासी मुकेश कश्यप (33) लखनऊ में राजमिस्त्री था। शनिवार को दोपहर लखनऊ से बाइक से घर जा रहा था।

रास्ते में कासिमपुर क्षेत्र में संडीला-मल्लावां मार्ग पर हलवाई खेड़ा के पास सामने से आई कार ने बाइक में टक्कर मार दी। टक्कर इतनी जोरदार थी कि हेलमेट के टुकड़े हो गए और सिर में गंभीर रूप से चोट लगने से मुकेश की मौके पर ही मौत हो गई। हादसे के बाद चालक कार छोड़कर फरार हो गया।

सूचना पर परिजन व पुलिस मौके पर पहुंचे। परिजनों के मुताबिक, मृतक के परिवार में पत्नी विष्णु देवी के अलावा पांच बच्चे हैं। एसओ हरिशंकर प्रजापति ने बताया कि शव पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। परिजन की तरफ से तहरीर मिलने पर आगे की कार्रवाई की जाएगी।

डिवाइडर में घुसी कार, चालक की मौत
शहर कोतवाली के ग्राम चांद बेहटा निवासी मानवेंद्र (30) कार चलाते थे। शुक्रवार को देर रात कार लेकर लखनऊ जा रहे थे। लखनऊ चुंगी के पास कार बेकाबू होकर डिवाइडर में जा घुसी, जिससे मानवेंद्र गंभीर रूप से घायल हो गए। पुलिस ने उसे जिला अस्पताल भिजवाया। जहां डॉक्टरों ने मृत घोषित कर दिया। घटना की सूचना पर परिजन भी आ गए। परिजनों का कहना है कि बीच सड़क लगे डिवाइडर ने बेटे की जान ली है। पुलिस ने शव का पोस्टमार्टम कराया। कोतवाल दीपक शुक्ला ने बताया कि कार की रफ्तार तेज होने से हादसा हुआ है।

पुलिया से टकराई बाइक, किसान की मौत
उन्नाव के औरास क्षेत्र के ग्राम जब्बर खेड़ा निवासी रामचंद्र (33) खेतीबाड़ी करते थे। बृहस्पतिवार को देर रात कासिमपुर क्षेत्र में पेट्रोल पंप से बाइक में पेट्रोल डलवा कर घर जा रहे थे। रास्ते में बेहंदर-मांडर मार्ग पर भुलभुलिया खेड़ा गांव के सामने बाइक पुलिया से टकरा गई। हेलमेट न लगाए होने से सिर में गंभीर चोटें आईं। सूचना पर पहुंची पुलिस ने सीएचसी भिजवाया। यहां से जिला अस्पताल ले जाते समय रास्ते में दम तोड़ दिया। मृतक के पास मिले मोबाइल से परिजनों को सूचना दी गई। एसओ हरिशंकर प्रजापति ने बताया कि शव का पोस्टमार्टम कराया गया है।

बाइक फिसलने से युवक की गिरकर मौत
कछौना क्षेत्र के ग्राम मतुआ निवासी मुकेश श्रीवास्तव (25) गुजरात में मजदूरी करता था। होली पर वह गांव आया था। बृहस्पतिवार को देर रात संडीला से बाइक से घर जा रहा था। रास्ते में कोथावां कस्बे के पास बाइक अनियंत्रित होकर फिसल गई, जिससे सिर में चोट आने से घायल हो गया। वह हेलमेट नहीं लगाए था। एंबुलेंस से सीएचसी ले जाया जा रहा था, लेकिन रास्ते में मौत हो गई। सूचना पर परिजन मौके पर पहुंचे। कोतवाल इंद्रजीत सिंह ने बताया कि बाइक फिसलने से हादसा हुआ है। शव का पोस्टमार्टम कराया गया है।

हादसे में युवक की मौत, एक घायल
अतरौली क्षेत्र के ग्राम रसूलपुर ऐमा निवासी प्रदीप (21) शुक्रवार को दोपहर बाइक से गांव निवासी गोपाल के साथ बेनीगंज के सेमरा गांव से घर जा रहा था। रास्ते में अतरौली मार्ग पर एक भट्ठे के पास सामने से आए बाइक सवार ने टक्कर मार दी। हेलमेट न लगाए होने से सिर में चोट आने से दोनों गंभीर रूप से घायल हो गए, जबकि दूसरी बाइक पर सवार युवक को मामूली चोट आईं। परिजनों ने एंबुलेंस से दोनों को जिला अस्पताल में भर्ती कराया, जहां प्रदीप की मौत हो गई। पुलिस ने शव का पोस्टमार्टम कराया है।
विज्ञापन

आपकी राय हमारे लिए महत्वपूर्ण है। खबरों को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।

खबर में दी गई जानकारी और सूचना से आप संतुष्ट हैं?
विज्ञापन
विज्ञापन

रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App और Amarujala Hindi News APP अपने मोबाइल पे|
Get all India News in Hindi related to live update of politics, sports, entertainment, technology and education etc. Stay updated with us for all breaking news from India News and more news in Hindi.

विज्ञापन
विज्ञापन
एप में पढ़ें

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00